×

Rishikesh Top 5 Budget Hotels: ऋषिकेश के सबसे सस्ते और अच्छे होटल्स में करे स्टे

Rishikesh Top 5 Budget Hotels: आज के आर्टिकल में हम आपको ऋषिकेश घूमने जा रहे लोगों के लिए सस्ते होटल के बारे में बताएंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 March 2024 11:12 AM GMT
Rishikesh Top 5 Budget Hotels
X

Rishikesh Top 5 Budget Hotels  (Photos - Social Media)

Rishikesh Top 5 Budget Hotels: हमारे देश में घूमने के लिए बहुत से तीर्थ स्थल है जिनमें उत्तराखंड का नाम भी शामिल है जहां हर साल पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है यहां देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने के लिए आते हैं यहां आने पर वह सबसे पहले आजकल इंटरनेट के जमाने में पहले से ही ऐसी व्यवस्था चाहते हैं कि उन्हें घर बैठे बहुत ही कम रेट में होटल मिल जाए। इसके साथ ही उनकी सारी जरूरत भी पूरी हो जाए तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ऋषिकेश घूमने जा रहे लोगों के लिए सस्ते होटल के बारे में बताएंगे।

तपोवन कॉटेज (Cozy Cottage In Tapovan)

आप तपोवन में 1 बीएचके वाला कॉटेज बुक कर सकते हैं जोकि पहाड़ और हरी वनस्पतियों के बीच स्थित है। यहां आपको डबल बेड के साथ बेडरूम, लिविंग रूम, किचन बालकनी और कॉटेज के सामने एक प्राइवेट गार्डन भी मिलेगा। यहां से आप उगते सूरज और डूबते सूरज का सुंदर नजारा देख सकते हैं। यहां आपको खाना बनाने के लिए गैस की सुविधा भी दी जाती है। इसके अलावा फ्री वाई-फाई की फैसिलिटी उपलब्ध कराई जाती है। बता दें कि कॉटेज की कीमत मात्र ₹1300 पर डे है। हालांकि रेट में आए दिन बदलाव होते रहते हैं।

Cozy Cottage In Tapovan

योग विला (Yoga Villa in Rishikesh)

आप राम झूला और स्वर्ग आश्रम से दूर योग विला में भी स्ट कर सकते हैं। यह गंगा नदी और बीटल्स आश्रम के पास होने के कारण काफी फेमस विला है। यहां आप योग स्टूडियो भी देख सकते हैं। यह ज्यादा बड़ा नहीं, बल्कि मात्र 20 कमरों का मिला है जोकि आप बहुत ही सस्ते दाम में बुक कर सकते हैं। यहां प्रति व्यक्ति किराया ₹700 के आसपास है।

Yoga Villa in Rishikesh

डीकॉन इम्पेकेबल हिलव्यू अपार्टमेंट्स (Deecon Impeccable Hillview)

अगर आप हजार रुपए के रेंज में होटल बुक करना चाहते हैं, तो आप डीकॉन इम्पेकेबल हिलव्यू अपार्टमेंट्स बुक कर सकते हैं। यह एक प्राइवेट अपार्टमेंट है, जहां आपको एक बेडरूम, बालकनी, टीवी, एसी और वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा हाल में यहां पर आपको सोफा और फ्रिज मिल जाएगा। यहां आपको पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। इसके साथ-साथ लिफ्ट और कपड़े में लॉन्ड्री की फैसिलिटी भी दी जाती है।

Deecon Impeccable Hillview

इक्सोरा विला (Ixora Villa)

इसे थोड़ा हाई रेंज में आपको ₹1400 में ऋषिकेश में स्थित एक शोर विला मिल जाएगा जोकि जंगलों के बीच स्थित है। प्राकृतिक प्रेमी के लिए यह पहली पसंद होता है। इसके डिजाइन काफी अच्छे हैं, यहां आपको हर सुविधा मिल जाएगा। गेस्ट के लिए यहां पर राफ्टिंग और ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर एक्टिविटीज का भी आयोजन किया जाता है।

Ixora Villa


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story