×

Special Train Restaurant: बिहार के इस रेस्टोरेंट में ट्रेन से सर्व होता है खाना, लाजवाब स्वाद बना देगा दीवाना

Special Train Restaurant : बिहार कैसा राज्य है जो अपनी संस्कृति और बोली के चलते दुनिया भर में पहचाना जाता है। यहां का खानपान भी दुनिया भर में प्रसिद्ध है। चलिए आज आपके यहां के एक ट्रेन रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 Jan 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2024 1:45 AM GMT)
samastipur train restaurant
X

samastipur train restaurant (Photos - Social Media)

Special Train Restaurant : घूमने फिरने की शौकीन अक्सर ऐसी जगह पर जाना पसंद करते हैं। जहां उन्हें कुछ अनोखा और नया देखने को मिले। अगर आप भी अलग-अलग जगह पर जाना पसंद करते हैं और स्पेशली आपको अलग-अलग जगह का स्वाद रखना पसंद है तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां खाना परोसने की तकनीक आपका दिल जीत लेने वाली है।

बिहार भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है जहां पर एक से बढ़कर एक पर्यटक स्थल मौजूद है जहां अक्सर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। अगर आप बिहार घूमने का प्लान बना रहे हैं तो जब आप यहां पहुंचेंगे तो यहां के लोगों की बिहारी भाषा और शानदार खाना आपका दिल जीत लेने वाला है। बिहार एक बहुत बड़ा राज्य है जिसमें कई सारे जिले हैं। जिनकी अपनी कोई ना कोई खासियत है जो लोगों के बीच पहचानी जाती है। आज हम आपके यहां के एक शानदार रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं जहां खाना परोसने का अंदाज वाकई में लाजवाब है।

special train restaurant serves food in a unique


समस्तीपुर में है शानदार रेस्टोरेंट

हम जिस रेस्टोरेंट की बात कर रहे हैं वह बिहार के समस्तीपुर जिले में मौजूद है और यहां पर एक से बढ़कर एक फूड आइटम्स आपको खाने के लिए मिल जाएंगे। यह एक ऐसा रेस्टोरेंट है कि जब आप अपना खाना ऑर्डर करेंगे तो यहां पर आपको आपका खाना ट्रेन के जरिए पार्सल किया जाता है। जी हां आप जो भी खाने का मांगते हैं वह रेल की पटरियों पर चलती हुई ट्रेन आप तक पहुंचाती है। अगर आप खाने पीने के शौकीन है और अलग-अलग रेस्टोरेंट पर जाकर वहां की सर्विस का आनंद लेना आपको पसंद आता है तो आपको समस्तीपुर के शानदार रेस्टोरेंट पर जरूर जाना चाहिए।



टेबल है जंक्शन

जिस तरह से इस रेस्टोरेंट में फूड आइटम्स परोसने के लिए ट्रेन पटरियों पर चलती है। ठीक उसी तरह से फूड आइटम्स किसने आर्डर किए हैं और किस तक पहुंचाना है यह पता करने के लिए यहां जंक्शन भी बनाए गए हैं जिन्हें हम स्टेशन भी कहते हैं। यहां की हर टेबल को दिल्ली, मुंबई, पुणे, समस्तीपुर, बिहार, उत्तर प्रदेश जंक्शन जैसे नाम दिए गए हैं। आपको कुछ नहीं करना है बस यहां जाकर अपना पसंदीदा फूड ऑर्डर करना है और फिर आप देखेंगे की रेल की पटरी पर चुप-चुप कर दी ट्रेन आपके पास अपना पसंदीदा भोजन लेकर आ जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story