×

Best Romantic Getaways: नवविवाहित जोड़े के रोमांटिक गेटवे के लिए परफेक्ट है साउथ इंडिया

Best Romantic Getaways: शहर के शोर- शराबे से दूर हो जाएं और इस नए साल की शुरुआत अपने साथी के साथ इन खूबसूरत जगहों में से किसी एक में करें।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 31 Dec 2022 8:50 AM GMT
ROMANTIC GETAWAYS
X

ROMANTIC GETAWAYS (Image credit: social media)

ROMANTIC GETAWAYS: नया साल आते ही एक और साल आ गया है और यह समय छुट्टियों की योजना बनाने का भी है! शहर के शोर- शराबे से दूर हो जाएं और इस नए साल की शुरुआत अपने साथी के साथ इन खूबसूरत जगहों में से किसी एक में करें। साथ में कुछ चैन के पलों के लिए समय निकालें और यहाँ जाए।

मुन्नार, केरल

यदि आप नए साल में उत्तर भारत के नियमित हिल स्टेशनों को छोड़ना चाहते हैं, तो मुन्नार जाएं। जबकि यह दक्षिण भारत में सबसे लोकप्रिय पहाड़ी गेटवे में से एक है, यह निश्चित रूप से सभी प्रचार के लायक है। बढ़िया खाना, गर्म लोग, आरामदेह होमस्टे और लक्ज़े होटल, आसपास की पहाड़ियों में खूबसूरत ड्राइव और जंगल में झील के किनारे लंबी सैर, मुन्नार में यह और बहुत कुछ आपका इंतजार कर रहा है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

खूबसूरत अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की यात्रा भारत में आपके लिए सबसे खूबसूरत रोमांटिक अनुभवों में से एक है। यहां करने के लिए बहुत कुछ है, लक्ज़री क्रूज़ से लेकर आइलैंड होपिंग से लेकर स्कूबा डाइविंग तक और भी बहुत कुछ।

लम्बासिंगी, आंध्र प्रदेश

खैर, दक्षिण भारत में लामबसिंगी ही एक ऐसी जगह है जहां आमतौर पर सर्दियों में बर्फ पड़ती है। यदि वह आपके लिए बर्फ नहीं तोड़ता है, तो सचमुच, हम आश्चर्यचकित होंगे। यह दक्षिण भारत के सबसे पसंदीदा हिल स्टेशनों में से एक है और रोमांटिक वेकेशन पर कपल्स द्वारा इसे बहुत पसंद किया जाता है।

कोडाइकनाल, तमिलनाडु

तमिलनाडु में कोडाइकनाल भी जोड़ों का एक बड़ा प्यार है। यह वह स्थान भी है जो घर की बनी चॉकलेट और एक बहुत ही दिलचस्प छुट्टी अनुभव के लिए अद्वितीय निजी ठहरने के लिए प्रसिद्ध है। निश्चित रूप से आश्चर्यजनक दृश्य, एक वादा है जो कोडाइकनाल हमेशा रखता है।

हम्पी, कर्नाटक

यदि आप एक युगल हैं जो हिप्पी और शांतचित्त सभी चीजों से प्यार करते हैं, तो कर्नाटक का हम्पी आपके लिए है। जब आप निश्चित रूप से यहां बोल्डरिंग, साइकिलिंग और बहुत कुछ कर सकते हैं, तो यहां करने के लिए हमारी पसंदीदा चीजें सूर्यास्त देख रही हैं और तुंगभद्रा नदी के पार ग्लाइडिंग सुंदर मूंगा नौकाएं हैं।

गांधीकोटा, आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश का गंडीकोटा एक गाँव है लेकिन यह कोई साधारण गाँव नहीं है! यह प्रसिद्ध गांधीकोटा किले का घर है जो भारत के इतिहास में कई शक्ति खेलों के केंद्र में रहा है और देखने लायक है। इसकी विशाल घाटियों और भू-भाग ने इसे भारत के ग्रांड कैन्यन के नाम से पर्यटक सर्किट में प्रसिद्ध कर दिया है।

एलेप्पी, केरल

दक्षिण भारत में रोमांटिक गेटवे के बारे में सोचते समय आप अल्लेप्पी का उल्लेख करना नहीं छोड़ सकते। यह जितना प्रसिद्ध है, एलेप्पी आश्चर्यजनक रूप से दर्शनीय, आरामदेह और मिट्टी से भरा हुआ है। यह समय के ताने-बाने की तरह है, और श्रद्धा केवल यहां के बैकवाटर की लहरदार लहरों से टूटती है, या एक मछुआरा एक लोक गीत गाता है, या इससे भी बेहतर, एक स्थानीय रसोई से बाहर आने वाली करीमीन मछली की सुगबुगाहट। यहाँ के बैकवाटर्स पर आपके साथी के साथ एक हाउसबोट रहना बहुत लंबे समय तक आपकी याद में रहने वाला है।

वायनाड, केरल

वायनाड को चुनें अगर अपने साथी के साथ हरे-भरे जंगलों में छुट्टियां मनाना आपके रोमांटिक वेकेशन का आइडिया है। यह आमतौर पर अन्य हिल स्टेशनों की तरह भीड़भाड़ वाला नहीं होता है और यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो प्रकृति, लंबी पैदल यात्रा और लंबी ड्राइव से प्यार करते हैं।

पुदुचेरी

पुडुचेरी में वह सब कुछ है जो एक रोमांटिक ब्रेक के लिए आवश्यक है, रेतीले समुद्र तटों से लेकर घुमावदार हेरिटेज लेन तक विभिन्न प्रकार के दिलचस्प प्रवास और कोंकणी और फ्रेंच व्यंजनों का एक बहुत ही आश्चर्यजनक मिश्रण। पुडुचेरी चुनें यदि आप एक आसान रोमांटिक छुट्टी के लिए उत्सुक हैं जिसके लिए बहुत अधिक योजना की आवश्यकता नहीं है और इसे प्राप्त करना आसान है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story