×

Raipur Best Resort: ये है रायपुर का सबसे खूबसूरत रिसोर्ट, इन फैसिलिटीज का उठाएं लाभ

Raipur Best Resort : छत्तीसगढ़ का रायपुर अपनी खूबसूरती के चलते पहचाना जाता है। आप यहां पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां के शानदार रिजॉर्ट के बारे में जान लीजिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 Jan 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2024 6:30 AM GMT)
Raipur Best Resort
X

Raipur Best Resort ( Photos - Social Media)

Raipur Best Resort : रायपुर छत्तीसगढ़ की बहुत ही प्यारी जगह है जो लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। अगर आप घूमने फिरने की शौकीन है तो जाहिर सी बात है कभी ना कभी अपने रायपुर जाने के बारे में सोचा ही होगा। वैसे तो रायपुर में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक पर्यटक स्थल मौजूद है जहां का दीदार आप कर सकते हैं। यहां आपको ऐतिहासिक, धार्मिक और प्राकृतिक सभी तरह के स्थान मिल जाएंगे। जिनकी खूबसूरती और खूबी आपका दिल जीत लेगी।

आप में से कई लोगों ने अब तक रायपुर की अलग-अलग जगह पर विजिट जरूर किया होगा और यहां की संस्कृति खान-पान और परंपराओं से रूबरू होने का मौका भी आपको मिला होगा। लेकिन आज हम आपके यहां की जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं वह परिवार दोस्तों या फिर अपने पार्टनर के साथ बताने के लिए बहुत ही शानदार जगह है या फिर यह कहे की सबसे बेस्ट प्लेस है। तो चलिए आज हम आपको इस जगह के बारे में बताते हैं



मायारा रिजॉर्ट में देखें खूसबूरत नजारे

अगर आप रायपुर जा रहे हैं और खूबसूरत जगह पर अपना समय बताने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके यहां के मोस्ट डिमांडिंग मायरा रिजॉर्ट पर जरूर जाना चाहिए। इस रिसोर्ट का एंबिएंस इतना खूबसूरत है कि यहां की सुंदर-सुंदर जगह से आपका उठकर जाने को मन ही नहीं करेगा और अब आप वहीं पर अपना समय बिताना पसंद करेंगे। इस रिजॉर्ट के बड़े-बड़े रूम यहां से नजर आने वाले खूबसूरत प्राकृतिक नजारे चारों ओर फैली हरियाली और यहां मिलने वाली सुविधा सब कुछ बहुत ही खास है।



मिलेगी ये सुविधा

जब आप इस रिसोर्ट में पहुंचेंगे तो सबसे पहले तो यहां के आरामदायक और बड़े-बड़े कमरे आपका दिल जीत लेंगे। क्योंकि यहां के सभी कमरों से आपको प्राकृतिक अद्भुत नजारे देखने को मिलने वाले हैं। उसके बाद आपको यहां के शानदार डाइनिंग हॉल में लगी खूबसूरत से सोफे और टेबल यहां का डेकोरेशन आसपास लगे प्लांट सब कुछ बहुत पसंद आएंगे। आप यहां स्विमिंग पूल का आनंद भी उठा सकते हैं। यहां पर एक रेस्टोरेंट भी है जहां पर एक से बढ़कर एक फूड आइटम्स मिलते हैं और यहां के डेजर्ट की तो बात ही अलग है।



शानदार है कमरे

यहां पर आपको शानदार बड़े-बड़े और खूबसूरत सुइट मिल जाएंगे जहां आप अपने परिवार या फिर स्पेशल वन के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहां के कमरे में बड़े ही आरामदायक ऑफिस सेंटर टेबल और मुलायम बिस्तर लगा हुआ है। मौसम चाहे सर्दी को हो या फिर गर्मी का सभी के हिसाब से यहां पर कमरों में व्यवस्था दी जाती है। सबसे खास बात यह है कि यहां के कमरों से आपको लेक व्यू का आनंद लेने का मौका मिलेगा और अगर आप फोटोशूट की शौकीन हैं तो आपके यहां जरूर जाना चाहिए।

कहां है रिजॉर्ट

यहां ना सिर्फ आप जाकर परिवार और दोस्तों तथा स्पेशल वन के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं बल्कि आप अगर शादी का कोई फंक्शन यहां पर आयोजित करना चाहते हैं या फिर आपको कोई और फंक्शन यहां पर रखना है तो उसके लिए आपको यहां पर बुकिंग करवानी होगी और यहां पर सारी फैसिलिटी बिल्कुल बेस्ट मिलने वाली है। ये जगह NH 6 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के सामने रायपुर छत्तीसगढ़ में मौजूद है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story