Tourism New Year 2023: बिना वीजा इन देशों में करें न्यू ईयर सेलिब्रेट, फ्री में मिलेगी एंट्री

New Year 2023 Visa Free Countries: कुछ ही दिनों में न्यू ईयर का जश्न मनाया जाएगा।जिसको लेकर अभी से ही ज्यादातर लोग प्लानिंग में लग गए हैं और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर घूमने जाने की प्लान बना रहे हैं।

Anupma Raj
Published on: 3 Dec 2022 12:51 AM GMT
New year celebrations 2023
X
Visa free countries new year 2023 (Image: Social Media)

New year 2023 Visa Free Countries: कुछ ही दिनों में न्यू ईयर का जश्न मनाया जाएगा। जिसको लेकर अभी से ही ज्यादातर लोग प्लानिंग में लग गए हैं और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर घूमने जाने की प्लान बना रहे हैं। दरअसल कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर दुनिया ने टूरिस्टों के लिए अपने-अपने देश के दरवाजे खोल दिए है। ऐसे में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए लोगों ने अपने-अपने फेवरेट डेस्टिनेशंस की लिस्ट तैयार कर रहे हैं। भारत सहित कई देशों में भी जाने की तैयारी रहेगी।

अगर आप नए साल का जश्न विदेश में मानना चाहते हैं तो यहां कुछ देशों के नाम बताए गए हैं, जहां आप बिना वीजा के ही इन देशों में एंट्री पा सकते हैं, वो भी फ्री में ही और आप यहां नए साल का जश्न मना सकते हैं। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे जगहें:

इन देशों में प्रवेश करने के लिए नहीं लगते वीजा

बारबाडोस (Barbados)

प्रकृति की गोद में समाया हुआ एक खूबसूरत देश है बारबाडोस, जो प्रशांत महासागर के पश्चिमी हिस्से मे कैरेबियन द्वीप पर स्थित है। यहां घूमने के लिए आप भारतीय पासपोर्ट के साथ यहां बिना वीजा के यात्रा कर सकते हैं, वह भी एक-दो दिन नहीं बल्कि पूरे 90 दिनों के लिए। यहां आप कई मनोरम और खूबसूरत जगहों का आनंद भी उठा सकते हैं।

ओशिनिया (Oceania)

खूबसूरत देश ओशिनिया की भी बिना वीजा यात्रा कर सकते हैं। दरअसल ओशिनिया एक द्वीप है, जो जिसमे प्रशांत महासागर और इसके आस पास फैले हुए हैं। इस खूबसूरत देश ओशिनिया में आप मार्शल आइलैंड, कुक आइलैंड, फिजी, समोआ, नीयू, वनुआतू, माइक्रोनेशिया और पलाऊ आइलैंड जैसी खूबसूरत जगहें घूम सकते हैं।

भूटान (Bhutan)

भारत से काफी पास में स्थित देश भूटान की भी बिना वीजा यात्रा कर सकते हैं। आपको यहां घूमने के लिए सिर्फ भारतीय पासपोर्ट ही काफी है।

Bhutan

लेकिन, यहां घूमने के लिए अपने साथ कोई दो वैद्य ट्रेवल डॉक्यूमेंट भी जरूर रखें। बता दें न्यूनतम 6 महीने की वैधता के साथ वैध भारतीय पासपोर्ट यहां घूमने के लिए काफी है।

इंडोनेशिया (Indonesia)

अगर आप नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए इस खूबसूरत डेस्टिनेशन यानी इंडोनेशिया की यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप बिना किसी वीजा के यहां जा सकते हैं। लेकिन, ध्यान रखें कि अगर आप यहां ज्यादा समय तक रहने की इच्छा रखते हैं तो आपको वीजा की जरूरत पड़ सकती है।

मकाउ (Macau)

नए साल का जश्न कअगर आप मकाऊ में मानना चाहते हैं तो आप बिना वीजा भी यहां एंट्री पा सकते हैं। दरअसल अगर आप 30 दिनों से कम दिनों के लिए मकाउ की यात्रा प्लान कर रहे हैं तो आपको यहां जाने के लिए किसी वीजा की जरूरत नहीं होगी। लेकिन, अगर 30 दिनों से ज्यादा समय के लिए आप यहां जा रहे हैं तो वीजा के लिए आवेदन करना ना भूलें।

सर्बिया (Serbia)

बता दें सर्बिया में एंट्री के लिए भी आपको किसी वीजा की जरूरत नहीं होगी और साल में कोई भी भारतीय 30 दिनों के लिए सर्बिया की बिना वीजा यात्रा कर सकते हैं।

Serbia

तो नए साल के जश्न को आप यहां आराम से मना सकते हैं।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story