Wholesale Market Delhi: राजधानी दिल्ली के होलसेल मार्केट में जमकर करें खरीदारी, यहां सस्ते दामों में मिलेगा सब कुछ

Wholesale Market Delhi : राजधानी दिल्ली अपने इतिहास की वजह से दुनिया भर में पहचानी जाती है। चलिए आज हम आपके यहां के प्रसिद्ध बाजारों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 Aug 2024 1:59 PM GMT
Wholesale Market Delhi
X

Wholesale Market Delhi (Photos - Social Media)

Wholesale Market Delhi : भारत की राजधानी दिल्ली एक प्रसिद्ध शहर है जो अपने इतिहास की वजह से दुनिया भर में पहचान जाती हैं। दिल्ली एक ऐसी जगह है, जहां अंग्रेजों से लेकर मुगलों सभी ने शासन किया है और अब यह भारत की राजधानी के तौर पर पहचानी जाती है। घूमने बनने की शौकीन अक्सर दिल्ली जाकर यहां के ऐतिहासिक स्थलों को देखना पसंद करते हैं। समय के साथ यह शहर आधुनिक होता चला जा रहा है और इतिहास के अलावा और यहां मॉडर्न लाइफस्टाइल भी इंजॉय कर सकते हैं। शॉपिंग ऐसी चीज है जो सभी को पसंद होती है। अगर आप भी शॉपिंग करने की शॉपिंग है तो आज हम आपको दिल्ली के लाल किला के आसपास मौजूद कुछ ऐसे स्थानों के बारे में बताते हैं जहां आप कम कीमत में होलसेल रेट में आराम से शॉपिंग कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि यह सारे मार्केट आपको दिल्ली के लाल किले से 3 किलोमीटर की रेंज में मिल जाएंगे।

भागीरथ पैलेस मार्केट दिल्ली (Bhagirath Palace Market Delhi)

लाल किला से 2 किलोमीटर के डिस्टेंस पर भागीरथ पैलेस मौजूद है। यह एक ऐसी जगह है जहां पर आपको एक से बढ़कर एक डेकोरेटिव लाइट्स घर में लगाने वाली लाइट और हर इलेक्ट्रॉनिक सामान होलसेल रेट पर मिल जाएगा। जो चीज हैं आप दूसरे का 4000 तक की मार्केट में खरीदने हैं वह आपके यहां 800 से ₹900 में मिल जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के अलावा आप यहां जिम सप्लीमेंट भी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।

Bhagirath Palace Market Delhi


कैमरा मार्केट दिल्ली (Camera Market Delhi)

लाल किला से किलोमीटर की रेंज पर आपको डीएसएलआर कैमरा का मार्केट भी मिल जाएगा। यहां पर आपको कैमरा लेना हो या फिर कैमरा से रिलेटेड कोई भी चीज लेना वह बिल्कुल होलसेल रेट में उपलब्ध हो जाती है।

Camera Market Delhi


चांदनी चौक मार्केट दिल्ली (Chandni Chowk Market Delhi)

लाल किला से किलोमीटर की रेंज में चांदनी चौक में मौजूद है। चांदनी चौक का बाजार तो देश भर में प्रसिद्ध है। आपको कपड़े, जूते, ज्वेलरी, रोजमर्रा उपयोग में आने वाला सामान और जो भी चीज खरीदना है वह आपके यहां मिल जाएगी।

Chandni Chowk Market Delhi


खारी बावली मार्केट
दिल्ली (
Khari Baoli Market Delhi)

यह बाजार भी लाल किला से किलोमीटर की डिस्टेंस पर मौजूद है। आपको मसाले, ड्राई फ्रूट, तेल या फिर किसी किचन आइटम की खरीदारी करनी है तो वह सब कुछ आपके यहां थोक भाव में मिल जाएगा।

Khari Baoli Market Delhi


फतेहपुरी मार्केट दिल्ली (Fatehpuri Market Delhi)

लाल किला से 3 किलोमीटर की रेंज पर फतेहपुरी मौजूद है। आपको पेंटिंग्स खरीदना है चश्मा खरीदना है। सारी चीजें होलसेल में मिल जाएगी।

Fatehpuri Market Delhi


चवरी बाजार दिल्ली (Chavri Bazaar Delhi)

आप अगर हार्डवेयर का सामान खरीदना चाहते हैं या आपको विजिटिंग कार्ड से रिलेटेड कोई काम है। आपको इनविटेशन कार्ड या कैरी बैग का बिजनेस करना है सब कुछ आपके यहां पर मिल जाएगा।

Chavri Bazaar Delhi


दरियागंज मार्केट दिल्ली (Daryaganj Market Delhi)

लाल किला से एक किलोमीटर की दूरी पर दरियागंज मार्केट मौजूद है। आपको ग्लास, आर्टिफिशियल ग्रास, वॉल पैनल जैसे आइटम यहां होलसेल में मिलेंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story