Grand Venice Mall Greater Noida: नोएडा के इस मॉल में लें वेनिस की खूबसूरती का आनंद, ये है इटालियन थीम मॉल

Grand Venice Mall Greater Noida : नोएडा में एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है जो घूमने फिरने के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां पर कई सारे माल भी हैं और आज हम आपके यहां के सबसे शानदार मॉल के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 Aug 2024 3:52 AM GMT
Grand Venice Mall Greater Noida
X

Grand Venice Mall Greater Noida (Photos - Social Media) 

Grand Venice Mall Greater Noida : नोएडा भारत में दिल्ली से सटा एक उपनगरीय क्षेत्र है जो उत्तर प्रदेश में स्थित है। इसकी जनसंख्या करीब ५ लाख है और यह 203 वर्ग कि॰मी॰ में फ़ैला है। इसका नाम अंग्रेज़ी के New Okhla Industrial Development Authority न्यू ओखला इंडस्ट्रियल डवेलपमंट अथॉरिटी के संक्षिप्तीकरण से बना है । इसका आधिकारिक नाम गौतम बुद्ध नगर है। ग्रैंड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा में स्थित एक इटैलियन थीम वाला मॉल है, जिसे टीजीवी मॉल के नाम से भी जाना जाता है। इसे 2015 में खोला गया था। मॉल को रोमन मूर्तियों और वेनिस की इमारतों की प्रतिकृतियों से सजाया गया है, और इसमें आगंतुकों के लिए गोंडोला की सवारी के साथ दो नहरें हैं। मॉल में भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं और ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करने वाले 258 स्टोर हैं।

ग्रैंड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा में हैं ये जगह (Places Are in Grand Venice Mall Greater Noida)

इसमें फूड कोर्ट, मस्ती जोन मनोरंजन क्षेत्र, स्नो थीम पार्क, जिप लाइन राइड, वीआर गेम्स, ट्रैम्पोलिन पार्क, एडवेंचर पार्क, बॉलिंग एली, क्रिकेट लेन, 7डी सिनेमा जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं।


ऐसा है मॉल वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा (Grand Venice Mall Greater Noida Look)

वास्तुकला से लेकर माहौल तक, ग्रैंड वेनिस मॉल की हर चीज़ वेनिस के क्लासिक शहर जैसा अनुभव प्रदान करती है।

ग्रैंड वेनिस मॉल का फूड कोर्ट भी इस संरचना के सबसे अच्छे हिस्सों में से एक है।

यहां मानव निर्मित नहरों के माध्यम से वेनिस की प्रसिद्ध गोंडोला सवारी का अनुभव किया जा सकता है।

यह घूमने के लिए एक शानदार जगह है। बच्चों और वयस्कों के लिए एक बड़ा खेल क्षेत्र है जहाँ कोई भी वीआर गेम्स, वीआर क्रिकेट, आर्केड गेम्स, वीडियो गेम्स, बॉलिंग, ट्रैम्पोलिन, स्काईवॉक वीआर, ज़िपलाइन, सॉफ्टप्ले, एयर हॉकी, हॉन्टेड हाउस का आनंद ले सकता है।


ग्रैंड वेनिस मॉल तक कैसे पहुंचें (How To Reach Grand Venice Mall)

मेट्रो द्वारा :- ग्रांड वेनिस मॉल का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन परी चौक है जो 2 किमी की दूरी पर है। यहाँ से आप ऑटो ले सकते हैं।

सड़क मार्ग :- यहां से आपको बसें और ऑटो आसानी से मिल जाएंगे, जिससे आपको मॉल तक पहुंचने में आसानी होगी।


मॉल खुलने और बंद होने का समय (Mall Opening & Closing Time)

ग्रांड वेनिस मॉल खुलने और बंद होने का समय सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक है।

कहां है ग्रैंड वेनिस मॉल ( Grand Venice Mall Address)

निकट, प्लॉट नंबर SH3, साइट IV, परी चौक, ग्रेटर नोएडा, नोएडा

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story