Top 5 Market Of Ahmedabad: अहमदाबाद के इन 5 बाजारों से करें शॉपिंग, मिलेंगे एक से बढ़कर एक आइटम्स

Top 5 Market Of Ahmedabad: अहमदाबाद खरीदारी के लिए कई विकल्प मिल जाते हैं। अहमदाबाद में स्ट्रीट शॉपिंग की बात ही निराली है। तो चलिए जानते हैं अहमदाबाद जाकर कहां करें शॉपिंग।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 10 Jun 2024 12:36 PM GMT
Top 5 Market Of Ahmedabad
X

Top 5 Market Of Ahmedabad (Photos - Social Media) 

Top 5 Market Of Ahmedabad : अहमदाबाद में खरीदारी करना किसी भी पर्यटक के लिए सबसे अच्छे अनुभवों में से एक माना जाता है। अहमदाबाद गुजरात का सबसे लोकप्रिय शॉपिंग डेस्टिनेशन है। पुराने समय में, शहर में कई कपड़ा मिलों के होने के कारण इसे मैनचेस्टर ऑफ़ इंडिया भी कहा जाता था। वहीं वर्तमान में, अहमदाबाद बहुत तेजी से बढ़ता हुआ कमर्शियल हब बनता जा रहा है।

बंधेज (Bandhej Market Ahmedabad)

अहमदाबाद में इस शांत और खूबसूरत बूटिक को देखकर ऐसा लगता है जैसे इसे सीधा न्यूयॉर्क से यहां लाया गया है। बंधेज में सबसे बेहतरीन पारंपारिक पोशाकें मिलती हैं जो भी यहां बिकता है वो शानदार होता है और इसकी कीमत इसकी क्वालिटी के मुताबिक ही होती है। लेकिन यहां मिलने वाले कपड़े अच्छी क्वालिटी के कारण थोड़े मंहगे होते हैं। अगर आप कीमत के बजाए क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान देते हैं तो सीधे यहां चले आएं। कपड़े की क्वालिटी के मामले में इसका कोई तोड़ नहीं है।

पता: C-1,चिनानी बॉग एस्टेट, दुधेश्वर वाटर वर्क के पास

Bandhej Market Ahmedabad

लॉ गार्डन नाइट मार्केट अहमदाबाद (Law Garden Night Market Ahmedabad)

यहां शाम को लगने वाला बाजार कच्छ और सौराष्ट्र के सामान बेचने वाले स्टॉल से भरा रहता है। दिवार पर टंगने वाली काशीदारी किए हुए चित्र, पोशाक के साथ पहने जाने वाले गहने, गुजराती चोली (साड़ी ब्लाउज), चनिया (लंबी और बड़ी पारंपारिक गुजराती स्कर्ट) आदि सामान यहां बेचा जाता है। यहां मिलने वाले सामान की वेरायटी देखने के लिए आपके पास समय कम पड़ जाएगा लेकिन सामान कम नहीं पड़ेंगे। अगर आप कुछ खरीदना भी नहीं चाहते तो भी यह आपके लिए एक शानदार अनुभव होगा।

पता: लॉ गार्डन नाइट मार्केट, अहमदाबाद

Law Garden Night Market Ahmedabad

मानेक चौक अहमदाबाद (Manek Chowk Ahmedabad)

मानेक चौक से शुरू होने वाली उस लंबी सड़क पर चलिए जो बादशाह नो हजीरा तक जाती है इस सड़क के दोनो किनारों पर कई स्टॉल चमचमाते और प्रिंट किए हुए कपड़े बेचते मिलेंगे। आप यहां से सिलवाने के लिए कपड़ा भी खरीद सकते हैं या फिर अपनी अलमारी के कपड़ों में जोड़ने के लिए कुछ पोशाक खरीद सकते हैं। बाजार में हर तरह का कपड़ा प्रत्येक बजट के मुताबिक उपलब्ध रहता है। आप अपनी जेब के हिसाब से खरीदारी कर सकते हैं।

पता : मानेक चौक अहमदाबाद पता: खड़िया, अहमदाबाद, गुजरात

Manek Chowk Ahmedabad

लाल दरवाजा मार्केट अहमदाबाद (Lal Darwaza Market Ahmedabad)

अहमदाबाद में कई ऐसे शॉपिंग प्लेस हैं, जहां पर आपको गुजरात की सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी। यहां तक कि यह इसकी सड़कों पर भी दिखाई देता है। लाल दरवाजा मार्केट भी इन्हीं में से एक है। लाल दरवाजा मार्केट अहमदाबाद ही सबसे सस्ती मार्केट में से एक है। यहां पर आपको होम फर्निशिंग से लेकर कपडे़, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक आइटम व स्ट्रीट फूड आदि सब कुछ मिल जाएगा।

पता : पुराना शहर, लाल दरवाजा, पाइपलाइन, गुजरात 380001

Lal Darwaza Market Ahmedabad

रानी न हजीरो अहमदाबाद (Rani Na Hajiro Ahmedabad)

रानी न हजीरो अहमदाबाद में महिलाओं की शॉपिंग के लिए काफी अच्छी ज्रगह है। मानेक चैक के पास गांधी रोड पर स्थित इस मार्केट में आपको गुजराती ट्रेडिशनल ड्रेसेस से लेकर कलरफुल फेब्रिक्स और कई तरह की एसेसरीज आदि आसानी से मिल जाएगी। अहमद शाह की रानियों के ऐतिहासिक मकबरों के पास स्थित यह अनूठा बाजार महिलाओं की की शॉपिंग का फेवरेट स्पाॅट है। इकत, मशरुश और अजरख जैसे बेहतरीन हैंडलूम कपड़े यहां देखे जा सकते हैं। खासतौर से, यहां पर ट्रेडिशनल गरबा के कपड़े मिलते हैं और अगर नवरात्रि में आपने यहां से खरीदारी नहीं की तो समझ लीजिए कि आपकी नवरात्रि की शॉपिंग अधूरी ही है। यहां पर आप किसी भी दिन सुबह 11 बजे से लेकर रात को 11 बजे तक आसानी से शॉपिंग कर सकती हैं।

पता : मानेक चौक रोड, पुराना शहर, मांडवी नी पोल, खड़िया, अहमदाबाद, गुजरात 380001

Lal Darwaza Market Ahmedabad

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story