×

Adventure Places In Noida : नोएडा में लेना चाहते हैं एडवेंचर का आनंद, उन शानदार जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

Top Adventure Places In Noida: नोएडा उत्तर प्रदेश की एक प्रसिद्ध और शानदार जगह है। यहां पर एडवेंचर का भी जमकर लुत्फ उठाया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 31 March 2024 8:58 AM GMT
Top Adventure Places In Noida
X

Top Adventure Places In Noida (Photos - Social Media)

Top Adventure Places In Noida: नोएडा एक बहुत ही खूबसूरत शहर है। यहां घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। अगर आप रोमांच के शौकीन हैं तो समझिए की नोएडा आपके लिए बिल्कुल जन्नत है। यहां आसपास ना सिर्फ खूबसूरत जगह मौजूद है बल्कि आप यहां रोमांच का आनंद भी ले सकते हैं। अगर आप कैंपिंग क्या एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट प्लेस है। यहां पर आप अपने परिवार, दोस्तों और किसी खास के साथ अच्छा समय गुजार सकते हैं और एडवेंचर का जमकर आनंद ले सकते हैं। चलिए इस बारे में जानते हैं।

वर्ल्ड ऑफ वंडर नोएडा (Worlds of Wonder)

वर्ल्ड्स ऑफ वंडर्स एक जल और मनोरंजन पार्क है जो सेक्टर-38ए, नोएडा, गौतम बुद्ध नगर जिला, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, भारत के पास स्थित है। पार्क का स्वामित्व और संचालन एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के पास है, जो इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड और यूनिटेक होल्डिंग्स लिमिटेड का संयुक्त उद्यम है। यहां आपको मेगा डिस्को, चार्ट स्मैशर्स, फीडबैक, रॉकइन रोलर, हिप्पिटी हॉप और मैड बुल जैसी कई राइड्स का आनंद लेने को मिल जाएगा।

Worlds of Wonder

इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन (Indian Mountaineering Foundation)

इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन एक शीर्ष राष्ट्रीय निकाय है जो हिमालय की ऊंचाई पर पर्वतारोहण और रॉक क्लाइंबिंग अभियानों का आयोजन और समर्थन करता है। यह संगठन भारतीय हिमालय से संबंधित साहसिक गतिविधियों और पर्यावरण संरक्षण कार्यों के लिए योजनाओं को बढ़ावा और प्रोत्साहित करती है। आई एम एफ ने माउंट एवरेस्ट सहित हिमालय की अन्य ऊंची चोटियों पर कई अभियानों का आयोजन किया है।

Indian Mountaineering Foundation

कैंप वाइल्ड (Camp Wild)

अगर आप कैंपिंग करने के शौकीन हैं, तो यह जगह आपके लिए बिल्कुल बेस्ट है। कैंप वाइल्ड एक एडवेंचर कैंप है जहां पर आपको एडवेंचर का भरपूर आनंद लेने को मिलने वाला है। रिवर क्रॉसिंग, क्लिफ जंपिंग, रैपलिंग, फ्लाइंग फॉक्स, ज़ोरबिंग, साइकिलिंग, राफ्ट बनाने जैसे एडवेंचर यहां किए जा सकते हैं।

Camp Wild

आवारा एडवेंचर फार्म (AWARA ADVENTURE FARM)

यह शानदार जगह अरावली की खूबसूरत पहाड़ियों के बीच बसी हुई है। इनडोर और आउटडोर गतिविधियों के लिए यह जगह बिल्कुल बेस्ट है। ज़िप लाइन, पैरलल रोप, बर्मा ब्रिज, सस्पेंशन ब्रिज, टार्ज़न स्विंग, बैलेंस वॉक जैसे एडवेंचर का आनंद यहां लिया जा सकता है।

AWARA ADVENTURE FARM

SKI इंडिया (Ski India)

अगर आप स्कीइंग का आनंद लेना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बिल्कुल बेस्ट है। इस एडवेंचर के लिए आपको बर्फीले पहाड़ों पर जाने की जरूरत नहीं है। टोबोग्गनिंग, बॉबस्लेडिंग, स्कीइंग, टयूबिंग, आइस स्केटिंग, बम्पर कार जैसी एक्टिविटी यहां की जा सकती है।

Ski India


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story