×

IRCTC Shirdi Package: केवल 5 हजार में IRCTC टूर पैकेज से करें शिरडी यात्रा, यहां देखें सारी डिटेल्स

IRCTC Shirdi Package : अगर आप शिर्डी के साईं बाबा दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं। तो आईआरसीटीसी द्वारा शानदार टूर पैकेज निकाले गए हैं जिनका फायदा उठाया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 April 2024 7:15 AM GMT (Updated on: 21 April 2024 7:15 AM GMT)
IRCTC Shirdi Package
X

IRCTC Shirdi Package (Photos - Social Media)

IRCTC Shirdi Package : शिर्डी का साईं बाबा धाम लाखों लोगों को क्या आस्था का केंद्र है और हर साल कई लोग यह यात्रा का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी शिर्डी के साइन बाबा के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज के जरिए कर सकते हैं। आईआरसीटीसी द्वारा समय-समय पर कोई न कोई पैकेज निकाला जाता रहता है जिसकी मदद से आराम से यात्रा की जा सकती है। बहुत से भक्तों की इच्छा होती है कि वह शिरडी जाकर साई बाबा का आशीर्वाद पाना चाहते हैं। अगर आप भी शिरडी मंदिर जाने के बारे में सोच रहे हैं और साई बाबा के दर्शन करना चाहते हैं तो हम तो आज हम आपको आईआरसीटीसी टूर पैकेज की जानकारी देते हैं, जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधा मिलेगी।

ऐसा है पैकेज

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज बहुत ही कम कीमत का है जिसमें आप तीन दिनों की यात्रा बड़े ही आरामदायक तरीके से कर सकते हैं। इस पैकेज की कीमत 4590 से लगाकर 9490 रुपए है। इस पैकेज की शुरुआत 29 अप्रैल से हो रही है जिसके लिए ट्रेन विजयवाड़ा से मिलेगी। खम्मम, वारंगल, सिकंदराबाद जैसे रेलवे स्टेशन से आप इस ट्रेन को पकड़ सकते हैं। पहले दिन यात्रा विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन से शुरू होगी और दूसरे दिन, शिरडी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 06:15 बजे नागरसोल पहुंचेगी। यहां से आप शिरडी पहुंचेंगे। उसी रात शिरडी में रहने के बाद, तीसरे दिन सुबह आप शनि सिघ्नापुर पहुंचेंगे, और चौथे दिन लौटेंगे।

IRCTC Shirdi Package


साई शिवम पैकेज

ऐसे ही तीन रात चार दिन का पैकेज साई शिवम पैकेज है। इसमें शिरडी नासिक और त्रिंबकेश्वर के दर्शन करवाए जाएंगे। आपको सिर्फ शिरडी और शनि शिंगणापुर के दर्शन करने हैं तो सन्निधि एक्स-तिरुपति पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इस पैकेज में एक दिन रहने की सुविधा मिलती है। आप चाहे तो चेन्नई शिरडी टूर पैकेज में भी यात्रा कर सकते हैं। हर बुधवार को यह पैकेज उपलब्ध रहता है।

IRCTC Shirdi Package


एडवेंचर वाला पैकेज

यदि आप अध्यात्म और एडवेंचर का लाभ एक साथ उठाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शिरडी-शनि सिंघणापुर-ग्रिश्नेश्वर-अजंता-एलोरा इस्ट औरंगाबाद पैकेज लेकर आया है। यह पैकेज दो रात तीन दिनों के लिए है। साईं बाबा के साथ ही शनि सिंघणापुर-ग्रिश्नेश्वर-अजंता-एलोरा का दीदार आपको इस पैकेज के दौरान करने को मिलेगा। मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को ही अवेलेबल है। जिसकी बुकिंग आईआरसीटीसी के माध्यम से की जा सकती है

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story