×

Rajasthan Tour Package in New Year: शाही अंदाज में करना चाहते हैं नए साल की शुरुआत, तो राजस्थान की ये जगहें रहेंगी बेस्ट

Rajasthan Tour Plan in New Year 2023: राजस्थान अपने शाही अंदाज और परंपरा को लेकर दुनियाभर में मशहूर है। यहां लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। राजस्थान वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए फेमस है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 11 Dec 2022 4:29 AM GMT
New Year 2023 Travel Plan Rajasthan
X
New Year 2023 Travel Plan Rajasthan (Image: Social Media)

Rajasthan Tour Plan in New Year 2023: राजस्थान अपने शाही अंदाज और परंपरा को लेकर दुनियाभर में मशहूर है। यहां देश विदेश से लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। उदयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, जयपुर आदि राजस्थान के ये सारे शहर काफी फेमस है। राजस्थान वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए खासकर जाना जाता है। अगर आप नया साल शाही अंदाज में मनाना चाहते हैं तो राजस्थान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। तो आइए जानते हैं राजस्थान के कुछ फेमस जगहों के बारे में जहां आप नए साल का स्वागत (New Year Celebration) रॉयल अंदाज में कर सकते हैं:

राजस्थान की इन जगहों पर मनाए नए साल का जश्न

बीकानेर (Bikaner)

दरअसल नए साल के स्वागत की तैयारी में बीकानेर की इमारतों की भव्य तौर पर सजावट की जाती है। बीकानेर में मौजूद करण महल, अनूप महल, फूल महल जैसी फेमस इमारतें ऐतिहासिक टच देने के साथ-साथ नए साल को नए तौर पर मनाने के लिए रॉयल अंदाज के लिए भी तैयार की जाती हैं।

Bikaner

यहां इस दौरान देश विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी आते हैं। तो इस न्यू ईयर आप भी बनाए राजस्थान के बीकानेर का प्लान।

सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur)

आपको बता दें कि सवाई माधोपुर को न्यू ईयर के टाइम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगहों में से एक माना जाता है, क्योंकि इसके चारों तरफ रेगिस्तान मौजूद है।

Sawai Madhopur

दरअसल रेगिस्तान में अलग फील लेने के लिए देश विदेश से लोग यहां नए साल का जश्न मनाने के लिए आते हैं। आप भी नए साल का जश्न यहां रेगिस्तान में यानी सवाई माधोपुर में माना सकते हैं।

नवलगढ़ (Navalgadh)

राजस्थान का एक छोटा लेकिन बेहद खूबसूरत शहर, नवलगढ़ शेखावाटी क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ये शहर अपनी भव्य हवेलियों के लिए जाना जाता है और इसे अक्सर हवेलियों की भूमि के रूप में भी माना जाता है

Nawalgarh

हालांकि नवलगढ़ एक पर्यटन स्थल के रूप में प्रसिद्ध नहीं है, जो इसे राजस्थान का एक परफेक्ट अनएक्सप्लोर्ड रत्न बनाता है। लेकिन अगर आप नए साल पर यहां घूमने की प्लानिंग कर रहें तो आपके लिए यह ट्रीप यादगार बनेगी। दरअसल यहां के कुछ प्रमुख आकर्षणों में रूप निवास पैलेस, नवलगढ़ किला, मुरारका हवेली, भगत हवेली, बंसीधर भगत हवेली, चोखानी हवेली, पोद्दार हवेली, बेदिया हवेली और चुड़ी वाली हवेली शामिल हैं।

बाड़मेर (Barmer)

बाड़मेर का खूबसूरत रेगिस्तानी शहर थार रेगिस्तान का एक हिस्सा है और राजस्थान के सबसे मशहूर जगहों में से एक है। शांतिपूर्ण नया साल मनाने की इच्छा रखने वालों के लिए ये ऑफबीट शहर सबसे अच्छा ऑप्शन है

Bermer

साथ ही ये शहर अपने सुनहरे रेत के टीलों के लिए प्रसिद्ध है और बाड़मेर के महाबार टीले काफी अद्भुत और मशहूर हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि सिवाना किला, जोगमाया मंदिर और ब्रह्मा मंदिर यहां के कुछ महत्वपूर्ण स्थान हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए राजस्थान का यह पॉपुलर जगह परफेक्ट हो सकता है। यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story