×

Thailand Trip Package Under 1 Lakh: थाईलैंड जाने का कर रहे हैं प्लान, तो इन चीजों का रखें ध्यान, 1 लाख से भी कम में पूरा कर लेंगे ट्रिप

Thailand Trip Package Under 1 Lakh: थाईलैंड भारत से सिर्फ 2920 किमी की दूरी पर है। जोकि अपने समुद्री तटों, भोजन और रोमांच के लिए जाना जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 10 March 2023 1:00 AM GMT (Updated on: 10 March 2023 1:00 AM GMT)
Thailand Trip Package Under 1 Lakh
X

Thailand Trip Package Under 1 Lakh (Photo-Social media)

Thailand Trip Package Under 1 Lakh: बाहर घूमने की चाह रखने वाले लोगों में भारतीय टूरिस्ट लोगों के बीच थाईलैंड सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन में गिना जाता है। जिसे दो महत्वपूर्ण कारण है, पहला ये कि भारत से थाईलैंड की दूरी सिर्फ 5 घंटे की है, दूसरा कारण ये कि यह ट्रिप एक बजट ट्रिप होती है। थाईलैंड भारत से सिर्फ 2920 किमी की दूरी पर है। जोकि अपने समुद्री तटों, भोजन और रोमांच के लिए जाना जाता है। कम बजट होते हुए भी आपको यहां किसी भी चीज के लिए समझौता करने की जरूरत नहीं पड़ती है। यहां आप 5 दिन के लिए 1 लाख से भी कम का खर्चा आएगा। यदि आप भी थाईलैंड जाने का विचार कर रहे हैं तो आप इन तरकीबों को फॉलो कर सकते हैं, जिससे आप बेहद ही कम पैसों में काफी अच्छा ट्रिप एन्जॉय कर सकते हैं।

थाईलैंड में बिताएं छुट्टियां (Thailand Holiday Package)

विदेशों में छुट्टियां बिताने की चाह रखने वाले लोगों के लिए थाईलैंड एक बहुत ही सस्ता देश है। फिर चाहे फिर बात हनीमून की हो या फिर फैमिली वेकेशन की हर तरह से यह देश आपके बजट में आता है। रहना, खाने और घूमने का खर्च लगाकर भी आप यहां दिनभर में 5 हजार से ज्‍यादा का खर्च नहीं कर पाएंगे। हालांकि, कंबोडिया और लाओस थोड़े महंगे हैं, लेकिन फिर भी आकर्षणों को देखते हुए यह देश काफी सस्ते हैं।


कैसे प्‍लान करें बजट (Thailand Budget Travel Guide)

यदि आप भी थाईलैंड में सस्ती ट्रिप का जुगाड़ देख रहे हैं, तो आप जुलाई से अगस्‍त के बीच अपनी फ्लाइट की टिकट बुक करवा सकते हैं। इस महीने में होटल और फ्लाइट की चार्जेस काफी कम रहते हैं। यदि आपका बजट कम है तो आप अगस्त के महीने में यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। आपको बता दें कि थाईलैंड में एंट्री से पहले यहां का लीगल वीजा लेने की जरूरत पड़ती है।


थाईलैंड में ट्रैवल करने के लिए ले सकते हैं इंश्योरेंस

यदि आप थाईलैंड की यात्रा करने का विचार कर रहे हैं, तो आप प्राथमिकता के साथ थाईलैंड यात्रा के लिए बीमा खरीदने पर विचार कर सकते हैं। खासतौर से यदि आप एक निश्चित बजट के साथ थाईलैंड यात्रा पर जा रहे हैं, तो यह आपकी यात्रा को सरल और सुखद बनाने में सहायक होगा।

7 दिन के लिए होगा इतना खर्च

आप इसके लिए टिकट की बुकिंग कोलकाता से कर सकते हैं। कोलकाता से बैंकॉक तक की फ्लाइट बाकि फ्लाइट टिकट के मुकाबले सस्ती पड़ती है। कहा जाता है कि बैंकॉक जाने के लिए फ्लाइट की बुकिंग के लिए सबसे सस्‍ता महीना जुलाई है।


थाईलैंड में कई सस्ते और महंगे होटल के साथ-साथ कई रिजॉर्ट भी हैं। लेकिन यदि आपका बजट कम है तो यहां के सस्‍ते से सस्‍ता होटल आपको प्रति व्‍यक्ति के हिसाब से 2300 रुपए के हिसाब से मिल सकता है। बता दें कि यहां खाना भी काफी सस्ता मिल जाता है। खाने का शौक रखने वाले लोगों के लिए वह किसी स्वर्ग से कम नहीं हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story