×

Noida Famous Restaurant: नोएडा में यहां मिलेगी महाराजा थाली, बस इतने रुपये में एक से बढ़कर एक फूड आइटम खाइए

Noidas Famous Maharaja Thali: अगर आप खाने पीने के शौकीन हैं तो जाहिर सी बात है हमेशा नई चीजें ढूंढते होंगे। चलिए आज आपको नोएडा के महाराजा प्लेटर के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 23 Feb 2024 9:14 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 3:54 PM GMT)
Noida ki Famous maharaja Thali
X

Noida ki Famous maharaja Thali (Photos - Social Media)

Noidas Famous Maharaja Thali : नोएडा भारत की एक प्रसिद्ध जगह है। खाने पीने के लिए आपको यहां एक से बढ़कर एक स्थान मिल जाएंगे। आज हम आपको एक शानदार रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं। नोएडा भारत की एक ऐसी जगह है जिसे दिल वालों के शहर के नाम से पहचाना जाता है। यहां पर घूमने करने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है और इसके अलावा इस शहर को अपने खाने-पीने के लिए भी पहचाना जाता है। यहां के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन है और आपको कहीं सारे रेस्टोरेंट और फूड स्टॉल मिल जाएंगे जहां आप एक से बढ़कर एक व्यंजनों का स्वाद चख सकते हैं।

नोएडा जाने के बाद आपको यहां के कोने-कोने से दिल्ली वाली फीलिंग तो आएगी। लेकिन अगर आप यहां पर एक ही थाली में कई सारे व्यंजनों का आनंद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं। जहां पर जाने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि आप राजा महाराजाओं के जमाने में पहुंच चुके हैं। चलिए आज आपके यहां देख शानदार कैफे के बारे में बताते हैं।

राजाओं वाली फीलिंग

नोएडा में वैसे तो एक से बढ़कर एक कैफे मौजूद है लेकिन अगर आप राजाओं वाली फीलिंग लेना चाहते हैं तो आपके यहां के कैफे जाना चाहिए। यहां पर आपको एक महाराजा प्लेटर यानी की थाली मिलने वाली है जिसमें एक से बढ़कर एक व्यंजन मिलते हैं।

ऐसा है मेन्यू

इस शानदार सी महाराजा थाली के मेन्यू की बात करें तो वह भी बहुत ही शानदार है। सबसे पहले तो आपको यहां अपनी थाली में मिलने वाली है सलाद जो हर खाने के साथ सब से जरूरी चीज है। इसके बाद आपको यहां राजभोग परोसा जाएगा जो एक लड्डू है। मिर्च सॉस के साथ जहां दही के वड़े जैसे आइटम परोसे जाते हैं। शाही पनीर, पाव भाजी, छोले, 3 पीस गोलगप्पे, काजू कतली, ढोकला, नूडल्स, मंचूरियन और ग्रेवी, चावल, शाही डाल मखनी, इडली, नान, भटूरा ये सारी चीजें परोसी जाती है।


कितना है रेट

ये स्वादिष्ट और ढेर सारे फूड आइटम से भरा हुआ महाराजा प्लेटर 786 रुपए में मिल जाएगा। इसके एक एक फूड आइटम्स का स्वाद लाजवाब होता है।

कहां मिलेगी महाराजा थाली

ये शानदार स्वाद से भरी हुई थाली आपको खसरा 237, हाजीपुर विलेज, सेक्टर 104 नोएडा सेक्टर 127 नोएडा में मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story