×

Shri Jagannath Yatra Train: रेलवे 25 जनवरी से शुरू करेगा श्री जगन्नाथ यात्रा ट्रेन, मिलेंगी ये सुविधाएँ

Shri Jagannath Yatra Train Time Table: उक्त ट्रेन 25 जनवरी को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी और 1 फरवरी को वापस आएगी।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 22 Dec 2022 1:34 AM GMT
Shri Jagannath Yatra Train Time Table
X

Shri Jagannath Yatra Train Time Table (Image credit: social media) (Image credit: social media)

Shri Jagannath Yatra Train Time Table: भारतीय रेलवे श्री जगन्नाथ यात्रा पर्यटक ट्रेन शुरू करेगी जो 25 जनवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। यह ट्रेन रेलवे की महत्वाकांक्षी भारत गौरव पहल के तहत शुरू की गई है जो बिहार, उत्तर प्रदेश के प्रमुख विरासत और तीर्थ स्थलों को कवर करेगी। ओडिशा और झारखंड।

उक्त ट्रेन, पुरी के जगन्नाथ मंदिर में आगंतुकों को ले जाने के अलावा, प्राचीन पवित्र शहर गया, वाराणसी और झारखंड के देवघर में बैद्यनाथ धाम मंदिर की यात्रा भी शामिल करेगी। कथित तौर पर, रेलवे दौरे के लिए लगभग 33% रियायत की पेशकश करेगा।

उक्त ट्रेन 25 जनवरी को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी और 1 फरवरी को वापस आएगी। पर्यटकों के पास अलीगढ़, गाजियाबाद, टूंडला, कानपुर, इटावा और लखनऊ स्टेशनों पर ट्रेन में चढ़ने या उतरने का विकल्प भी होगा।

इस संबंध में आईआरसीटीसी ने एक बयान जारी कर कहा कि आईआरसीटीसी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन की लॉन्चिंग घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की पहल देखो अपना देश के अनुरूप होगी। बयान के अनुसार, इसके लिए पेश किए गए पैकेज 17655 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होने वाली किफायती दर पर हैं।

यह 7N/8D यात्रा होगी जो वाराणसी में अपना पहला पड़ाव बनाएगी, जहां पर्यटकों को काशी विश्वनाथ मंदिर, इसे गंगा नदी के घाटों से जोड़ने वाला गलियारा देखने को मिलेगा और इस पर की जाने वाली आरती का हिस्सा बनेंगे। नदी के किनारे।

इसके बाद यात्रा झारखंड जाएगी, जहां से पर्यटक बैद्यनाथ धाम मंदिर जाएंगे और फिर पुरी की यात्रा करेंगे, जहां होटलों में दो रात ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। जब ओडिशा में, पर्यटकों को पुरी के गोल्डन बीच, जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क में सूर्य मंदिर देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि इस ट्रैन का आखिरी डेस्टिनेशन गया होगा, जहां से ट्रेन अपने सफर के आठवें दिन एक फरवरी को दिल्ली वापस आएगी

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story