×

Namo Bharat Train Details: 30 मिनट में मेरठ से भूड़बराल पहुंचाएगी ये खास ट्रेन

Namo Bharat Train Details: रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। अब जल्द ही मेरठ से दिल्ली की यात्रा 30 मिनट में पूरी होगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 May 2024 7:30 AM GMT (Updated on: 14 May 2024 7:31 AM GMT)
Namo Bharat Train Details
X

Namo Bharat Train Details (Photos - Social Media)

Namo Bharat Train Details : देश में रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए एक के बाद एक ट्रेनों की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। एक तरफ जहां नई ट्रेन शुरू की जा रही है तो दूसरी तरफ पहले की चली आ रही ट्रेन के रूट बढ़ाए भी जा रहे हैं। इसी तरह से नमो भारत ट्रेन से मेरठ के भूड़बराल रेलवे स्टेशन से साहिबाबाद तक और अगले साल दिल्ली तक की यात्रा जल्दी शुरू हो जाएगी। यहां से दिल्ली पहुंचने में केवल 30 मिनट का समय लगेगा क्योंकि ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी।

मेरठ मेट्रो सेवा

मेरठ में मेट्रो सेवा भी संचालित होने वाली है और स्थानीय लोगों की सुविधा को देखते हुए 102 किलोमीटर की दूरी पर मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। इन मेट्रो स्टेशनों का आकार नमो भारत ट्रेन की तुलना में छोटाहै। मेरठ में कुल 13 स्टेशन होंगे, जिनमें चार स्टेशन मेरठ साउथ, शताब्दी नगर, बेगमपुल और मोदीपुरम डिपो नमो भारत तथा मेट्रो के लिए हैं। बाकी स्टेशन पर सिर्फ मेट्रो रुकेगी।

Namo Bharat Train Details


यात्रियों से लिया जा रहा फीडबैक

फिलहाल मेरठ में नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हुआ है लेकिन बहुत से आते रहते हैं जिन्होंने गाजियाबाद जाकर इस सफर का आनंद लिया है। जो लोग यात्रा कर चुके हैं उनसे एनसीआरटीसी ने अपनी यात्रा का अनुभव साझा करने को कहा है। 15 जून तक इसका सर्वेक्षण किया जाएगा और यात्रियों को हुए अनुभव के आधार पर सुविधाओं को बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी। जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 10 लाख लोग यात्रा कर चुके हैं और वह अपनी यात्रा के दौरान मिलने वाली सेवाओं, सुविधाओं और हुई परेशानियों का जिक्र कर सकते हैं। जो यात्री एनसीआरटीसी के सर्वे का हिस्सा बनना चाहते हैं वह लोग ऑफिशल वेबसाइट या फिर एप्लीकेशन के माध्यम से इसका हिस्सा बन सकते हैं।

Namo Bharat Train Details


कुल स्टेशन

साहिबाबाद से मोदीनगर तक कुल 8 स्टेशन पड़ते हैं। जिसमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुरादनगर, मोदीनगर नॉर्थ और मोदीनगर साउथ शामिल है। अब इन रूटों पर जाने वाले लोगों को ऑफिस जाने में भी कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि उन्हें अब ट्रैफिक में नहीं फंसना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story