×

Indore Wholesale Market: इंदौर के इस मार्केट में सिर्फ 30 रुपए से शुरू करें खरीदारी, मिलेंगे एक से बढ़कर एक आइटम

Indore Wholesale Market: इंदौर मध्य प्रदेश की बहुत ही प्रसिद्ध जगह है जहां के मार्केट भी लोगों के बीच काफी चर्चा में रहते हैं। अगर आप भी खरीदारी करना चाहते हैं तो आपके यहां के अटाला बाजार जरूर जाना चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 27 Dec 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 4:01 AM GMT)
Indore Wholesale Market
X

Indore Wholesale Market (Photo Social Media)

Indore Wholesale Market : इंदौर मध्य प्रदेश का एक खूबसूरत शहर है जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध है। पर्यटन की दृष्टि से और खाने पीने के लिहाज से यहां पर बहुत सारी जगह मौजूद है जो लोगों को अपनी और आकर्षित करती है। इस खूबसूरत शहर को अपनी स्वच्छता के लिए भी पहचाना जाता है। आप अगर यहां की किसी भी सड़क से गुजरेंगे तो आपको कहीं पर भी कचरा बिखरा हुआ नहीं दिखाई देगा। वहीं खाने-पीने की बात करें तो यहां हाइजीन का भी काफी ज्यादा ध्यान रखा जाता है। पर्यटन और स्वाद के अलावा इंदौर को शॉपिंग के लिए भी बेस्ट माना जाता है। यहां राजवाड़ा के आसपास के इलाके में अलग-अलग तरह के बाजार मौजूद हैं जहां पर आपको अलग-अलग कीमतों में कई तरह की वैरायटी का सामान खरीदने को मिल जाएगा। यहां व्यक्ति की हर जरूरत का सामान बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाता है। जब आपके यहां के एक ऐसी मार्केट के बारे में बताते हैं जहां पर आप सिर्फ 5 रुपए से अपने खरीदारी शुरू कर सकते हैं।

प्रसिद्ध है अटाला बाजार

राजवाड़ा के पीछे निहालपुरा में अटाला बाजार लगता है जो कि लोगों के बीच में बहुत प्रसिद्ध है। इस जगह पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान बहुत ही कम कीमत में मिल जाएगा। आपके पैरों में पहनने के लिए जूती खरीदना हो या फिर जींस और कुर्ता यहां जरूरत की हर चीज बहुत ही कम कीमतों में अवेलेबल है। लेडीज आइटम से लेकर बच्चों के आइटम यहां पर आपको लेटेस्ट वैरायटी वाले मिलने वाले हैं।

मिलेंगी ये चीजें

जब आप इस मार्केट में जाएंगे तो आपको सिर्फ ₹30 से लड़कियों के एक से बढ़कर एक ज्वैलरी आइटम्स देखने के लिए मिल जाएंगे। आपके कान में पहनने के लिए झुमकी खरीदनी हो या फिर हाथों के लिए रिंग यहां लेटेस्ट ट्रेंडिंग फैशनेबल वैरायटी की हर चीज अवेलेबल है। इसके अलावा अगर आप कुर्ते की खरीदारी करना चाहते हैं तो डेढ़ सौ रुपए में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन के लेडीज कुर्ते भी यहां पर मिल जाएंगे।

डेढ़ सौ रुपए में एक से बढ़कर एक फैंसी लेडीज जूती और चप्पल भी आप यहां पर खरीद सकते हैं। फिलहाल शादी विवाह का मौसम चल रहा है और अगर आप अपने लिए बैंगल्स की खरीदी करना चाहते हैं तो यहां पर आपको डेढ़ सौ रुपए में एक से बढ़कर एक बैंगल सेट भी मिल जाएंगे। जींस पहनने वाले लोगों के लिए यहां पर शानदार वैरायटी की जींस सिर्फ ₹300 में अवेलेबल है। अगर आपको ईयर फोन या ईयर बड खरीदना है तो वह भी इस मार्केट में सिर्फ डेढ़ सौ रुपए में मिलते हैं। सिर्फ ₹20 ₹60 देकर आप यहां से फैंसी बैंगल की खरीदारी कर सकते हैं। इस मार्केट में आपको ₹50 में तीन जोड़ी मोजे मिल जाएंगे जो ठंड के दिनों में काफी काम आने वाले हैं। अगर आप बच्चों के लिए फैंसी फुटवियर खरीदना चाहते हैं तो वह भी आपको सिर्फ डेढ़ सौ रुपए की शुरुआत से यहां पर मिल जाएंगे।



1000 में पार्टी वियर लुक

इस मार्केट में डेली उपयोग की चीजों के अलावा अगर आप कोई पार्टी वियर ड्रेस की तलाश कर रहे हैं तो वह भी आप यहां से खरीद सकते हैं। अभी पार्टी अटेंड करने की बात आती है तो हम ऐसी चीज हूं को ढूंढते हैं जो रात के समय ज्यादा अच्छी लगे। किसी शोरूम या ब्रांडेड जगह पर हम खरीदारी करने के लिए जाते हैं तो इसके लिए हमें बहुत ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं लेकिन इस मार्केट में आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना पड़ेगा। यहां आपको फुल पार्टी वियर कपड़ों की रेंज ₹500 की शुरुआत से मिल जाएगी और आप अपनी पसंद के मुताबिक इस रेंज से ऊपर भी जा सकते हैं। मार्केट में ज्वेलरी और जूते की दुकान भी है तो आप अपने कपड़े के हिसाब से यहां से सस्ती कीमत में यह चीज भी खरीद सकते हैं। बहुत ही शानदार पार्टी लोग चाहते हैं तो सिर्फ 1000 से ₹1500 तक में आप यहां अपनी हर चीज की खरीदारी कर सकते हैं और आपका बेस्ट पार्टी लुक तैयार हो जाएगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story