×

Best Shopping Place in Noida: नोएडा की ये फेमस मार्केट शॉपिंग करने के लिए सबसे बेस्ट, यहां मिलेगा सारा सामान

Best Place For Shopping in Noida: तेजी से आधुनिकता की तरफ भागता ये शहर हाईटेक कंट्री की एक झलक पेश करता है। इसके साथ ही यहां पर शॉपिंग करने के लिए कई फेमस बाजारें भी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Dec 2022 1:42 AM GMT
Noida Best Shopping Mall
X

नोएडा बेस्ट शॉपिंग मॉल (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Place For Shopping in Noida: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटा नोएडा उत्तर प्रदेश का एक बहुत मशहूर शहर है। नोएडा के खूबसूरत पार्क, अद्भुत स्ट्रीट फूड, पॉश रेस्तरां, शॉपिंग मॉल्स, सड़क के किनारे खरीदारी करने के लिए स्ट्रीट शॉप, पब, डिस्कोथेक और खेल परिसर यहां के लोगों को हर खास अनुभव से रूबरू कराते हैं। नोएडा में लोग आमतौर पर खाने के बड़े शौकीन और जिंदादिल होते हैं। ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर जिले में स्थित नोएडा का एक विस्तार क्षेत्र है, जो राजधानी दिल्ली के बेहद करीब स्थित है। तेजी से आधुनिकता की तरफ भागता ये शहर हाईटेक कंट्री की एक झलक पेश करता है। इसके साथ ही यहां पर शॉपिंग करने के लिए कई फेमस बाजारें भी हैं। जिसकी वजह से आप अपनी पसंद का सामान यहां पर आसानी से खरीद सकते हैं। आइए आपको बताते हैं नोएडा की बेस्ट शॉपिंग प्लेसेस के बारे में।

नोएडा में खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगह
Noida Famous Shopping Places

1. द ग्रेट इंडिया प्लेस
The Great India Place

नोएडा, दिल्ली एनसीआर में सेक्टर 38-ए में स्थित, द ग्रेट इंडिया प्लेस शहर के सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़े मॉल में से एक है। ये मॉल लोगों से दिन भर भरा रहता है। लोग विशेष रूप से नए साल और विशेष अवसरों पर यहां की सुंदर सजावट को देखने के लिए और शॉपिंग करने आते हैं।

2. डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया
DLF Mall Of India

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया नोएडा, दिल्ली एनसीआर में सेक्टर 18 में स्थित है। यह देश का तीसरा सबसे बड़ा मॉल है और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड स्टोरों से भरा हुआ है। इसके अलावा, इसमें कई फूड चेन रेस्तरां और एक अलग फूड कोर्ट है।

3. ब्रह्मपुत्र बाजार
Brahmaputra Market

नोएडा के सेक्टर 29 में स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट खाने के शौकीनों का अड्डा है। स्ट्रीट स्टॉल मुंह में पानी लाने वाले स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड स्ट्रीट चाट से लेकर शावरमा और मांसाहारी व्यंजन बेचते हैं। बाजार में शाम के समय में और वीक-ऑफ पर विशेष रूप से भीड़ रहती है।

फोटो- सोशल मीडिया

4. आटा बाजार

Flour Market

आटा मार्केट को सबसे संसाधनपूर्ण और नोएडा में सबसे लोकप्रिय बाजारों में से एक माना जाता है। बड़े ब्रैंड स्टोर्स से लेकर स्ट्रीट शॉप्स तक, यह सब आपको यहां मिल जाएगा। परिधान, सहायक उपकरण, जूते और किराना, अलग-अलग क्ववालिटी के साथ, बाजार ने इसे कवर कर लिया है। ये बाजार मोलभाव के लिए भी बदनाम है।

फोटो- सोशल मीडिया

5. वेव मॉल

Wave Mall

शहर में एक प्रसिद्ध मील का पत्थर, सेंटर स्टेज मॉल एक शानदार मनोरंजन और शॉपिंग हब है जो लगभग 28,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। मॉल में ब्रांडेड खुदरा दुकानें, एक फूड कोर्ट, 5 मूवी स्क्रीन और एक बच्चों का प्ले एरिया है।





Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story