×

New Year Travel Plan: एडवेंचर के साथ करना चाहते हैं नए साल की शुरुआत तो ये हैं भारत के सबसे रोमांचक जगहें

New Year 2023 Adventures Travel Plan: बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जिन्हें घूमना फिरना पसंद नहीं होता। लेकिन घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए हर एक ट्रीप खास होती है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 8 Dec 2022 5:36 AM GMT
New Year Travel Plan: एडवेंचर के साथ करना चाहते हैं नए साल की शुरुआत तो ये हैं भारत के सबसे रोमांचक जगहें
X

New Year 2023 Adventures Travel Plan: बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जिन्हें घूमना फिरना पसंद नहीं होता। लेकिन घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए हर एक ट्रीप खास होती है। ऐसे में अगर आप भी घूमना फिरना यानी यात्रा करना पसंद करते हैं, या नए साल पर आप एडवेंचर ट्रीप प्लान करने की सोच रहें हैं तो भारत में कई ऐसी रोमांचक जगहें हैं जहां ट्रीप को एंजॉय कर सकते हैं। यहां भारत के कुछ रोमांचक जगहें के बारे में बताए गए हैं। तो आइए जानते हैं भारत के सबसे रोमांचक जगहें के बारे में:

ये हैं भारत के सबसे रोमांचक जगहें:

रूपकुंड ट्रैक

अगर आप ट्रैकिंग करने के शौकीन हैं तो नए साल पर दोस्तों या काजंस के साथ रूपकुंड ट्रैक में जाने का प्लान कर सकते हैं। उत्तराखंड राज्य में मौजूद इस ट्रैक में काफी सारे कंकाल भी देखने को मिल सकते हैं। भारत में ये सबसे एडवेंचर ट्रैक में से एक माना जाता है।

शिमला से लेह, बाइक राइड

सर्दियों में हिल स्टेशन घूमने की बात ही अलग है। एक अलग ही शुकून देता है। ऐसे में लेह लद्दाख जाने के लिए बाइक सबसे बढ़िया विकल्प है। नए साल पर अपने फ्रेंड सर्कल के साथ शिमला से लेह जाने का प्लान कर सकते हैं। यहां पर कुछ ऐसी ठंडी जगहें हैं , जहां पर ताजगी और शुकून महसूस कर सकते हैं। लेकिन अगर आप दिल के मरीज हैं, तो यहां पर जाने से बचें।

कैविंग के लिए मेघायल

यह भारत में सबसे एडवेंचर की जगहों में से एक है। मेघालय राज्य अपनी गुफाओं के लिए काफी फेमस है, जहां से निकला किसी एडवेंचर से कम नहीं है। यहां पर जाने से पहले अच्छे से पैकिंग कर लें और सेफ्टी गियर रखना ना भूलें क्योंकि जंगल में कई जंगली दोस्तों यानी जानवरों से भी सामना हो सकता है।

पैरासेलिंग के लिए केरल

नए साल पर समुंद्र को उंचाई से निहारते हुए एडवेंचर करना चाहते हैं, तो पैरासेलिंग एक बढ़िया विकल्प है। आप पैरासेलिंग केरल में एंजॉय कर सकते है। नए साल के मौके पर आप अपनी लिस्ट में इसे भी शामिल जरूर कर लें क्योंकि 300 फुट की उंचाई से समुंद्र को देखना काफी ज्यादा एडवेंचरस हो सकता है। इसलिए भारत में मौजूद ये 4 जगहें ऐसी हैं, जहां पर नए साल पर एडवेंचर करने का प्लान बनाया जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story