×

Parineeti-Raghav Wedding: क्यों इतना महंगा उदयपुर का लीला पैलेस, जहां परिणीति-राघव लेंगे सात फेरे ?

Parineeti-Raghav Wedding Leela Palace: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा रविवार को उदयपुर में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। चूड़ा, हल्दी और संगीत समारोह कथित तौर पर आज लीला पैलेस में हो रहा है।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Sep 2023 10:02 AM GMT
Parineeti-Raghav Wedding Leela Palace
X

Parineeti-Raghav Wedding Leela Palace (Image Credit-Social Media)

Parineeti-Raghav Wedding Leela Palace: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और राजनेता राघव चड्ढा रविवार को उदयपुर में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। जिसको लेकर सब तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं। वहीँ शादी के दिन से पहले यानि आज दूल्हा-दुल्हन और उनके मेहमान उदयपुर पहुंच गए हैं। चूड़ा, हल्दी और संगीत समारोह कथित तौर पर आज लीला पैलेस में होगा। जो एक भव्य और शानदार पैलेस हैं। ये पिछोला झील के तट पर स्थित है और काफी खूबसूरत है। आइये जानते हैं इस पैलेस की विशेषता और एक दिन का यहाँ का खर्च कितना है।

क्या है लीला पैलेस की खासियत जहाँ परिणीति-राघव लेंगे सात फेरे

लीला पैलेस, उदयपुर, अरावली पर्वत के मनमोहक दृश्य के साथ, पिछोला झील के तट पर एक प्राकृतिक छठा के बीच भव्य रूप से खड़ा है। लीला पैलेस अपने सभी अतिथियों को राजसी समय के शाही जीवन का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। ऐसे में परिणीति-राघव भी किसी राजपूत राजा और रानी की तरह इस पैलेस में सात फेरे लेंगें। ये पैलेस बीते युग की भव्यता और समृद्धि को दर्शाता है। यहाँ पर कुल 80 कमरे और सुइट्स हैं जो आपको एक आरामदायक और प्रकृति के करीब होने का बेहद ख़ास अनुभव कराते हैं। झील का शांत पानी हर एक रूम के व्यू को और भी ज़्यादा इन्हैंस करता है। यहाँ आपको हस्तशिल्प का प्रतिनिधित्व करने वाली कलाकृतियों और साज-सामान से सुसज्जित कमरे और पूरा पैलेस मिलेगा। हर एक सुइट्स में वास्तुकला की अनोखी झलक हैं जिसमें पारंपरिक भारतीय महलों का समृद्ध और प्राकृतिक विवरण शामिल है।

शांत पिछोला झील के तट पर स्थित, लीला पैलेस उदयपुर, राजस्थानी वास्तुकला का बेहद खूबसूरत उदाहरण है और उदयपुर की समृद्ध और शाही विरासत की भव्यता को उजागर करता है। फिलहाल यहाँ परिणीति-राघव की चूड़ा, हल्दी और संगीत समारोह ज़ोर शोर से चलने की खबर आ रही है। यहाँ की विरासत शहर के आकर्षक दृश्यों, पिछोला झील और सिटी पैलेस के शांत पानी का आनंद आप तक पहुंचेगी, साथ ही आप यहाँ राजसी ठाठ-बाट वाली जीवनशैली का आनंद लें सकते हैं।

क्या है यहाँ के कमरों की विशेषता

महाराजा सुइट

Parineeti-Raghav Wedding (Image Credit-Social Media)

आलीशान आंतरिक भाग उत्कृष्ट कला और कलाकृतियों से सुशोभित हैं। ये लगभग 3,585-वर्ग-फीट बड़ा है। सुइट में एक लिविंग रूम, स्टडी रूम, डायनिंग एरिया और एक अलग वॉक-इन अलमारी के साथ मास्टर बेडरूम है। किंग साइज़ बाथटब और जकूज़ी के साथ-साथ अलग शॉवर स्टॉल आपको विलासिता का अनुभव देगा।

यहां आपको एक अटैच मसाज पार्लर, एक विशाल प्लंज-पूल और विशाल आंगन मिल जाता हैं। मेहमानों के साथ आने के लिए एक इंटरकनेक्टेड ग्रैंड हेरिटेज व्यू बालकनी रूम भी उपलब्ध होगा।

रॉयल सुइट

Parineeti-Raghav Wedding (Image Credit-Social Media)

ये सुइट 1800 वर्गफुट तक फैला है। जो तीसरी मंजिल पर विशेष सुइट अरावली और शांत झील पिछोला का मनमोहक दृश्य भी दिखता है। हवादार और आधुनिक, चारों ओर राजसी अहसास के साथ, ये विशाल सुइट्स भारतीय अनुग्रह और विलासिता को फिर से परिभाषित करते हैं।

डायनिंग रूम

Parineeti-Raghav Wedding (Image Credit-Social Media)

यहाँ आपको एक पर्सनल शेफ मिलेगा जो आपको आपके अनुसार खाना बनाकर देगा। वहीँ परिणीति-राघव की शादी के लिए एक ख़ास मेनू बनाया गया है जिसे महमानों के कमरों तक पहुंचाया जायेगा। जिसमे वेलकम ड्रिंक्स से लेकर डिनर के लिए कई स्वादिष्ट डिशेस उपलब्ध हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story