×

Noida Destination Wedding: इन शानदार वेडिंग डेस्टिनेशन पर करें शादी, जिंदगी भर के लिए सजाएं यादगार लम्हें

Noida Destination Wedding Venues: अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 2 April 2024 6:12 AM GMT
Noida Destination Wedding
X

Noida Destination Wedding ( Photos - Social Media)

Noida Destination Wedding Venues: पहले जहां लोगों की शादी नाते, रिश्तेदारों, दोस्तों और कुछ खास लोगों के बीच हो जाया करती थी। वहीं अब शादियों की भव्यता बढ़ती चली जा रही है। सभी अपने जीवन के इस खुशनुमा पल को खास बनाने के लिए सभी कुछ ना कुछ करते हैं। आजकल प्री वेडिंग फोटोशूट और डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन काफी ज्यादा बढ़ चुका है। अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको नोएडा और दिल्ली के पास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां पर आप आसानी से अपनी वेडिंग प्लान कर सकते हो और आपके यहां पर सारी सुविधाएं मिल जाएंगी।

टिवोली गार्डन नोएडा (Tivoli Gardens Noida)

आप डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान बना रहे हैं तो यह सबसे अच्छी जगह है। इस जगह की खासियत यह है कि यहां पर आपको 72 कमरा मिल जाएंगे और यहां पर प्रति व्यक्ति प्लेट खाना भी काफी कम दाम में पड़ जाता है। वेज प्लेट के लिए यहां पर 1950 रुपए लगते हैं और नॉनवेज प्लेट के लिए 2050 रुपए लगेंगे।

Tivoli Gardens Noida


आईटीसी ग्रैंड नोएडा (ITC Grand Noida)

गुरुग्राम की यह शानदार होटल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। आप यहां खुले आसमान के नीचे अपनी शादी की तैयारी करवा सकते हैं और चाहे तो होटल के अंदर भी इसकी व्यवस्था करवाई जा सकती है। यहां पर शानदार वॉटरफॉल मौजूद है और होटल का महल जैसा लोग आपकी शादी में चार चांद लगा देगा। यहां भी यह जो नॉनवेज प्लेट के लिए पर प्लेट ₹4000 देना होते हैं।

ITC Grand Noida


ताज होटल नोएडा (The Taj Mahal Palace Noida)

अगर डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान है तो ताज होटल से बेहतर भला क्या हो सकता है। वेडिंग के लिए यह परफेक्ट डेस्टिनेशन है क्योंकि यहां पर आम लोग ही नहीं बाकी फिल्में सितारे भी अपनी शादियां कर चुके हैं। इस होटल को सबसे ज्यादा अपनी सजावट के लिए पहचाना जाता है। यहां पर 403 रूम है और इसके अलावा 1000 लोग आराम से यहां पर शामिल हो सकते हैं। यहां पर प्रति प्लेट 4500 रुपए भेजे नॉनवेज खाने के देने पड़ते हैं।

The Taj Mahal Palace Noida


करनाल का नूर महल (Noormahal Palace Karnal)

यह फाइव स्टार होटल भारतीय विरासत से प्रेरित है। इसमें वही शानो-शौकत देखने को मिलती है, जिस पर हमेशा से भारत के राजाओं का कब्जा रहा है. नूर महल दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब व हरियाणा के अन्य शहरों के काफी करीब स्थित है। यहां की हरियाली और भव्यता आपके दिल को छू जाएगी।

Noormahal Palace Karnal


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story