×

Top 10 Hotels in Sonbhadra: कभी यूपी का स्विट्ज़रलैंड कहे जाने वाले सोनभद्र में जाएँ तो इन होटल्स में रुकें

Top 10 Hotels in Sonbhadra: सोनभद्र जिले की विशेषता यहाँ के पहाड़, पठार और नदियाँ हैं। सलखान फॉसिल्स पार्क, विजयगढ़ किला, लखनिया दरी झरना यहाँ के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट है। सोनभद्र, अपने प्राकृतिक संसाधनों और ऐतिहासिक स्थलों के साथ, उत्तर प्रदेश के आर्थिक और सांस्कृतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 11 Sep 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2023 3:59 PM GMT)
Famous Sonbhadra Hotels
X

Famous Sonbhadra Hotels (Image credit: social media)

Top 10 Hotels in Sonbhadra: यूपी का स्विट्ज़रलैंड कहा जाने वाला सोनभद्र जिला अपने समृद्ध खनिज संसाधनों और विविध परिदृश्यों के लिए जाना जाता है। क्षेत्रफल की दृष्टि से सोनभद्र उत्तर प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला है। यह भारत का एकमात्र ऐसा जिला है जिसकी सीमाएं चार राज्यों-मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखण्ड- से लगती हैं।

सोनभद्र जिले की विशेषता यहाँ के पहाड़, पठार और नदियाँ हैं। सलखान फॉसिल्स पार्क, विजयगढ़ किला, लखनिया दरी झरना यहाँ के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट है। सोनभद्र, अपने प्राकृतिक संसाधनों और ऐतिहासिक स्थलों के साथ, उत्तर प्रदेश के आर्थिक और सांस्कृतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यही कारण है कि यहाँ देश-विदेश से सैलानी घूमने आते हैं। यह क्षेत्र विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों और जीवों का घर है। सोनभद्र के जंगल क्षेत्र की जैव विविधता में योगदान करते हैं। समृद्ध खनिज संसाधनों की उपस्थिति के कारण जिले में खनन और बिजली उत्पादन सहित विभिन्न उद्योगों की स्थापना हुई है।

आज हम इस आर्टिकल में सोनभद्र घूमने आने वालों के लिए यहाँ के 10 ऐसे टॉप होटल्स के बारे में बताएँगे जहाँ समय बिता कर आपका मजा दोगुना हो जायेगा।

1. होटल रिया पैलेस

अनपरा, सोनभद्र

फ़ोन- 07947477240

2. सोनभद्र गेस्ट हाउस एंड साहिल पैलेस

बाई पास रोड, सोनभद्र

फ़ोन- 07947201762

3 होटल द ग्रैंड

सिविल लाइन रोड, सोनभद्र

फ़ोन-07383441587

4. चंडी गेस्ट हाउस और होटल

राबर्ट्सगंज बाईपास राबर्ट्सगंज

फ़ोन- 07947260316

5. बंजारा रिज़ॉर्ट होटल और रेस्तरां

रेलवे स्टेशन रोड, औरी मोड़, अनपरा

6. होटल पद्मिनी

पटेल नगर मुर्दहवा, रेनुकूट


7. होटल सर्वप्रिया

वीआईपी रोड, रेनुकूट

8. होटल शुभ श्री पैलेस

62, एसएच 5ए मिशन अस्पताल के पास, टैगोर नगर, रॉबर्ट्सगंज

9. होटल सत्यम शिवम सुंदरम

वैष्णो मंदिर के पास, दल्ला

10. जे डी रिज़ॉर्ट

दुद्धी बाजार, सोनभद्र अमवार रोड, दुद्धी

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story