×

Romantic Places in Kerala: केरल में कपल्स के लिए घूमने के लिए ये हैं बेस्ट जगहें, पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप करें प्लान

Romantic Places in Kerala: रोमांटिक डेट के लिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां कई सारी बेस्ट कपल-फ्रेंडली जगहें हैं। आइए देखते हैं-

Vidushi Mishra
Published on: 6 Feb 2023 2:10 AM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 2:21 AM GMT)
Best Romantic Places To Visit In Kerala
X

केरल में घूमने के लिए बेस्ट रोमांटिक जगहें (फोटो- सोशल मीडिया)

Romantic Places in Kerala: केरल भारत के सबसे शांत और सुंदर राज्यों में से एक है। नवविवाहित जोड़ों के लिए भारत में ये जगह परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स में से एक है। केरल में कपल्स के घूमने के लिए कई रोमांटिक जगहें हैं। अगर आप अपनी डेली लाइफ से थोड़ा सा ब्रेक लेना चाहते हैं और इंजॉयमेंट के लिए कहीं बाहर घूमने का मन बना रहे हैं तो केरल आपके लिए वाकई में सबसे अच्छी जगह है। कपल्स के साथ ही दोस्तों-यारों और परिवार के साथ घूमने के लिए ये जगह बहुत खूबसूरत है। आइए आपको केरल की बेस्ट रोमांटिक जगहों के बारे में बताते हैं।

ऐसे में रोमांटिक डेट के लिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां कई सारी बेस्ट कपल-फ्रेंडली जगहें हैं। आइए देखते हैं-

केरल में कपल्स के लिए बेस्ट जगहें
Best places for couples in Kerala

1. मुन्नार, केरल
Munnar, Kerala

(Image Credit- Social Media)

मुन्नार केरल के इडुक्की जिले में स्थित एक खूबसूरत शहर और हिल स्टेशन है। यह भारत में घूमने के लिए सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। मुन्नार नवविवाहित जोड़ों के लिए केरल का सबसे मशहूर हनीमून डेस्टिनेशन है। मुन्नार में कई खूबसूरत जगहें हैं जो कपल्स के लिए रोमांटिक गेटअवे का आनंद लेने के लिए परफेक्ट हैं। केरल में अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए ये एक बेस्ट हिल स्टेशन है।

2. एलेप्पी, केरल
Alleppey, Kerala

अल्लेप्पी या अलाप्पुझा केरल में लक्षद्वीप सागर पर एक खूबसूरत शहर है। यह शहर कपल्स के बीच अपने हाउसबोट परिभ्रमण के लिए देहाती केरल बैकवाटर के लिए बहुत प्रसिद्ध है। अगर आप अपने परिवार वालों के साथ एक बहुत ही शांतिपूर्ण माहौल में एक प्राइवेट हाउसबोट में रहना चाहते हैं तो केरल में एलेप्पी आपके लिए बेस्ट जगह है।

3. कोवलम, केरल
Kovalam, Kerala

(Image Credit- Social Media)

अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक और शांतप्रिय जगह पर जाने का मन बना रहे हैं तो कोवलम वाकई में केरल में घूमने की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। कोवलम केरल के तिरुवनंतपुरम शहर के पास अरब सागर पर स्थित एक अद्भुत समुद्र तट शहर है। कोवलम में तीन शानदार वर्धमान समुद्र तट हैं जो कपल्स के बीच बहुत फेमस हैं। लेकिन कोवलम में लाइटहाउस बीच सबसे पसंदीदा और सबसे बड़ा बीच है।

4. बेकल, केरल
Bekal, Kerala

बेकल केरल के कासरगोड जिले में स्थित एक सुरम्य छोटा शहर है। यह एक आकर्षक जगह है जो अपने अनंत खूबसूरत समुद्र तटों, सुंदर बैकवाटर और किलों के लिए जाना जाता है। बेकल कॉलेज जाने वाले कपल्स के लिए केरल में ये एक रोमांटिक जगह है।

5. वायनाड, केरल
Wayanad, Kerala

वायनाड केरल की सबसे प्रसिद्ध जगह है। जिसे केरल के हरे-भरे स्वर्ग के रूप में जाना जाता है। केरल में यह अद्भुत जगह वन्य जीवन को देखने के अनुभव के साथ-साथ शानदार प्राकृतिक सुंदरता की झलक भी दिखाती है। केरल में अपनी प्रेमिका के साथ घूमने के लिए वायनाड सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story