×

Skyjumper Trampoline Park Lucknow: अब लखनऊ में मौज ही मौज, स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क नहीं घूमा तो क्या घूमा

Skyjumper Trampoline Park Lucknow: अपने मित्रों और परिवार के साथ विभिन्न एड्वेंचर का लुत्फ उठाने के लिए स्काई जम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क एक उचित जगह है। वीकेंड पर यहाँ आकर घंटों बिता सकते हैं और आपको एक अलग ही खुशनुमा माहौल मिलेगा।

Vertika Sonakia
Published on: 21 May 2023 7:43 AM GMT (Updated on: 21 May 2023 11:05 AM GMT)
Skyjumper Trampoline Park Lucknow: अब लखनऊ में मौज ही मौज, स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क नहीं घूमा तो क्या घूमा
X
Skyjumper Trampoline Park Lucknow (फोटो: सोशल मीडिया)

Skyjumper Trampoline Park Lucknow: क्या आप स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ की तलाश कर रहे हैं? तो फिर आप सही जगह पर हैं जहाँ आपको लखनऊ के इस पार्क के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी। इस लेख में हम आपको स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ के बारे में बताएंगे जिसमें पता, टिकट की कीमत, खुलने का समय, कैसे पहुंचा जाए।

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ

लखनऊ में स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क ने मनोरंजन और शारीरिक गतिविधि में क्रांति ला दी है। अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं और रोमांचकारी आकर्षणों और सुरक्षा उपायों के साथ लखनऊ का यह स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क सभी उम्र के लोगों के लिए है।

लखनऊ में स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क का कॉन्सेप्ट

लखनऊ के ट्रैम्पोलिन पार्क ने बहुत कम समय में अपार लोकप्रियता हासिल कर ली है। यह मस्ती और फिटनेस का एक अनूठा मेल मिलाप प्रदान करता है। ये पार्क ट्रैम्पोलिन जंपिंग, डॉजबॉल, फोम पिट्स, बास्केटबॉल, और बहुत कुछ गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं। मित्रों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के दौरान व्यक्तियों को शारीरिक गतिविधि में जुड़ने लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करते हैं।

लखनऊ में स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क का उदय

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ के मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है। अपनी स्थापना के बाद से, इसने स्थानीय आगंतुकों के दिलों को समान रूप से आकर्षित किया है। पार्क अविस्मरणीय याद बन गया है।

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क की विशेषताएं और आकर्षण

  • ट्रैम्पोलिन ज़ोन: स्कुजम्पर विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन के साथ विभिन्न ट्रैम्पोलिन ज़ोन प्रदान करता है। ये सभी आयु और हर तरह के दिमाग के लोगों के उपलब्ध हैं। यहाँ शुरुआती से लेकर बड़े जंपर्स तक, सभी के लिए कुछ न कुछ है।
  • डॉजबॉल: डॉजबॉल का एक रोमांचक खेल खेलते हुए ट्रैम्पोलिन पर उछलने के रोमांच का अनुभव करें। अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस एक्शन एक्टिविटी पैक का आनंद लें।
  • फोम पिट्स: फोम क्यूब्स के पूल में गोता लगाएँ और भारहीनता की अनुभूति का आनंद लें। स्काईजम्पर पर फोम पिट्स एक नरम लैंडिंग प्रदान करते हैं, जिससे कूद और फ्लिप करते समय अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित होती है।
  • बास्केटबॉल स्लैम डंक: टेम्पोलाइन असिस्टेड कोर्ट पर गुरुत्वाकर्षण को धता बताते हुए स्लैम डंक का प्रयास करके अपने बास्केटबॉल कौशल का प्रदर्शन करें।
  • निंजा वारियर कोर्स : चुनौतीपूर्ण निंजा वारियर कोर्स पर अपनी ताकत और धीरज का परीक्षण करें। बाधाओं के माध्यम से नेविगेट करें, विकृत दीवार पर विजय प्राप्त करें, और विजयी हों।

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ के खुलने का समय

लखनऊ में स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन के खुलने का समय सुबह 10:30 बजे से रात 10:00 बजे तक है। प्रत्येक रविवार स्काईजम्पर ट्रैम्पलीन पार्क बंद रहता है।

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क लखनऊ का पता

अगर आपको रोमांच पसंद है और आप किसी अद्भुत जगह की तलाश में हैं तो लखनऊ में स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन आपके लिए सबसे अच्छी जगह है। यह Skyjumper Trampoline लखनऊ का पता है - CP-3A, विकल्प खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन लखनऊ टिकट मूल्य सूची

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलिन पार्क, लखनऊ में 3 अलग-अलग जोन है।

  1. ट्रैम्पोलिन ज़ोन (न्यूनतम आयु सीमा 3+ है)
  2. लेजर टैग जोन
  3. सॉफ्ट प्ले एरिना (बच्चों के लिए)
  • सप्ताह के दिनों में (सोमवार - शुक्रवार शाम 4 बजे से पहले)
  • सप्ताहांत (शुक्रवार शाम 4 बजे के बाद - रविवार)

स्काईजंपर ट्रैम्पोलीन पार्क लखनऊ में लुत्फ़ उठाने का न्यूनतम समय

स्काईजम्पर ट्रैम्पोलीन पार्क में जंपिंग का समय आधा घंटा है, लेज़र ट्रैक का समय 45 मिनट, सॉफ्ट प्ले एरीना के लिए आधा घंटा समय उपलब्ध है।

कृपया ध्यान दें कि ट्रैम्पोलिन पार्क के लिए ग्रिप सॉक्स अनिवार्य हैं। आप उन्हें 84 रुपये में खरीद सकते हैं और अपनी अगली यात्रा पर उनका पुन: उपयोग कर सकते हैं।

ट्रैम्पोलीन पार्क के सुरक्षा उपाय और दिशानिर्देश

स्काईजम्पर में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। पार्क सभी आगंतुकों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए सख्त दिशानिर्देशों का पालन करता है। कुछ सुरक्षा उपाय शामिल हैं-

  1. प्रशिक्षित कर्मचारी: पार्क के आसपास जानकार और प्रशिक्षित कर्मचारी हैं। ये प्रशिक्षित कर्मचारी सभी आगंतुकों के लिए सुरक्षा सावधानी सुनिश्चित करते हैं।
  2. सेफ्टी ब्रीफिंग: ट्रैम्पोलिन जोन में प्रवेश करने से पहले, आगंतुकों को नियमों और दिशानिर्देशों से खुद को परिचित कराने के लिए सेफ्टी ब्रीफिंग मिलती है।
  3. आयु अनुसार क्षेत्र: पार्क ने सुरक्षा और आनंद सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न आयु समूहों के लिए क्षेत्रों को डिजाइन किया है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story