×

Most Popular Dhabas in India: भारत में सबसे लोकप्रिय सड़क वाले ढाबे, बेहतरीन स्वाद और ज़ायकों से है भरा

Most Popular Dhabas in India: यदि आप सड़क यात्रा पर हैं और खाने के लिए सड़क के किनारे की जगहों की तलाश नहीं की, तो फिर आपका सड़क यात्रा करना बेकार है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 Nov 2022 12:43 AM GMT
Most Popular Dhabas in India
X

Most Popular Dhabas in India (Photo - Social Media)

Most Popular Dhabas in India : अगर आप लम्बी सड़क यात्रा और ड्राइव करने के शौक़ीन है तो आप ढाबे खाने के भी जरूर मुरीद होंगे। आप यात्रा और ड्राइव करना कितना प्यार करते हैं, आपको किसी बिंदु पर खिंचाव और खुद को भोजन से भरने के लिए एक ब्रेक लेना होगा। इसके अलावा, यदि आप सड़क यात्रा पर हैं और खाने के लिए सड़क के किनारे की जगहों की तलाश नहीं की, तो फिर आपका सड़क यात्रा करना बेकार है। जी हाँ , रोड ट्रिप के दौरान कुछ ऐसे ख़ास ढाबे हैं जिनके सिर्फ खाने का लुत्फ़ उठाने लोग वहां तक जाते हैं।

तो आइये आज आपको हम भारत के कुछ बेहद मशहूर ढाबों से रूबरू कराते हैं


मुंबई - पुणे - सनी दा ढाबा (Mumbai - Pune - Sunny da Dhaba)

लोनावला के सनी दा ढाबा में बिना रुके यह रास्ता अधूरा है। आसानी से आसपास के सबसे लोकप्रिय ढाबों में से एक, सनी दा ढाबा में यात्रियों के लिए उनका बहुत लोकप्रिय पनीर बटर मसाला और चिकन टिक्का मसाला है।


मनाली - लेह - चंद्रा का ढाबा (Manali - Leh - Chandra's Dhaba)

चाचा-चाची के ढाबे के नाम से मशहूर यह ढाबा बटाल में स्थित है। यहां पूर्ण पाठ्यक्रम भोजन की अपेक्षा न करें, क्योंकि यह उस तरह के ढाबे नहीं हैं। यह एक विनम्र सड़क किनारे भोजनालय है जिसे एक बूढ़ा जोड़ा चलाता है, जिसे यात्री प्यार से चाचा और चाची कहते हैं। वे पिछले 45 सालों से अपना छोटा सा ढाबा चला रहे हैं. चाय का प्याला हो या साधारण राजमा-चावल भोजन, चाचा-चाची के घर में एक वफादार प्रशंसक आधार है।


दिल्ली - नैनीताल - शिव पर्यटक ढाबा (Delhi - Nainital - Shiva Tourist Dhaba)

यह पहला बड़ा ढाबा है जो आप इस मार्ग पर देखेंगे। आपको खाने के लिए यहां रुकना चाहिए क्योंकि यह इस विशेष मार्ग पर सबसे लोकप्रिय और सबसे लोकप्रिय में से एक है। उनकी सेवा तेज और साफ है। यहां की लस्सी जरूर खानी चाहिए।


गुवाहाटी - तवांग - ढाबा (Guwahati - Tawang - DHABA End Dee's Samaroh)

यदि आप असम में पहली बार रोड ट्रिपिंग कर रहे हैं, तो तेजपुर से तवांग मार्ग पर ढाबा एंड डी का समारोह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। प्रामाणिक और पारंपरिक असमिया भोजन, विशेष रूप से बतख करी का प्रयास करें। यहां आपको स्वादिष्ट मांसाहारी और शाकाहारी चीजें मिलेंगी।


बेंगलुरु - गोवा - साईं पैलेस.( Bengaluru - Goa - Sai Palace)

यह एक लंबा रास्ता है और रास्ते में आपको कई भोजनालय मिल जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप अच्छे नाश्ते के लिए साईं पैलेस रेस्तरां (बेंगलुरू से 2-3 घंटे) में रुकें। साथ ही, दोपहर के भोजन के लिए रुकने के लिए हुबली और धारवाड़ के बीच राजस्थान ढाबा एक अच्छी जगह है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story