×

New Year 2023 Goa Beaches: गोवा में सबसे ज्यादा फेमस हैं ये 5 beaches, सेलिब्रिटीज से लेकर विदेशी पर्यटकों तक को पसंद

New Year 2023 Goa Beaches: कुछ ही दिनों में नया साल शुरू हो जाएगा और 2022 की एंडिंग हो जाएगी। ऐसे में अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा जाने का प्लान बना सकते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 13 Dec 2022 10:11 AM GMT
Popular Beaches in Goa
X

Famous Beaches in Goa (Image: Social Media)

New Year 2023 Goa Beaches: कुछ ही दिनों में नया साल शुरू हो जाएगा और 2022 की एंडिंग हो जाएगी। ऐसे में अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि यहां के कई Beaches काफी फेमस हैं। बड़े बड़े सेलिब्रिटीज से लेकर विदेशी पर्यटक तक नए साल का जश्न मनाने के लिए यहां आते हैं। तो आइए जानते हैं गोवा के 5 फेमस Beaches के बारे में जहां आप खुलकर नए साल का जश्न मना सकते हैं:

ये हैं गोवा के फेमस 5 Beaches (5 Famous Beaches in Goa)

कलंगुट बीच (Calangute Beach)

कलंगुट बीच उत्तरी गोवा का सबसे लम्बा बीच कहा जाता है। बता दें कलंगुट बीच को 'बीचों की रानी' भी कहा जाता है। इतना ही नहीं गोवा का कलंगुट बीच दुनिया के टॉप 10 बीचों में से एक भी है, जहां आप स्विमिंग कर सकते है। दरअसल कलंगुट बीच वॉटर स्पोर्ट्स, पैरासेलिंग, सर्फिंग, जेट-स्कीइंग के लिए जाना जाता है।

कुएरिम बीच (Querim Beach)

उत्तरी गोवा के खूबसूरत कुएरिम बीच से आप एक शांत और खूबसूरत सनसेट का आनंद ले सकते हैं। ये बीच काफी पसंदीदा बीच में से एक है, जो पर्यटकों के बीच काफी फेमस है हालांकि अगर यहां भीड़ कम है फिर तो और अच्छा होगा। दरअसल इस बीच को केरी (keri) नाम से भी जाना जाता है। कुएरिम बीच को अपने रिवर इनलेट ( River inlet) के लिए भी काफी पंसद किया जाता है और आप यहां न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं।

बागा बीच (Baga Beach)

गोवा का सबसे प्रसिद्ध और मशहूर बीच में से एक बागा बीच है। अगर आप गोवा जाने की प्लानिंग कर रहें हैं तो आपका को यहां जरूर जाना चाहिए। खासतौर पर वे लोग जिन्हें इस दुकानदारों से बारगेन करना पसंद है।


ये बीच पार्टी करने के लिए काफी पॉपुलर जाना जाता है। आप यहां पर लोगों को देर रात तक घूमते और एंजॉय करते हुए देखेंग। आप बागा बीच पर स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं जो काफी एडवेंचर्स होगा।

पालोलम बीच (Palolem Beach)

पालोलम बीच पर आने से पहले आप अपनी सारी चिंताओं को पीछे छोड़ दें क्योंकि यहां आप Chill कर सकते हैं। अगर आपको लोगों में घुलना-मिलना पसंद है तो ये बीच आपको काफी और जरूर पसंद आएगा। आप यहां अजनबियों के बीच नए साल का जश्न मना सकते हैं।

कैंडोलिम बीच (Candolim Beach)

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए यह बीच फेवरेट है। कैंडोलिम बीच पर आपको अधिकतर फोटोग्रफर मिलेंगे। बता दें कि दिन के बीतने के साथ यहां का पानी भी रंग बदलता रहता है और आप इस बीच पर जाए बिना नहीं रह पाएंगे। यहां न्यू ईयर को सेलिब्रेट और इस मौके को कैमरे में कैद कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story