×

Pune Famous Biryani: पुणे की इन जगहों पर लें स्वादिष्ट बिरयानी का आनंद, मिलेगा एक से बढ़कर एक स्वाद

Pune Famous Biryani : पुणे महाराष्ट्र का एक समृद्ध शहर है। यहां पर बेहतरीन स्वाद का आनंद लेने के लिए आप कुछ खास जगह पर जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 March 2024 2:27 AM GMT
Pune Famous Biryani
X

Pune Famous Biryani (Photos - Social Media) 

Pune Famous Biryani : पुणे महाराष्ट्र की एक ऐसी जगह है जो अपने अंदर महाराष्ट्र का अद्भुत इतिहास और संस्कृति समेटे हुए है। आईटी सेक्टर में यह इंडस्ट्री बहुत प्रसिद्ध है और बड़ी संख्या में युवा यहां अपना करियर बनाने के लिए मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने के लिए पहुंचते हैं। अगर आप पुणे घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां पर आपको कई सारे पर्यटक स्थल देखने को मिल जाएंगे जो महाराष्ट्र की अनुपम विरासत को दर्शाते हैं। अब जब आप पुणे घूमने के लिए जाएंगे तो यहां पर पर्यटक स्थलों को देखने के साथ-साथ आपके यहां के व्यंजनों का स्वाद भी जरूर लेना चाहिए। बिरयानी यहां की फेमस डिश है जिसका स्वाद रखने के बाद आप कभी नहीं भूल पाएंगे। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ ऐसे स्थानों के बारे में बताते हैं जहां आपको स्वादिष्ट बिरयानी मिलने वाली है।

तिरंगा, सतारा रोड

पुणे में आपको बोहरी और महाराष्ट्रीयन बिरयानी बहुत मिलेगी। तिरंगा (149, ईस्ट स्ट्रीट, धनलक्ष्मी बैंक के बगल में, कैंप) शुद्ध घी में बनी अच्छी बिरयानी बनाता है। यह महाराष्ट्रीयन शैली की बिरयानी के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

तिरंगा, सतारा रोड


फूड आर्ट

बोहरी बिरयानी के लिए, फ़ूड आर्ट कैटरर्स (अर्चना हाउस, शॉप नंबर 65, सालुंके विहार रोड, फेज़ 1, वानोवरी) पर जाएँ। यदि आप अपनी बिरयानी एक निश्चित तरीके से पसंद करते हैं तो वे आपके स्वाद और ज़रूरतों को पूरा करेंगे।

फूड आर्ट


एसपी बिरयानी

जब बिरयानी की बात आती है, तो कीमत, डिलीवरी का समय, स्वाद आदि के मामले में सब कुछ व्यक्तिगत स्वाद और पसंद पर निर्भर करता है। कुछ लोगों को बिरयानी हल्की पसंद होती है, और ये आपको एसपी (1472, लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक रोड, लोकमान्य नगर, पेरुगेट) मिलती है। अगर आप बिरयानी की पूरी श्रृंखला चखना चाहते है, तो उनकी साजुक बिरयानी भी ज़रूर आज़माएँ, जो घी में बनाई जाती है। इसका स्वाद बहुत अच्छा है, क्योंकि मसाला सामान्य से हल्का होता है और मांस और चावल पर हावी नहीं होता है।

एसपी बिरयानी


लब्बैक

लब्बैक (फ्लैट नंबर 02 नवाजिश अपार्टमेंट मीठा नगर एसआर नंबर 49 लेन नंबर 02, बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने, मीता नगर) एक स्वादिष्ट हरी हैदराबादी शैली की बिरयानी बनाता है। वहां जॉर्ज (2436, जनरल थिमैया रोड, ईस्ट सेंट, कैंप) भी है, जो ईरानी शैली की बिरयानी के लिए शहर की सबसे पुरानी बिरयानी में से एक है।

लब्बैक


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story