×

Noida Famous Markets: ये है नोएडा के सबसे सस्ते बाजार, यहां जमकर लें शॉपिंग का आनंद

Noida Famous Markets: शॉपिंग करने के शौकीन अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं। जहां पर उन्हें लेटेस्ट वैरायटी के सामान खरीदने को मिल सके। आज हम आपको नोएडा के कुछ बाजारों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 March 2024 2:30 PM GMT
Best Markets in Noida
X

Best Markets in Noida (Photos - Social Media)

Noida Famous Markets: आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का दौरा काफी ज्यादा बढ़ गया है।व्यक्ति बाजार जाकर खरीदारी करने की जगह ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा अच्छा समझता है। वैसे ऑनलाइन खरीदी में उतना आनंद नहीं आता जितना दुकानों पर जाकर खरीदारी करने में आता है। दिल्ली भारत की एक ऐसी जगह है जो शॉपिंग के लिहाज से काफी ज्यादा फेमस है। जिस तरह से दिल्ली फेमस है। उस तरह से नोएडा भी इस मामले में काम नहीं है। अगर आप भी किसी फंक्शन के लिए या फिर ऐसे ही खरीदारी करने के बारे में सोच रही है तो आज हम आपके यहां के कुछ शानदार मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आप सस्ते दामों में एक से बढ़कर एक वैरायटी के सामान खरीद सकते हैं।

चौहान क्लोदिंग मार्केट

यह मार्केट नोएडा सेक्टर 62 के ब्लॉक बी में मौजूद है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक रिटेल शॉप मिल जाएंगे। जहां पर आप जमकर खरीदारी कर सकती हैं। सर्दी से लेकर गर्मी हर मौसम के लिए आप यहां किफायती दामों में कपड़े खरीद सकते हैं। यहां पर आपको फुटवियर और शानदार खाना भी मिल जाएगा।

चौहान क्लोदिंग मार्केट


सुनहरी मार्केट

नोएडा की सुनहरी मार्केट सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के पास है। यहां आप कम बजट में अच्छी शॉपिंग कर सकती हैं। यहां पर आपको छोटी-छोटी गलियों में लोग दुकान लगाए बैठे होंगे। इनके पास ही आपको अच्छी और बेहतरीन डिजाइन की मोजरी मिलेगी। आप अपने बजट और चॉइस के हिसाब से 200 से 300 की रेंज में खरीद सकती हैं। यहां आपको इसके अलावा फैशन से जुड़ी और भी चीजें मिल जाएगी।

सुनहरी मार्केट


इंदिरा मार्केट

नोएडा की इंदिरा मार्केट एक ऐसी मार्केट है जिसमें घरेलू जरूरत की हर वस्तु बड़ी आसानी से मिल जाती है। इंदिरा मार्केट में सुई से लेकर ज्वैलरी, बर्तन, क्रॉकरी, कपड़े, संगीत के इंस्ट्रूमेंट यानि वह सब कुछ मिलता है जिसकी हर किसी को जरूरत पड़ती है। नोएडा के सेक्टर-27 व अट्टा गांव के बीच में स्थित है। इस मार्केट में एक तरफ नोएडा शहर के सेक्टर-27 का ई व एफ ब्लॉक स्थित है तो एक तरफ अट्टा गांव स्थित है। इस मार्केट में आप अपने निजी वाहन, ई-रिक्शा, मानव चलित रिक्शा, लोकल बस अथवा मेट्रो ट्रेन से पहुंच सकते हैं। मेट्रो ट्रेन का सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन इंदिरा मार्केट के निकट ही स्थित है।

इंदिरा मार्केट


नवदुर्गा मार्केट

बजट में खरीदी करने वालों के लिए स्वर्ग, भारत के नोएडा में नवदुर्गा मार्केट एक आनंददायक खरीदारी अनुभव प्रदान करता है। ट्रेंडी फैशन से लेकर अनोखे सामान तक, इस बाजार में सब कुछ है, जो खरीदारों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करता है। सर्वोत्तम खरीदारी की श्रृंखला और गुणवत्ता से समझौता किए बिना सौदेबाजी के यहां खरीदारी कर सकते हैं। नवदुर्गा मार्केट में पॉकेट-फ्रेंडली रिटेल शॉपिंग का आनंद ही कुछ और है।

नवदुर्गा मार्केट


हरौला मार्केट

हरौला मार्केट के अंदर जाते ही आपको कई ऐसी दुकानें मिल जाएंगी, जहां आप आउटफिट्स खरीद सकती हैं। अगर आप डेली वियर के लिए कपड़े खरीदने जा रही हैं, तो यह मार्केट अच्छा रहेगा, लेकिन अगर आप पार्टी वियर आउटफिट्स खरीदना चाहती हैं, तो यहां ना जाएं। यहां कपड़ों के रॉ मटेरियल मिल जाएंगे जैसे- लेस, फैंसी गोटा, बटन, लेस, ट्रिम आदि। साथ ही, अगर आपको साड़ी खरीदनी है, तो गोयल साड़ी पैलेस की दुकान पर जाकर देख सकते हैं।

हरौला मार्केट


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story