×

Top 5 Restaurant In Kanpur: कानपुर के टॉप रेस्टोरेंट में अपनों संग बिताएं यादगार लम्हें, दिल जीत लेगा यहां का स्वाद

Top 5 Restaurant In Kanpur: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। जो घूमने के लिए काफी परफेक्ट माना जाता है। चलिए आज यहां के कुछ शानदार रेस्टोरेंट के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 2 April 2024 5:23 AM GMT
Top 5 Restaurant In Kanpur
X

Top 5 Restaurant In Kanpur (Photos - Social Media) 

Top 5 Restaurant In Kanpur: झिलमिलाती रोशनी और मन को सुकून देने वाले संगीत के साथ अगर आपको पूल साइड या रूफ टॉप पर भोजन का आंनद उठाने का मौका मिल जाए तो यकीनन पूरा दिन ही बन जाता है। कानपुर में ऐसे कई रेस्टोरेंट हैं, जो सिर्फ भोजन के साथ-साथ सेंटिमेंट्स भी परोसते हैं। साथ ही आपको बता दूं कि लेदर के लिए मशहूर कानपुर को उत्तर प्रदेश का ‘मैन्चेस्टर ऑफ ईस्ट’ भी कहा जाता है। इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज के अलावा कानपुर अपने आई.आई.टी. और कोचिंग सेंटर्स की वजह से युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय है। अब स्वाद के दीवानों के लिए भी चाट-पकौड़ी के साथ ही कानपुर के रेस्टोरेंट का खाना भी सबके आकर्षण का केंद्र बनते जा रहे हैं। चलिए कुछ खास जगहों के बारे में जानते हैं।

1 - हवेली रेस्टोरेंट कानपुर (Haveli Restaurant Kanpur)

ये कानपुर के प्रमुख शाकाहारी भोजन प्रतिष्ठानों में से एक है, जो देहाती भित्तिचित्रों और सजावट से सुसज्जित एक आरामदायक सेटिंग पेश करता है। वर्षों से, उन्होंने शाकाहारी उत्तर भारतीय भोजन और थालियों की स्वादिष्ट श्रृंखला से ग्राहकों को प्रसन्न किया है। मेनू में विभिन्न प्रकार के शाकाहारी व्यंजन हैं, जिनमें थाली, पनीर, पंजाबी तड़का और चीनी विकल्प शामिल हैं। मिनी मील रेस्टोरेंट संतोषजनक भोजन के लिए पनीर बटर मसाला, बेबी नान, बेबी पराठा, अचार और सिरिका प्याज जैसी आकर्षक पेशकश पेश करता है। इसके अतिरिक्त, ग्राहक थाली सुप्रीम का लुत्फ़ उठा सकते हैं, जिसमें पनीर सब्ज़ी, दाल, पुलाव, मिक्स सब्ज़ी, रायता, लच्छा पराठा, बटर नान या चपाती, सलाद, अचार, मिठाई और पेय शामिल हैं। हवेली रेस्टोरेंट अपने सुखद माहौल, स्वादिष्ट भोजन और उत्कृष्ट आतिथ्य के साथ अविस्मरणीय यादें बनाते हुए, मूल्यवान क्षणों को संजोने के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करता है।

पता - हरिहरनाथ पोस्ट ऑफिस के पास, लाजपत नगर, कानपुर

Haveli Restaurant Kanpur

2 - सागर रत्ना रेस्टोरेंट कानपुर (Gyaan Vaishnav Restaurant Kanpur)

ये कानपुर में एक प्रमुख शाकाहारी रेस्तरां के रूप में ख्याति अर्जित की है और इसे 2017 में स्थापित किया गया था। सागर रत्ना रेस्टोरेंट की प्राइवेट लिमिटेड फ्रेंचाइजी के तहत संचालित, यह भोजनालय दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय और चीनी व्यंजनों की तलाश करने वालों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बन गया है। सागर रत्ना दक्षिण भारतीय पाक व्यंजनों के लिए पसंदीदा गंतव्य है, जो तेजी से 100 से अधिक रेस्टोरेंट तक विस्तारित हो रहा है। आतिथ्य उद्योग में विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कारों के माध्यम से मान्यता प्राप्त करते हुए, रेस्टोरेंट प्रामाणिक दक्षिण भारतीय स्वादों के साथ अपने संरक्षकों को आकर्षित करना जारी रखता है। सागर रत्ना की विशिष्ट पेशकशों में सांबर, वड़ा, दही वड़ा, मसाला डोसा, प्याज मसाला डोसा और रवा केसरी में भिगोई हुई इडली शामिल हैं। बेहतरीन और ताज़ी सामग्री से तैयार किए गए व्यंजनों के व्यापक प्रसार से पाक अनुभव बढ़ जाता है। सागर रत्ना लाजपत नगर डाइन-इन और ऑनलाइन ऑर्डरिंग दोनों सुविधाएं प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि ग्राहक अपने लिए सबसे उपयुक्त तरीके से स्वादिष्ट पेशकशों का आनंद ले सकें।

पता: 120/601लाजपत नगर, नरैनपुरवा कानपुर

Sagar Ratna Restaurant Kanpur

3 - ज्ञान वैष्णव रेस्तरां कानपुर (Gyaan Vaishnav Restaurant Kanpur)

ये उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित एक प्रमुख शाकाहारी रेस्तरां बन गया है। उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाले शाकाहारी व्यंजन पेश करने की प्रतिबद्धता के साथ, रेस्तरां स्वादिष्ट और स्वस्थ भोजन तैयार करने में प्रीमियम सामग्री का उपयोग सुनिश्चित करता है। उनका व्यापक लक्ष्य पौष्टिक और स्वादिष्ट व्यंजन प्रदान करके, बारीक तैयार की गई प्लेटों को पेश करने में गर्व महसूस करना, और त्वरित और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करके कानपुर के संरक्षकों की भलाई और खुशी में योगदान करना है। आपके भोजन अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, रेस्तरां खीर, गुलाब जामुन और मिल्कशेक सहित स्वादिष्ट पेय और पेय पदार्थों का चयन प्रदान करता है। जो लोग शाकाहारी व्यंजनों की सराहना करते हैं, उनके लिए ज्ञान वैष्णव परिवार या दोस्तों के साथ भोजन का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान है। रेस्तरां डाइन-इन, ऑनलाइन ऑर्डरिंग और डिलीवरी सेवाओं के साथ विविध प्राथमिकताओं को पूरा करता है।

पता: 75,22 हसली रोड कलेक्टरगंज कानपुर

Gyaan Vaishnav Restaurant Kanpur

4 - लिटिल शेफ रेस्टोरेंट कानपुर (Little Chef Restaurant Kanpur)

कानपुर के सिविल लाइंस एरिया में स्थित लिटिल शेफ रेस्टोरेंट वहाँ के सबसे पुराने रेस्टोरेंट्स में से एक है। 1990 में एक आइसक्रीम पार्लर के तौर पर शुरुआत करने के बाद अब इस रेस्टोरेंट की रेटिंग 4 स्टार होटल्स में की जाती है। यहाँ का इंडियन, इंटरनेशनल और कॉन्टिनेंटल खान-पान अर्बन क्लास कनपुरियों के बीच काफी पसंद किया जाता है। फैमिली व फ्रेंड्स गैदरिंग के साथ ही यह जगह किड्स फ्रेंड्ली भी है। यहाँ कॉर्पोरेट मीटिंग्स व शादी-रिसेप्शन जैसी पार्टीज़ भी प्लान की जा सकती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, कई टीवी व बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस यहीं आयोजित करवाते हैं।

पता-15/198A, बिक्रमजीत सिंह रोड, सिविल लाइंस, कानपुर, उत्तर प्रदेश 208001

Little Chef Restaurant Kanpur

5 - एम्ब्रोसिया-द मिल रेस्टोरेंट कानपुर (Ambrosia the Mil Restaurant Kanpur)

कानपुर के मैनावती मार्ग पर एनआरआई सिटी में स्थित एम्ब्रोसिया-द मिल रेस्टोरेंट कनपुरियों का नया हैंगआउट प्लेस बनता जा रहा है। अपने खास नॉर्थ इंडियन, इटैलियन और कॉन्टिनेंटल मेन्यू के साथ ही यह जगह कॉकटेल्स के लिए भी काफी फेमस है। फादर्स डे, मदर्स डे, वैलेंटाइन डे जैसे खास दिनों व दीवाली-होली जैसे तीज-त्योहारों पर यहाँ खास तरह के ऑफर्स भी दिए जाते हैं। अगर आप क्रिकेट और फुटबॉल जैसे स्पोर्ट्स के शौकीन हैं और दोस्तों के साथ एंजॉय करते हुए मैच देखना चाहते हैं तो आपको जानकर खुशी होगी कि यहां इन मैचेस की लाइव स्क्रीनिंग भी आयोजित की जाती है। यहाँ का एंबियंस भी काफी ग़ज़ब है। जहाँ पर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट प्लॉन कर सकते हैं।

पता-एनआरआई सिटी, मैनावती मार्ग, आज़ाद नगर, कानपुर-208002

Ambrosia the Mil Restaurant Kanpur


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story