×

Top 5 Holiday Destinations in India: काम से थोड़ा ब्रेक लेकर घूमकर आइए इन जगहों पर, बोरिंग लाइफ में आएगा मजा

Top 5 Holiday Destinations in India: आपको बताते हैं कि काम से छुट्टी लेकर भारत में किन जगहों पर आप घूमने जा सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Oct 2022 11:50 AM GMT
best holiday destinations in india for couples
X

भारत में घूमने की बेस्ट जगहें (फोटो- सोशल मीडिया)

Top 5 Holiday Destinations in India: अक्सर लोग अपनी डेली लाइफ से काफी ज्यादा बोर हो जाते हैं। कुछ इंटरेस्टिंग करने का मन करता है। जिससे आपको डेली रूटीन लाइफ से कुछ राहत मिले। ऐसे में सबसे पहले से आपको थोड़ा ब्रेक ले लेना चाहिए। जिससे आपका अपने काम से मन न हटे। इसके लिए सबसे बेस्ट आइडिया है बाहर घूमकर आने का। जीं हां अगर आप कुछ दिन बाहर घूमकर आएंगे तो वापस काम में आने पर आपको बहुत मजा आएगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि काम से छुट्टी लेकर भारत में किन जगहों पर आप घूमने जा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 5000 रूपए ही खर्च करने होंगे और आपको आपकी बोरिंग लाइफ से छुट्टी मिल जाएगी।

छुट्टियों में घूमने की जगह

ऋषिकेश, उत्तराखंंड

अगर आपको पहाड़ों और हरी-भरी वादियां पसंद है तो उत्तराखंड के ऋषिकेश में आपको खूब मजा आने वाली है। जीं हां यहां आपको एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लेने का भी मौका मिलेगा। पुराने मान्यता प्राप्त प्राचीन मंदिर, रेस्टोरेंट और शॉपिंग के लिए बड़ी-बड़ी बाजारें लोगों को काफी पसंद आती हैं। यहां आकर आप ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते हैं। ऋषिकेश के घाट, नीलकंठ मंदिर बहुत ही अच्छा अनुभव प्रदान करेंगे।

कसौल, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के कसौल में आपको प्रकृति की खूबसूरती से रूबरू होने का मौका मिलेगा। कसौल आपके लिए सबसे बेस्ट जगह साबित हो सकती है। यहां आप सड़क द्वारा यात्रा करने पर प्रकृति की खूबसूरती का अच्छा आनंद देते हैं।

लैंसडाउन, उत्तराखंंड

आप अगर डेली की बोरिंग लाइफ से कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाहते हैं तो हिल स्टेशन आपके लिए घूमने का अच्छा ऑप्शन है। हिल स्टेशन्स में लैंसडाउन सबसे अच्छी और मनोरम जगह है। आप यहां कोटद्वार पहुंचकर टैक्सी, बस या फिर बाइक से लैंसडाउन तक आसानी से पहुंच सकते हैं। यहां पूरे साल पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

जयपुर, राजस्थान

जयपुर भारत के एतिहासिक जगहों में आता है। अगर आप अपनी बोरिंग लाइफ से कुछ ब्रेक लेना चाहते हैं और इतिहास में रूचि रखते हैं तो जयपुर घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह साबित हो सकती है। यहां आप यहां आपको पुराने किले, हवेलियां में घूमने के अलावा लोकल शॉपिंग का एक्सपीरियंस भी करिएगा। साथ ही यहां के बेस्ट स्ट्रीट फूड भी आपका मूड एकदम जबरदस्त कर देंगे।

वृंदावन, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के वृंदावन में सालभर पर्यटकों भी भीड़ लगी रहती है। अगर आप सुकून से भगवान की भक्ति में लीन होकर कुछ दिन बिताना चाहते हैं तो वृंदावन बेस्ट जगह है। यहां जाएंगें अगर आप बोरिंग लाइफ से उभरने के लिए तो जब यहां से वापस आएंगे तो एकदम चमकते हुए दिखाई देंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story