×

Sonipat Famous Paratha: खाने के शौकीनों के लिए बेस्ट है मुरथल, यहां मिलते हैं लजीज पराठे

Sonipat Famous Murthal Ke Best Parathe: मुरथल के पराठे अपने लाजवाब स्वाद के लिए पहचाने जाते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि यहां तक कैसे पहुंच सकते हैं और यहां क्या मिल जाएगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 24 March 2024 11:38 AM GMT
Famous Paratha in Murthal
X

Famous Paratha in Murthal (Photos - Social Media)

Sonipat Famous Murthal Ke Best Parathe: सोनीपत भारत के प्रसिद्ध जगह है और यहां के मुरथल पराठे के बारे में तो हरदोई जानता है। जिन लोगों ने दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे का सफर किया है। उन्होंने यहां पर रख कर इन लजीज पराठों का आनंद जरूर लिया होगा। इनका स्वाद बहुत ही लाजवाब होता है और इन्हें चखकर किसी के भी मुंह में पानी आ सकता है। चलिए आज हम आपको इन मुरथल पराठा के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

150 रेस्टोरेंट में बनाई जगह (Murthals Best Restaurant)

मुरथल के यह पराठे जिस फेमस ढाबे पर मिलते हैं। उस ढाबे ने दुनिया भर के डेढ़ सौ टॉप लीजेंडरी रेस्टोरेंट में अपनी जगह हासिल करली है। अमरिक सुखदेव का यह ढाबा 23 नंबर पर आता है। इसे यह लोकप्रियता हासिल होने की सबसे बड़ी वजह यहां के आलू के पराठे को मिलती है। मराठी यहां पर अलग-अलग तरह के पराठे मशहूर है जिनका स्वाद चखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

Murthals Best restaurant

दिल्ली और मुरथल की दूरी (Dehli And Murthal Distance)

मुरथल दिल्ली के लोगों के बीच पिकनिक स्पॉट की तरह पहचाना जाता है। दिल्ली से यहां की दूरी सिर्फ 70 किलोमीटर की है। लोग बड़ी ही आसानी से यहां लॉन्ग ड्राइव पर आते हैं और टेस्टी पराठे का स्वाद रखते हैं। वीकेंड पर यहां लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है। फोटोग्राफी के शौकीन भी अक्सर यहां पर पहुंचते हैं।

Murthals Best restaurant

कैसे पहुंचे मुरथल (How To Reach Murthal)

हरियाणा का मुरथल दिल्ली में आईएसबीटी कश्मीरी गेट बस स्टैंड से 53.8 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। NH44 पर जीटी रोड के किनारे स्थित इस जगह पर आप दिल्ली मेट्रो स्टेशन से भी आराम से पहुंच सकते हैं। यहां का निकटतम मेट्रो स्टेशन आजादपुर है जहां से ढाबे तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।

best partha

ढाबे का मेन्यू (Menu)

इस ढाबे के मेन्यू की बात करें तो यहां पर आपको हर तरह के पराठे मिल जाएंगे। इसमें तंदूरी पराठे के साथ 7 तरह के तवा पराठे, भारतीय स्नेक्स, सैंडविच, बर्गर, दक्षिण भारतीय व्यंजन, तंदूरी स्नैक्स, पिज़्ज़ा, पास्ता, पेस्ट्री, कूलर पेस्ट्री, शेक, भारतीय मिठाइयां, कुल्फी, फालूदा, रबड़ी, गुलाब जामुन और अन्य व्यंजन मिल जाते हैं।

Menu

ये है सबसे बेस्ट पराठा (Best Paratha)

यहां की लोकप्रियता सबसे ज्यादा आलू के पराठे की वजह से है। मसालेदार आलू की स्टफिंग से तैयार होने वाले पराठे अपने देसी स्वाद की वजह से पहचाने जाते हैं। इसका स्वाद आसानी से लोग नहीं भूल सकते। इसे खाने से पेट भले भर जाए लेकिन मन नहीं भरता।

Famous Paratha in Murthal


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story