×

New Year 2023 Travel Alert: कोविड के खतरों के बीच नए साल पर इन देशों की भूल कर भी ना करें यात्रा

New Year 2023 Travel Alert: रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका में पिछले 28 दिनों में 15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, आंकड़ों के अनुसार, 2020 के बाद से देश में दर्ज मामलों की कुल संख्या 21 दिसंबर को 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 25 Dec 2022 2:24 AM GMT
New Year Travel Alert
X

New Year Travel Alert (Image: Social Media)

New Year 2023 Travel Alert: COVID महामारी अभी खत्म नहीं हुई है! चीन में कोविड मामलों में विस्फोट के साथ, अन्य देश अपनी परीक्षण आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं, और आने वाले दिनों में यात्रा प्रतिबंध लगाने की संभावना है। यहां, हमने सावधानीपूर्वक उन देशों को सूचीबद्ध किया है जहां कोविड मामलों में अचानक वृद्धि देखी जा रही है, और यह सलाह दी जाती है कि आप अभी इन गंतव्यों की यात्रा करने से बचें।

जापान

कोविड-19 महामारी की चल रही लहर के बीच, जापान में हर दिन 2 लाख से अधिक नए मामले दर्ज हो रहे हैं, यह पहली बार है कि 25 अगस्त के बाद से एक दिन में यह संख्या 2 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। यह हाल ही में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट किया गया था। देश की।

संयुक्त राज्य अमेरिका

संयुक्त राज्य अमेरिका भी COVID मामलों में अचानक वृद्धि देख रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका में पिछले 28 दिनों में 15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, आंकड़ों के अनुसार, 2020 के बाद से देश में दर्ज मामलों की कुल संख्या 21 दिसंबर को 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया ने आज 68 हजार से अधिक मामले दर्ज किए, जिनमें विदेशों से आए 95 मामले भी शामिल हैं। अगर रिपोर्ट्स की माने तो आज की गिनती एक हफ्ते पहले के लगभग 1200 मामलों से अधिक है। बताया जा रहा है कि सर्दी की लहर के बीच पिछले कई हफ्तों से दैनिक मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है।

चीन

चीन संक्रमण की सबसे बुरी लहर से जूझ रहा है जिसने बुजुर्गों को बुरी तरह प्रभावित किया है। यह सब चीन में 2019 में शुरू हुआ, और एक बार फिर से COVID मामलों की बढ़ती संख्या से त्रस्त है। इसने दुनिया के बाकी हिस्सों को चिंतित कर दिया है, जो सख्त यात्रा प्रतिबंध लगाने और आक्रामक परीक्षण मानदंड पेश करने की तैयारी कर रहे हैं।

ब्राजील

ब्राजील ने हाल के सप्ताहों में बड़ी संख्या में कोविड मामले दर्ज करना शुरू किया, जब यह भी बताया गया कि अभी यह निर्धारित करना संभव नहीं है कि क्या नए मामले अब ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट से जुड़े थे।

जर्मनी

रिकॉर्ड की मानें तो जर्मनी में पिछले कुछ दिनों से 40 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। तो यह देश भी इस सूची में एक स्थान पाता है जहां यह सलाह दी जाती है कि इस समय यात्रा करने से बचना चाहिए।

फ्रांस

रिपोर्टों के अनुसार, फ्रांस ने भी पिछले 28 दिनों में 10 लाख से अधिक मामले दर्ज किए हैं, और यह उन देशों में से एक है जहां हर गुजरते दिन के साथ COVID मामले बढ़ रहे हैं। बेहतर होगा कि आप इस समय इस देश की यात्रा करने से भी बचें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story