×

Saste Me Chaar Dham Yatra: सस्ते में करें चारधाम की यात्रा, फ्लाइट से करें ट्रैवल, मिलेगी ये सुविधाएं

Saste Me Chaar Dham Yatra: अगर आप चारों धाम की यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं। तो आईआरसीटीसी ने हाल ही में एक टूर पैकेज निकला है जिससे यात्रा की जा सकती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 March 2024 5:38 AM GMT
Chaar Dham Yatra
X

Chaar Dham Yatra (Photos - Social Media)

Saste Me Chaar Dham Yatra: घूमना फिरना हर किसी को बहुत पसंद होता है। किसी को प्राकृतिक स्थान पर जाना पसंद होता है तो कोई एडवेंचर प्लेस पर जाकर एडवेंचर करना पसंद करता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आध्यात्मिक और धार्मिक यात्रा की शौकीन होते हैं। अगर आप भी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के टूर पैकेज की जानकारी देते हैं। जिसकी मदद से आप आराम से चार धाम यात्रा कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि यह यात्रा कहां-कहां से गुजरेगी और आपको क्या सुविधा मिलेगी।

चार धाम यात्रा की जानकारी

चार धाम यात्रा के हवाई टूर पैकेज में आपको बद्रीनाथ, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी और यमुनोत्री की यात्रा करने का मौका मिलेगा।

Chaar Dham Yatra


मिलेगी ये सुविधा

इस पैकेज में आपको होटल रहने, फ्लाइट टिकट, खानपान इत्यादि के कई सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, इस यात्रा के तहत यात्रा बीमा, पार्किंग शुल्क और टोल टैक्स भी शामिल हैं। आईआरसीटीसी द्वारा प्रदान किए गए इस टूर में नाश्ता और रात्रि की सुविधाएं भी दी जाएंगी।

कितने दिन का पैकेज

यह यात्रा 11 दिन 12 रात की है जिसमें सभी जगह के दर्शन करवाए जाएंगे। यह 11 में 18 में और 25 में को शुरू होगी यात्री अपने मन मुताबिक बुकिंग करवा सकते हैं। पटना हवाई अड्डे से सबसे पहले फ्लाइट मिलेगी। दिल्ली से होते हुए यह चारों धाम जाएगी और वापस दिल्ली के रास्ते पटना आएगी।

Chaar Dham Yatra


कितना है किराया

इस पैकेज की शुरुआत 66,800 रुपये प्रति व्यक्ति से हो रही है। एक व्यक्ति के लिए किराया 1,03,100 रुपये होगा। दो व्यक्ति का किराया 72,600 रुपये होगा। तीन व्यक्ति का किराया 66,800 रुपये होगा। 5 से 11 वर्ष के बच्चे के लिए बेड सहित शुल्क 49,500 रुपये है और 5 से 11 वर्ष के बच्चे के लिए बिना बेड के लिए शुल्क 40,300 रुपये है। इसके अलावा, 2 से 4 वर्ष के बच्चों के लिए किराया 23,300 रुपये होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story