×

The Jungle Brook Bhopal: खूबसूरत जगह का करना है दीदार, भोपाल का जंगल बुक रिसोर्ट है बेस्ट

The Jungle Brook Bhopal : आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। दरअसल आज हम आपको मध्य प्रदेश की सैर करवाने वाले हैं, यहां स्थित भोपाल शहर का नाम तो आपने सुना ही होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 Dec 2023 12:13 PM GMT
The Jungle Brook Bhopal
X

The Jungle Brook Bhopal (Photos - Social Media)

The Jungle Brook Bhopal : सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत बहुत सारी ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। दरअसल आज हम आपको मध्य प्रदेश की सैर करवाने वाले हैं, यहां स्थित भोपाल शहर का नाम तो आपने सुना ही होगा।

जंगल बुक रिसोर्ट

दरअसल, राजधानी भोपाल में वैसे तो लेकों की कमी नहीं है। इसे झीलों का शहर के नाम से भी जाना जाता है। अपनी विरासत और सांसकृतिक विविधता के लिए प्रसिद्ध इस शहर में अब आप बेहतरीन लुफ्त उठा पाएंगे। जी हां, बिल्कुल सही कह रहे हैं हम इसके लिए आपको अपना भोपाल रेट्रां के बारे में बताने जा रहे हैं।


क्यों जाएं?

सबसे पहले आप यहां "वेलकम इलाके" से इसके अंदर प्रवेश करना होगा।

जहां आपको आपकी पसंद के अनुसार नास्ता मिलेगा

फिर आप उस स्थान पर जाएं जो कि मिलीसेकंड में आपके दिल को मोहित कर लेगा। वह "आंगन" होगा। इसमें धुंध, कोहरा, मशाल मिलेगा।

यह आपको एक जादुई शाम जैसा प्रतीत होगा।

इसके बाद आप कचनार विला जाएं जो अपने आप में एक अनुभूति कराएगा। यहां आपको आरामदायक बेडरूम, जकूज़ी बाथ, लैप पूल के साथ-साथ रिसॉर्ट के पीछे झील का दृश्य भी देखने को मिलेगा।

यहां बालकनी से सूर्योदय और सूर्यास्त भी देखा जा सकता है, जिसे आपको गलती से भी मिस नहीं करना है।

इसके बाद आप उनके रेस्तरां को एक्सप्लोर करें।

उनके भोजनालय में मुंह में पानी ला देने वाले व्यंजनों की एक विशाल विविधता मिलेगी, जहां आप नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना खा सकते हैं। आप अपना बिकेंड यहां पर बिताएं और इस जगह की सुंदरता को निहारें।

इसलिए बिना देरी करते हुए आप इस रिजार्ट में जाएं। यहां आप अपनी फैमिली, फ्रेंड्स या फिर अपने पार्टनर के साथ भी जा सकते हैं। इसके लिए आपको

ज्यादा खर्च नहीं वेयर करना पड़ेगा, बल्कि उससे बहुत ही कम रेट में आप यहां पर की हसीन दृश्यों का आनंद उठा सकते हैं। यह ट्रिप आपके लिए यादगार बन जाएगी। यहां जितने भी मोमेंट्स होंगे आप उन्हें अपने कमरे में भी कैद कर सकते हैं।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story