×

Small Town Travel Destinations: घूमने का बना रहे प्लान, कोरोना काल में भीड़भाड़ से दूर ये स्पॉट्स रहेंगे परफेक्ट

मसूरी (Mussoorie) से केवल 8 किमी से भी कम की दूरी पर स्थित है लैंडोर (Landour) और नेचर लवर्स का सीक्रेट स्पॉट भी इसे आप कह सकते हैं। जहां मसूरी में आपको भीड़भाड़ नजर आती हैं, यहां वैसा नहीं लगेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 25 Aug 2021 10:16 AM GMT
Small Town Travel Destinations
X

नाको लेक (Photo- Social Media)

लखनऊ: नई-नई जगहों पर जाना, घूमना-फिरना, वहां के बारे में जानना लोगों को खूब पसंद होता है। बस अंतर ये है कि जहां कुछ लोग एडवेंचर (Adventure) वाली जगहों पर जाना पसंद करते हैं, तो कई लोग हिल स्टेशनों (Hill Stations) पर घूमना पसंद करते हैं। हालांकि कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच ज्यादातर लोग किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर नहीं जाना चा​हते।

तो चलिये आज हम कुछ ऐसी जगह के बारे में आपको बताते हैं, जहां आप प्रकृति के करीब रहकर सुकून के पल बिता सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि ये जगहें छोटे शहरों में हैं और यहां जाना आपके लिए ज्यादा खर्चीला भी नहीं होगा।

लैंडोर, उत्तराखंड

मसूरी (Mussoorie) से केवल 8 किमी से भी कम की दूरी पर स्थित है लैंडोर (Landour) और नेचर लवर्स का सीक्रेट स्पॉट भी इसे आप कह सकते हैं। जहां मसूरी में आपको भीड़भाड़ नजर आती हैं, यहां वैसा नहीं लगेगा। यह सभी मौसम में दर्शनीय है। हिमालय की वादियों में ये आपके घूमने के लिए सबसे परफेक्ट जगह होगी। यही नहीं, आप चाहें तो देर तक वॉक के लिए भी जा सकते हैं।


ओसियां, राजस्थान

ऐतिहासिक धरोहरों की खान के रूप में ओसियां (Osian) का नाम इतिहास के पन्नों मे दर्ज है। डेजर्ट एडवेंचर के लिए जोधपुर (Jodhpur) की ये जगह आपके लिए सबसे खास होगी। थार के रेगिस्तान की खूबसूरती का मजा आप यहां ले सकते हैं।



नको, हिमाचल प्रदेश

स्पीती घाटी में स्थित ये शांत और खूबसूरत गांव आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन होगा। नेचर लवर्स को यहां जाकर लग सकता है कि वो अलग ही दुनिया में पहुंच गए हैं। यहां का मुख्य आकर्षण नाको लेक है। साथ ही यहां पुरानी Nako monastery भी है, जहां आप घूमने जा सकते हैं।


वेलापारी, तमिलनाडु

वेलापारी (Velapari) तमिलनाडु (Tamil Nadu) का एक छोटा सा इकोटूरिज्म डेस्टिनेशन (Ecotourism Destination) है। आप यहां खूबसूरत नदियों के किनारे घूम सकते हैं। साथ ही टी प्लांटेशन देखने जा सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर वेस्टर्न घाट के बारे में जानने और देखने का शौक रखते हैं तो ये आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

Ashiki

Ashiki

Next Story