Street Shopping in Noida: नोएडा के इन बाजारों से जमकर करें खरीदारी, कम कीमत में मिलेंगे जरूरत के आइटम्स

Street Shopping in Noida : खरीदारी करने के शौकीन अक्सर ऐसे बाजार में जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें एक से बढ़कर एक आइटम कम कीमतों में खरीदने का मौका मिल सके। चलिए आज हम आपको नोएडा के कुछ बाजारों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 July 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 5:30 AM GMT)
Street Shopping in Noida
X

Street Shopping in Noida (Photos - Social Media) 

Street Shopping in Noida : कुछ लोगों को खरीदारी अपनी जरूरत के लिए करनी होती है और कुछ लोगों को खरीदारी का शौक होता है। शॉपिंग करना अगर आपके लिए इतना ही जरूरी है तो क्यों ना ऐसी जगह से खरीदारी की जाए जहां पर आपको बेस्ट चीज में बहुत कम कीमत में मिल जाए। नोएडा दिल्ली एनसीआर का ही हिस्सा है जहां पर आपको कई सारे मॉल, स्ट्रीट मार्केट और फेमस मार्केट मिल जाएंगे। अगर आपको शॉपिंग करने का शौक है तो हम आपको नोएडा के कुछ मार्केट के बारे में बताते हैं।

नोएडा के कुछ मार्केट (Some Markets Of Noida)

ब्रह्मपुत्र मार्केट नोएडा (Brahmaputra Market Noida)

यदि आप खाने के शौकीन हैं और शाम के समय नोएडा में ही हैं, तो सीधी अपनी गाड़ी ब्रह्मपुत्र मार्केट की ओर घुमा लें, क्योंकि ये मार्किट मोमोज, बिरयानी, चाट, काठी रोल, डोसा और कई तरह की मिठाइयों के लिए जानी जाती है। शाम के समय, बाजार की संकरी गलियां स्ट्रीट फूड विक्रेताओं और यहां आने वाले लोगों से भर जाती हैं। इन भीड़-भाड़ वाली गलियों में कुछ छोटी दुकानें भी हैं जो किताबें, कपड़े, घरेलू सामानों से भरी पड़ी हैं। ऑफिस और कॉलेज जाने वाले बच्चे ब्रह्मपुत्र बाजार में स्ट्रीट फूड का मजा लेने जरूर आते हैं। मार्किट सुबह 9 बजे से रात के 11 बजे तक खुलती है।

Brahmaputra Market Noida


सुनहरी मार्केट नोएडा (Sunehri Market Noida)

नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित, सुनहरी मार्केट बजट खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगह है। बाजार की भीड़-भाड़ वाली गलियों में फेरीवाले और छोटी दुकानें हैं जो थोक मूल्यों पर जूते, कपड़े, बैग और घरेलू सामान बेचते हैं; और अगर आप अच्छी बार्गेनिंग कर सकते हैं, तो आप यहां आ सकते हैं।

Sunehri Market Noida


इंदिरा मार्केट नोएडा (Indira Market Noida)

इंदिरा मार्केट नोएडा के लोगों के लिए एक और लोकप्रिय शॉपिंग स्पॉट है। जब रोजमर्रा के घरेलू सामान, फल, सब्जियां आदि खरीदने की बात आती है, तो लोग यही खरीददारी करने आते हैं। रोजाना के सामान खरीदने के अलावा, आप गहने, फैशन के सामान, बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए यहां आ सकते हैं। देखने में ये आपको एक छोटा बाजार लग सकता है, लेकिन महिलाओं के लिए ये एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। मार्किट सुबह 7 बजे से रात के 10 बजे तक खुलती है और बुधवार बंद रहती है।

Indira Market Noida


सावित्री मार्केट नोएडा (Savitri Market Noida)

अगर गफ्फार मार्केट नई दिल्ली के लिए है, तो सावित्री मार्केट नोएडा के लिए है। ये वो जगह है जहां आप थोक मूल्यों पर नए मोबाइल फोन, कंप्यूटर, लैपटॉप और कंप्यूटर एक्सेसरीज की खरीदारी कर सकते हैं। यहां कुछ कंप्यूटर और लैपटॉप रिपेयरिंग की दुकानें भी हैं। अन्य बाजारों की तरह यहां भी आपको खाने के ढेर सारे स्टॉल मिल जाएंगे। सेक्टर 18 बाजार क्षेत्र के करीब स्थित होने के कारण यह स्थान शाम के समय खरीदारों से भर जाता है। मार्किट सुबह 10 बजे से रात के 9 बजे तक खुली रहती है।

Savitri Market Noida


कंचनजंगा मार्केट नोएडा (Kanchenjunga Market Noida)

कंचनजंगा मार्केट एक छोटा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है, जिसमें लगभग 30 दुकानें हैं जो स्टेशनरी की वस्तुओं, किताबों, किराने का सामान, सब्जियों से लेकर मोबाइल फोन, कंप्यूटर एक्सेसरीज आदि की पेशकश करती हैं। यदि आप सेक्टर 53 या सेक्टर 61 के पास रहते हैं, तो यह वह जगह है जहाँ से आप अपने रोजाना के घरेलू सामान खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आप यहां के लोकप्रिय भोजनालयों में भी जा सकते हैं जो मांसाहारी और शाकाहारी व्यंजन के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की मिठाइयाँ बेचते हैं। ये कॉम्प्लेक्स सुबह 9 बजे से रात के 10 बजे तक खुलता हैI

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story