×

New Year 2023 Travel Plan: नए साल पर इन 4 जगहों पर सबसे ज्यादा होती है Couples की भीड़

New Year 2023 Travel Plan: अभी से ही ज्यादातर लोगों ने नए साल को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी है। लोगों ने नए साल को खास तरीके से मनाने और साल 2023 को लेकर ढेरो प्लान बना रहे हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 14 Dec 2022 6:25 AM GMT
Tourist places in India
X

New Year 2023 Travel Plan (Image: Social Media)

New Year 2023 Travel Plan: अभी से ही ज्यादातर लोगों ने नए साल को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी है। लोगों ने नए साल को खास तरीके से मनाने और साल 2023 के स्वागत को लेकर ढेरो प्लान बना रहे हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ 31 दिसंबर की शाम और 1 जनवरी को साथ में समय बिताने के लिए कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो यहां जान लें कि कपल के लिए भारत में सबसे बेस्ट ट्रैवल डेस्टिनेशन क्या है:

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए ये 4 जगहें हैं couples की पहली पसंद

पुडुचेरी

नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए भारत का पुडुचेरी दिलचस्प पर्यटन स्थल के साथ साथ कपल्स का पहली पसंद में से एक है। यहां कई ऐतिहासिक स्मारक के साथ साथ मंदिर से लेकर चर्च तक घूमने के लिए कई जगहें हैं। समुद्र किनारे बीच पर अपने पार्टनर का हाथ थामे आप अच्छा वक्त बिता सकते हैं। पुडुचेरी में खास फ्रांसीसी हिस्से की यात्रा आपको एक खूबसूरत अनुभव देगी। आप कम बजट में नए साल में पुडुचेरी की यात्रा कर सकते हैं।

गोवा

गोवा एक ऐसी जगह जहां ज्यादातर लोग हॉलीडे बिताना पसंद करते हैं। हालांकि गोवा में खासकर फ्रेंड्स या कपल्स नजर आते हैं। यहां आप खूबसूरत Beaches के साथ साथ एडवेंचर एक्टिविटीज कर सकते हैं। नया साल गोवा से शुरुआत करना एक बेहतर और शानदार विकल्प है।

उदयपुर

दरअसल राजस्थान पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है। यहां खूबसूरत महलों, शानदार नजारे, झील की शांति में आप पार्टनर के साथ नए साल को यादगार और शानदार बना सकते हैं।


बता दें कि राजस्थान के उदयपुर को झीलों का शहर कहा जाता है। नए साल पर पार्टनर के साथ घूमने के लिए उदयपुर बेस्ट जगह है। यहां आपको राजसी अरावली पहाड़ियां पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। खासकर उदयपुर में कपल एक रोमांटिक ट्रिप को इंजॉय कर सकते हैं।

मनाली

अगर सर्द वादियों और बर्फबारी के बीच अपने पार्टनर के साथ नए साल पर खास ट्रिप को इंजाॅय करना चाहते हैं तो आप हिमाचल प्रदेश जा सकते हैं। यहां आप शिमला, कसोल के अलावा अगर आप नए साल पर कम समय के लिए ट्रिप हैं तो मनाली बेस्ट होगा। यहां आप अपने पार्टनर के साथ पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्केटिंग कर सकते हैं। खास बात यह है कि मनाली में कम पैसों में आप एक रोमांटिक ट्रिप का आनंद ले सकेंगे

केरल

दरअसल नए साल के खास मौके पर आप अपने पार्टनर के साथ केरल की यात्रा भी कर सकते हैं। केरल का मुन्नार हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत और प्यारा है। आप केरल में खूबसूरत हरे भरे वादियों के साथ खासकर हाउसबोट का आनंद ले सकते हैं। साथ ही कोचीन कार्निवल में भाग ले सकते हैं।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story