×

Shimla Tourism: पर्यटन निगम ने जारी किया शानदार Tour Package, पहाड़ों की रानी शिमला की करें सैर

रोजाना पर्यटन निगम की 4 बसें चलेंगी जो पर्यटकों को शिमला के आसपास के टूरिस्ट प्वाइंटों की सैर करवाएगी। 15 और 35 सीटर डीलक्स बसों में सुविधाजनक तरीके से पर्यटक घूमने फि रने का लुत्फ उठा सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 July 2021 4:51 AM GMT
Four buses of Tourism Corporation will run daily, which will take tourists to the tourist points around Shimla.
X

शिमला टूरिज़्म: फोटो- सोशल मीडिया

Shimla Tourism: भारत में पर्यटकों के लिए हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ऐसे बहुत से टूरिस्ट प्लेस हैं जहां घूमने का मजा लिया जा सकता है। शिमला को पहाड़ों की रानी कहा जाता है। यहां घूमने के शौकीन पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर है। यहां आने वाले पर्यटकों को आसपास के पर्यटन स्थलों की सैर करवाने के लिए प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने स्पेशल डीलक्स बसों का संचालन शुरू कर दिया है।

बता दें कि रोजाना पर्यटन निगम की 4 बसें चलेंगी जो पर्यटकों को शिमला के आसपास के टूरिस्ट प्वाइंटों की सैर करवाएगी। 15 और 35 सीटर डीलक्स बसों में सुविधाजनक तरीके से पर्यटक घूमने फि रने का लुत्फ उठा सकते हैं। पर्यटन निगम की बसों में पर्यटक कुफरी, नालदेहरा, नारकंडा, चायल और तत्तापानी की सैर कर सकते हैं। बसें शिमला के लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से सुबह 10:30 और 11 बजे बसें रवाना होंगी और शाम को 6 बजे पर्यटकों को वापस शिमला पहुंचाएंगी।

साइट सींग टूअर शिमला

-शिमला-फागू-कुफरी-नालदेहरा 330

-शिमला-फागू-नारकंडा 350

-शिमला-कुफरी-चायल 350

-शिमला-नालदेहरा-तत्तापानी 470 (सनेक्स सहित)

पर्यटक बसों में ऑनलाइन भी सीटें बुक करवा सकते हैं

पर्यटक इन बसों में ऑनलाइन भी सीटें बुक करवा सकते हैं। एचपीटीडीसी की वेबसाइट पर सीटें बुक की जा सकती हैं। इसके अलावा पर्यटक स्कैंडल प्वाइंट, ओल्ड बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और विक्ट्री टनल स्थित टूरिज्म बुकिंग सेंटरों पर भी सीटें बुक करवाई जा सकती हैं।


शिमला टूरिज़्म: फोटो- सोशल मीडिया


मांग के अनुसार बढ़ाते हैं बसों की संख्या

दिलीप सिंह ठाकुर, सीनियर मैनेजर, ट्रांसपोर्ट विंग, एचपीटीडीसी शिमला ने बताया कि "शिमला घूमने आए पर्यटकों के लिए पर्यटन निगम मांग के अनुसार बसों का इंतजाम कर रहा है। रोजाना पर्यटकों की डिमांड पर बसें भेजी जाती हैं। पर्यटक आनलाइन भी बसों में सीटों की बुकिंग कर सकते हैं।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story