Street Food In Bareilly: अब इंदौर की तरह बरेली में ले सकेंगे स्ट्रीट फूड का आनंद, प्रशासन तैयार कर रहा शानदार फूड कोर्ट

Street Food In Bareilly: बरेली में स्ट्रीट फूड का साला मंदिर में काफी ज्यादा बढ़ गया है। अब इंदौर की तरह बरेली के लोग भी फूड कोर्ट में जाकर शानदार व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 Aug 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2024 3:45 AM GMT)
Street Food In Bareilly
X

Street Food In Bareilly (Photos - Social Media)

Street Food In Bareilly : उत्तर प्रदेश का बरेली एक प्रसिद्ध शहर है जो स्ट्रीट फूड के मामले में काफी फेमस है। यहां के रहने वाले लोग हो या फिर आने वाले टूरिस्ट यहां के स्ट्रीट फूड का स्वाद देना कोई नहीं भूलता। अब यहां के स्ट्रीट फूड में इंदौर की तरह स्वादिष्ट आइटम खाने का स्थान जुड़ गया है। इस दिशा का नाम छप्पन भोग है और इसका स्वाद डीडी पुरम में बने फूड कोर्ट में लिया जा सकता है। इस फूड कोर्ट के पास ग्रीन लाइन बनाया गया है और कैनोपी भी लगाया गया है। यहां जो फूड कोर्ट बना है उसमें बड़े शहरों की तरह लोग स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकेंगे।

लजीज व्यंजनों का आनंद (Enjoy Delicious Dishes)

नगर निगम द्वारा तैयार किया गया है फूड कोर्ट मल्टीलेवल पार्किंग सुविधा से लैस है। यहां पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध है और लोग बुकिंग करके पार्टी भी कर सकते हैं। बरेली में स्ट्रीट फूड का कलर लगातार बढ़ रहा है इसी के तहत से तैयार किया गया है। बरेली में इंदौर के छप्पन भोग की तर्ज पर डीडीपुरम में तीन करोड़ से बने फूड कोर्ट में खानपान की 56 दुकानें संचालित होंगी। अलग-अलग जायकों वाले स्ट्रीट फूड यहां उपलब्ध होंगे। निजी कंपनी को इसके संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो इन दुकानों का आवंटन करेगी। यहां पार्टियां भी हो सकेंगी।

Street Food In Bareilly


निजी कंपनी के हाथ जिम्मेदारी (Responsibility In The Hands of Private Company)

बरेली को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गांधी उद्यान में डांसिंग फाउंटेन, कैफे, बेंडिंग जॉन और कार पार्किंग भी बनाई जा रही है। इन सारी चीजों की रखरखाव की जिम्मेदारी नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारी कर रहे थे अब उसके संचालन की जिम्मेदारी निजी कंपनी को सौंप दी गई है। यहां पर खाने-पीने से लेकर मनोरंजन के इंतजाम है। जिस तरह से इंदौर की 56 दुकान पर लोग बेहतरीन इस बात का आनंद लेने के लिए जाते हैं ठीक उसी तरह से यहां पर भी लोग स्ट्रीट फूड के काउंटर्स पर जाकर एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजन खा सकेंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story