×

Best Jewellery Shops in Lucknow: ज्वेलरी खरीदने के लिए लखनऊ की ये दुकानें हैं बेस्ट, यहां से करें खरीदारी

Best Jewellery Shops in Lucknow: नवाबों का शहर लखनऊ अपने रीति रिवाज और स्वादिष्ट भोजन के साथ साथ चिकनकारी कपड़े और ज्वेलरी के लिए भी मशहूर है। यहां कई मशहूर बाजार और दुकानें हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 13 Dec 2022 1:56 AM GMT
Best Jewellery Shops in Lucknow
X

Best Jewellery Shops in Lucknow (Photo - Social Media)

Best Jewellery Shops in Lucknow: नवाबों का शहर लखनऊ अपने रीति रिवाज और स्वादिष्ट भोजन के साथ साथ चिकनकारी कपड़े और ज्वेलरी के लिए भी मशहूर है। यहां कई मशहूर बाजार और दुकानें हैं। ऐसे में अगर आप ज्वेलरी खरीदने की सोच रहे हैं फिर चाहें वो सगाई (Engagement Jewellery) शादी (Wedding Jewellery) या सालगिराह (Anniversary Jewellery) के मौके हो लखनऊ में कई आभूषण की दुकानें प्रसिद्ध हैं। आप यहां से अच्छी क्वालिटी और बजट में आभूषण खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं लखनऊ के बेस्ट ज्वेलरी शॉप के बारे में:

ये हैं लखनऊ के बेस्ट ज्वेलरी की दुकानें (Best Jewellery Shops in Lucknow)

हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स, लखनऊ

लखनऊ में हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स एक प्रसिद्ध और फेमस आभूषण स्टोर है। यह स्टोर 1893 से इस क्षेत्र में है। HSJ लखनऊ और बरेली में 128 वर्षों से एक प्रसिद्ध और सबसे भरोसेमंद ज्वैलर में से एक है और सोने, चांदी, हीरे, प्लेटिनम और जेमस्टोन ज्वैलरी में माहिर भी है। बता दें हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स को हाल ही में रिटेल ज्वैलर पत्रिका द्वारा भारत के सिर्फ पांच ट्रेंडसेटर ज्वैलर्स में से एक के रूप में चुना गया था। HSJ में सभी आभूषणों का निर्माण क्वालिटी पर विशेष ध्यान देकर किया जाता है। ज्वैलरी का हर पीस बेस्पोक है और डिजाइन भी बेहतरीन है। उनके सभी प्रोडक्ट्स शुद्धता की मुहर और सही मूल्य पर रखते हैं। इस स्टोर में सोने के आभूषण, हीरे का कलेक्शन, चांदी के आभूषण, कान की बाली, अंगूठियां, कंगन, चूड़ियाँ, हार, लटकन, पोल्की, रत्न, चेन, डिजाइनर आभूषण, मंगलसूत्र और लटकन सेट आदि उचित मात्रा में मिल जाते हैं।

स्टोर खुलने का समय: सोम-रवि, सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक

कल्याण ज्वैलर्स लखनऊ

कल्याण ज्वैलर्स लखनऊ ही नहीं भारत में प्रसिद्ध ज्वैलरी शॉप्स में से एक है। यहां आभूषण की दुकान में केरल के पारंपरिक शादी के आभूषण डिजाइन मिलते हैं। बता दें कल्याण ज्वेलर्स सबसे पहले सोने के आभूषणों के लिए BIS प्रमाणीकरण पेश करता है और प्रत्येक ग्राहक को गुणवत्ता, उनके पसंद, उचित मूल्य और ग्राहक सेवा के मामले में बेहतरीन सुविधा देता है। कल्याण ज्वैलर्स सभी खरीद और एक्सचेंज बाय-बैक विकल्पों पर गिफ्ट भी प्रदान करता है। यह शॉप लखनऊ में कल्याण ज्वेलर्स एक गोल्ड एक्सचेंज, ज्वैलरी रिपेयर, ज्वैलरी रीसाइजिंग, कान और नाक छिदवाने की सेवाएं भी देते हैं। इसके अलावा कार पार्किंग और बुकिंग सुविधा विकल्प भी हैं। यह ग्राहकों को हाई क्वालिटी और बेस्ट सर्विस देता है। बता दें कल्याण ज्वैलर्स को पहले इंडिया बुलियन एंड ज्वैलरी अवार्ड्स में रिटेल चेन ऑफ द ईयर घोषित किया गया।

स्टोर खुलने का समय: सोम-रवि, सुबह 10.30 बजे से रात 8.30 बजे तक

तनिष्क ज्वेलरी, लखनऊ

तनिष्क ज्वेलरी लखनऊ और उत्तर भारत में सबसे बड़ा ज्वेलरी शोरूम में से एक है और इसमें सभी प्रकार के आभूषणों का कलेक्शन है। खास बात यह है कि उनके पास एक कुशल सुनार है जो शानदार आभूषण डिजाइन बनाता है। यह स्टोर पूरे भारत में शादी के लिए कई तरह के ज्वेलरी डिजाइन बनाती है और विशेष छूट भी प्रदान करती है। इतना ही नहीं तनिष्क ज्वेलरी शॉप भारत के किसी भी कोनों में मुफ्त शिपिंग की भी सुविधा प्रदान करता है। तनिष्क ज्वेलरी गिफ्ट कार्ड भी प्रदान करती है। तनिष्क के 109 शहरों में 180 से अधिक एक्सक्लूसिव ज्वैलरी शोरूम हैं। शादी की शॉपिंग के लिए भी उनके पास तरह-तरह के प्लान और डिजाइनर ज्वेलरी हैं।

स्टोर खुलने का समय: सोम-रवि, सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक

केपी अग्रवाल ज्वैलर्स, लखनऊ

लखनऊ के शारदा नगर में स्थित इस ज्वैलरी स्टोर में कड़ा, अंगूठियां और कई अन्य सामान सहित कई तरह के गहने उपल्ब्ध हैं। सबसे अच्छी और खास बात यह है कि दुकान अपने डिजिटल कैटलॉग को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराती है, इसलिए अब आप इसे बिना किसी परेशानी के अपने घर पर आराम से बैठकर खरीद सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story