×

Rishikesh Famous Lassi: आयुष्मान खुराना भी फैन हैं ऋषिकेश के फेमस पप्पू की लस्सी के

Rishikesh Famous Lassi Shop: ऋषिकेश को भारत के आध्यात्मिक नगरी के नाम से पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के बेहतरीन स्वाद से रूबरू करवाते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 April 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 9 April 2024 5:00 AM GMT)
Rishikesh Famous Lassi: आयुष्मान खुराना भी फैन हैं ऋषिकेश के फेमस पप्पू की लस्सी के
X

Rishikesh Famous Lassi Shop: ऋषिकेश उत्तराखण्ड राज्य, भारत में स्थित एक प्रमुख पर्यटन स्थल है। यह गंगा नदी के किनारे, हिमालय की छाया में स्थित है। इसके साथ यह शहर ध्यान और आध्यात्मिकता का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। ऋषिकेश को हिंदू धर्म के ध्यान और तपस्या का केंद्र माना जाता है। यहाँ पर कई प्राचीन मंदिर, आश्रम, और योग शालाएँ हैं जो ध्यान और आध्यात्मिक साधना के लिए विख्यात हैं। आज हम इसी शहर की खानपान पर चर्चा करेंगे।

यहां आपको हर कदम पर रेस्टोरेंट, फूड स्टॉल, कैफे और होटल मिल जाएंगे, जहां आप हर तरह के स्वाद का आनंद ले सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में एक ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप गर्मियों के दिनों में स्वादिष्ट ठंडी लस्सी का स्वाद ले सकते हैं। यहां आने वाले स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ-साथ मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना को भी यहां की लस्सी का स्वाद बहुत पसंद है। इस दुकान का नाम है पप्पू लस्सी। यह दुकान पिछले 41 सालों से अपनी लस्सी के लिए काफी मशहूर है।

आयुष्मान खुराना को भी यहां की लस्सी का स्वाद है पसंद

इस दुकान के मालिक दिनेश बताते है कि इस दुकान पर आपको कई फ्लेवर की लस्सी मिलेगी। जैसे- कुल्हड़ लस्सी, नमकीन लस्सी, मैंगो लस्सी, अनानास लस्सी, शुगर फ्री लस्सी, ड्राई फ्रूट लस्सी, स्ट्रॉबेरी लस्सी और केला लस्सी। यहां आपको लस्सी 40 रुपये से लेकर 90 रुपये तक मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना को भी यहां की लस्सी का स्वाद पसंद है। वह अपनी शूटिंग के दौरान पहली बार यहां लस्सी पीने आए थे। उन्हें हमारी लस्सी इतनी पसंद आई कि उसके बाद वह दो से तीन बार यहां लस्सी पीने आ चुके हैं। ऋषिकेश आने वाले पर्यटक लाजवाब लस्सी का स्वाद लेने के लिए उनकी दुकान पर जरूर आते हैं। जो एक बार यहां की लस्सी पी लेता है। वह दोबारा यहां जरूर आते हैं।

Rishikesh Famous Lassi Shop


ऋषिकेश में कहाँ है, पप्पू लस्सी दुकान?

पप्पू लस्सी दुकान के मालिक दिनेश कुमार ने बताया कि उनकी दुकान त्रिवेणी घाट रोड, ऋषिकेश पर स्थित है। इस दुकान को करीब 41 साल पूरे हो गए हैं। हम इस दुकान में स्वाद के साथ-साथ साफ-सफाई का भी खास ख्याल रखते हैं। ताकि ग्राहकों को शिकायत का कोई मौका न मिले। लोग उन्हें प्यार से पप्पू बुलाते हैं। इसी वजह से उन्होंने इस दुकान का नाम पप्पू लस्सी रखा। चाहे गर्मी हो, बरसात हो या सर्दी का मौसम। इस दुकान पर आपको पूरे 12 महीने लस्सी मिलेगी। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में लस्सी शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती है। इसका सेवन करने से बालों और हड्डियों को काफी फायदा मिलता है।

Rishikesh Famous Lassi Shop


'लस्सी का स्वाद बेहद स्वादिष्ट'

नैनीताल से ऋषिकेश घूमने आए एक पर्यटक ने बताया कि उन्होंने इस दुकान के बारे में कई लोगों से सुना था। इसलिए वह यहां लस्सी पीने आये हैं। यहां की लस्सी का स्वाद उन्हें बेहद ज्यादा पसंद आया। मीडिया से बातचीत के दौरान एक ग्राहक ने बताया कि उन्हें इस दुकान की लस्सी का स्वाद बहुत पसंद है। वह काफी साल पहले पढ़ाई के लिए यहां आई थी। तब से यहां की लस्सी उनकी पसंदीदा है। वह जब भी ऋषिकेश आती हैं तो यहां की लस्सी जरूर पीती हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story