×

Best Place in Bhopal: बच्चों के लिए जन्नत से कम नहीं है भोपाल की ये जगह, खेलकूद से लेकर खाने पीने तक सब कुछ है लाजवाब

Best Place for kids in Bhopal: घूमने के लिए वैसे तो कई सारी जगह मिल जाती है। लेकिन ऐसी जगह बहुत कम मिलती है जहां पर बड़ों के साथ बच्चों का भी मन लगा रहे। आज हम आपको भोपाल में मौजूद एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं। जहां पर बच्चों के लिए एक नहीं बल्कि ढेर सारे गेम मौजूद है और यह एक प्लेजोन है। इसके अलावा आपको यहां पार्टी करने का स्पेस भी मिल जाएगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 30 Nov 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 6:45 AM GMT)
Best Place for kids in Bhopal
X

Best Place for kids in Bhopal

Best Place for kids in Bhopal : पहले के बच्चे जहां पकड़म पकड़ाई, छुपा छुपी, आइस वाटर, चैन और ऐसे ही ना जाने कितने आउटडोर और इंडोर गेम खेला करते थे। लेकिन आजकल के बच्चों को अपना समय बताने के लिए अधिकतर समय मोबाइल पर बिताते हुए देखा जाता है। एक दौर ऐसा था जब बच्चों को मोबाइल फोन के बारे में पता भी नहीं होता था लेकिन आजकल के छोटे-छोटे से बच्चे इंस्टाग्राम पर रील बनाते नजर आते हैं। अगर आपके बच्चों का भी यही हाल है कि वह दिन भर मोबाइल पर चिपके रहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी शानदार जगह के बारे में बताते हैं, जहां पर जाने के बाद आपके बच्चे खूब सारी मौज मस्ती और उछल कूद कर सकते हैं। इस जगह पर सिक्योरिटी का पूरी तरह से ध्यान रखा जाता है इसलिए आपके बच्चे को किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होगा और वह अपना पूरा दिन बेफिक्र होकर मौज मस्ती से गुजार सकेंगे।

बच्चों के लिए बेस्ट प्लेस

आज हम बात कर रहे हैं भोपाल में मौजूद किडल्स कैफे एंड प्ले जोन की। यह कैसी जगह है जहां पर बच्चों के खेलने के लिए एक से बढ़कर एक गेम मौजूद है यहां वह स्लाइड्स पर चढ़ सकते हैं तो कभी बैलून में कूद सकते हैं। इसके अलावा यहां पर ट्रामपॉलिन, पिन बॉल्स, अट्रैक्टिव स्लाइड्स सब कुछ है।

6 से 12 साल के बच्चे करें मौज

इस शानदार जगह पर बच्चों के लिए एक से बढ़कर एक गेम्स मौजूद है। यहां फिजिकल एक्टिविटी के हिसाब से भी बच्चों के लिए कुछ वॉल्स को तैयार किया गया है। जगह पर 6 महीने से लेकर 12 साल तक के बच्चों के लिए एक से बढ़कर एक चीज मौजूद है जो उन्हें अट्रैक्ट करती है। ढेर सारे खेल के अलावा यहां पर बच्चों के लिए पॉपकॉर्न और कॉटन कैंडी भी मिलती है।



लजीज फूड आइटम्स

जैसा कि हमने पहले बताया कि यह जगह एक प्ले जोन होने के साथ कैफे भी है तो यहां पर ढेर सारे डिलीशियस फूड आइटम्स भी मिलते हैं। जो अपने स्वाद से आपको दीवाना बना देंगे। यहां पर आपको स्वादिष्ट डिश के साथ मॉकटेल का आनंद लेने के लिए भी मिल जाएगा। यह बहुत ही खूबसूरत तरीके से बना हुआ है और अगर आप चाहे तो यहां पर किटी पार्टी या फिर बच्चों के लिए बर्थडे पार्टी का सेलिब्रेशन भी किया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story