×

Romantic And Adventure Holidays: वैलेंटाइन डे में बितानी है रोमांटिक और साहसिक छुट्टियां, तो आइये भारत के इन टॉप प्लेसेस

Romantic And Adventure Holidays: भारत में बहुत सारे गंतव्य हैं जो इन दोनों का सुंदर मिश्रण प्रदान करते हैं, और इन स्थलों पर ठहरने के लिए स्थानों की कोई कमी नहीं है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 5 Feb 2023 8:48 AM GMT
Romantic And Adventure Holidays
X

Romantic And Adventure Holidays(Image credit: social media)

Romantic And Adventure Holidays: इस वैलेंटाइन डे पर रोमांच महसूस कर रहे हैं और कुछ अलग करना चाहते हैं... हम कहते हैं, एक ऐसी छुट्टी पर जाएं जो आपको बेहतरीन रोमांटिक और साहसिक अनुभव देगी। भारत में बहुत सारे गंतव्य हैं जो इन दोनों का सुंदर मिश्रण प्रदान करते हैं, और इन स्थलों पर ठहरने के लिए स्थानों की कोई कमी नहीं है।

यहां भारत में कुछ बेहतरीन ठहरने की सूची दी गई है जो आपको एक यादगार वेलेंटाइन डे देगी।


द गोल्डन टस्क, उत्तराखंड

गोल्डन टस्क जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के झिरना और ढेला सफारी जोन से सिर्फ पांच मिनट की ड्राइव दूर रामनगर में स्थित है। चूंकि रिसोर्ट ठीक जंगल के किनारे और मौसमी नदी ढेला पर स्थित है, आप सभी शांति और शांति प्राप्त कर सकते हैं। जंगल में एक रोमांटिक छुट्टी के लिए एक शानदार गंतव्य!

शुल्क: डबल अधिभोग पर INR 11,000 प्रति रात से शुरू होता है (सभी भोजन और करों सहित)


इवॉल्व बैक, काबिनी, कर्नाटक

इस आश्चर्यजनक रिज़ॉर्ट का डिज़ाइन स्थानीय आदिवासी गांवों से प्रेरित है। Evolve Back Kabini, Kabini नदी के तट पर स्थित है, और चारों ओर हरे-भरे जंगल से घिरा हुआ है। प्रकृति के इतने करीब एक रोमांटिक सेटिंग निश्चित रूप से आपको बहुत सारे अविस्मरणीय अनुभव देगी।

टैरिफ: INR 35,000 से शुरू होता है


कान्हा अर्थ लॉज, मध्य प्रदेश

कान्हा अर्थ लॉज पर्यटकों की भीड़ से दूर खटिया गेट के पास स्थित है। यहां आप प्रकृति के करीब एक रमणीय प्रवास की उम्मीद कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि कॉटेज गोंड आदिवासी वास्तुकला से प्रेरित हैं। यहाँ, कान्हा अर्थ लॉज में, उन्होंने बहुत ही चतुराई से शानदार आतिथ्य और इको-टूरिज्म का संयोजन किया है।

टैरिफ: डबल अधिभोग पर INR 24,000 प्रति रात से शुरू होता है


ट्रीहाउस हाईडवे रिज़ॉर्ट, मध्य प्रदेश

यदि आपके मन में बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान है, तो यह रिसॉर्ट आपकी सूची में होना चाहिए। क्या आप एक शानदार ट्रीहाउस ठहरने की तुलना में अधिक रोमांटिक सेटिंग की कल्पना कर सकते हैं, जहां आपका दरवाजा आश्चर्यजनक जंगल में खुलता है?

टैरिफ: डबल अधिभोग पर INR 27,000 प्रति रात से शुरू होता है


अहाना द कॉर्बेट वाइल्डरनेस

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी ज़ोन के निकट स्थित, अहाना द कॉर्बेट वाइल्डरनेस वह महान रोमांटिक और प्राकृतिक पलायन है जिसकी आपको आवश्यकता नहीं थी। इको-सचेत लक्ज़री रिज़ॉर्ट उत्तराखंड में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और उनका वेलेंटाइन डे विशेष प्रस्ताव आपको और आपके साथी को लाड़ प्यार करने के लिए है।

टैरिफ: दो लोगों के लिए दो दिनों के लिए INR 43,999 से शुरू होता है

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story