Sharab Ki Kimat Kya Hai: इस शहर में बदल गयी शराब की कीमत, 99 रूपए में खरीद लेंगे एक बोतल

Sharab Ki Kimat Kya Hai: भारत के इस राज्य में शराब की कीमतों में काफी ज़्यादा बदलाव आया है अब एक बोतल आप मात्र 99 रूपए में खरीद पायेंगें।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Oct 2024 2:25 AM GMT
Alcohol Bottle in 99 Rupees
X

Alcohol Bottle in 99 Rupees (Image Credit-Social Media)

Sharab Ki Kimat Kya Hai: भारत का एक ऐसा राज्य है जहाँ शराब की कीमतों में बदलाव हुआ है। दरअसल यहाँ पर एक्साइज़ ड्यूटी हटा दी गयी है जिसके बाद अब इसकी कीमतों में काफी बदलाव आया है। लेकिन ये कौन सा राज्य है आइये आपको ये भी बता देते हैं।

भारत के इस राज्य में मिलेगी 99 रूपए की एक शराब की बोतल

एक्साइज़ ड्यूटी हटने से शराब की कीमतों में काफी ज़्यादा बदलाव आया है जिसकी वजह से अब ये आपको 99 रूपए में मिलेगी। लेकिन ये आपको भारत के हर राज्य में नहीं बल्कि किसी एक राज्य में मिलेगी। क्योंकि यहाँ की राज्य सरकार ने इसपर लगने वाली एक्साइज़ ड्यूटी को हटा दिया है। आइये जानते हैं आखिर ये कौन सा राज्य है जहाँ आपको इतनी कम कीमतों में शराब मिल जाएगी।

दरअसल आंध्र प्रदेश में आपको बेहद कम कीमतों में शराब मिल जाएगी। यहाँ की सरकार ने इसपर से एक्साइज़ ड्यूटी हटा दी है जिसकी वजह से इसकी कीमतों में बदलाव आ गया है और शराब प्रेमियों को इस खबर ने काफी खुश कर दिया है। यहाँ नई एक्साइज़ पालिसी को सितम्बर से हरी झंडी मिल गयी है। वहीँ ये नई कीमतें अक्टूबर से लोगू हो जायेंगीं।

यूँ तो आज गाँधी जयंती की वजह से देश भर में शराब बिकने पर पाबन्दी रहेगी लेकिन 3 तारीख से आप इसे इसी कीमत पर ले सकते हैं। वहीँ नई लिकर पालिसी के अनुसार एक्साइज़ ड्यूटी हटने से शराब की कीमत कम हो गयी है। वहीँ जो नए नियम हैं उनके अनुसार इसकी कीमत अब 99 रूपए हो गयी है।

आंध्र प्रदेश में अब 180 ml की एक बोतल 99 रूपए में मिल जाएगी। इसमें कई ब्रांड शामिल हैं। इसके साथ ही सभी शराब की दुकानों का निजीकरण हो जायेगा और अब ये सभी दुकानें तीन घंटे से भी ज़्यादा देर खोली जायेंगीं। वहीँ अब शराब का लाइसेंस लाटरी के माध्यम से बांटा जायेगा जहाँ अब सरकार ने लइसेंस का रेट बढ़ा दिया है जिससे सरकार को ज़्यादा रेवेन्यू आने की उम्मीद है। वहीँ ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे सरकार को 2000 करोड़ का फायदा होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story