×

Best Ice Creams In Lucknow: अगर आप भी है आइसक्रीम के दीवाने तो लखनऊ के ये टॉप आइसक्रीम पार्लर हैं परफेक्ट डेस्टिनेशन

Best Ice Creams In Lucknow: लखनऊ की कुछ बेहतरीन आइसक्रीम का लुफ्त उठाने के लिए इन जगहों पर जरूर आयें। यहाँ के बेहतरीन स्वाद के दीवाने बन जाएंगे आप

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 4 Feb 2023 6:09 AM GMT
Best Ice-Creams In Lucknow
X

Best Ice-Creams In Lucknow(Image credit: social media)

Best Ice-Creams In Lucknow: वसंत का मौसम आ चुका है।हल्की -हल्की सर्दी के साथ बीतता ये मौसम गर्मी के दिनों की शुरुआत का सूचक है। ऐसे में ज़ाहिर सी बात है मौसम के अनुसार सीजन के फेवरेट चीज़ का मन हर किसी मचल उठता है। जी हाँ , इसी श्रेणी में आइसक्रीम भी है जो हर उम्र के लोगों की पसंदीदा चीज़ है।ऐसे में अगर आप आइसक्रीम के दीवाने होने के साथ नबावों के शहर लखनऊ आयें हैं या यहीं के रहने वाले हैं तो लखनऊ के इन टॉप आइसक्रीम पार्लर में आकर अपने क्रेविंग को शांत कर सकते हैं।

तो आइये जानते हैं लखनऊ में टॉप आइसक्रीम पार्लर:


फ्रोजेन जंक्शन (Frozen Junction)

एक आइसक्रीम पार्लर जहां आपकी पसंद के टॉपिंग के साथ ठंडे तवे पर लाइव आइसक्रीम रोल बनाए जाते हैं। इसे खाने वाले इसकी कसम खाते हैं। आइसक्रीम रुपये से शुरू होती है। 80 प्रति सर्विंग। मलाई पान और चॉकलेट ब्राउनी, उनके कुछ सबसे लोकप्रिय स्वादों को आजमाएँ।

जगह:

1. पत्रकारपुरम, न्यू रॉयल कैफे के सामने, गोमतीनगर

2. बंगला बाजार, इको गार्डन के पास।

3. श्रृंगार नगर, आलमबाग

4. 21 खूंखुंजी रोड, चौक

5. अपोजिट. नाका गुरुद्वारा, नाका हिंडोला।

समय: दोपहर 12 से 11.30 बजे तक


नेचरलो (Naturelo)

इस आइसक्रीम जगह पर प्राकृतिक आइसक्रीम टैग लाइन है। और यही आपको मिलता है - बिना किसी कृत्रिम स्वाद वाली आइस क्रीम। यहां क्या प्रयास करें: नारियल - रुपये। 80 प्रति स्कूप और नाइट्रोजन आइसक्रीम (केला कारमेल) - रुपये। 180.

स्थान:

1. हजरतगंज चौराहा, कैफे कॉफी डे के पास

2. एलजीएफ-3 आर्केड, भूतनाथ मार्केट, इंद्रनगर

3. विराम खंड - 1, मलिक टिम्बर के पास, गोमतीनगर

समय: दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक


टेम्पटेशन्स (Temptation)

यह जगह जो कीवी और स्ट्रॉबेरी जैसे ताजे फलों के साथ कुछ नए आइसक्रीम रोल बनाती है (अनुशंसित)। जो लोग जिमिंग में हैं, उनके लिए वे प्रोटीन युक्त आइसक्रीम रोल भी करते हैं। उनके पास जल्द ही फूले हुए वफ़ल कोन आ रहे हैं और हम इसे आज़माने के लिए इंतजार नहीं कर सकते! उनका प्लस: उनके गोमती नगर आउटलेट का माहौल। प्यारा!

जगह:

1. अपोजिट. भूतनाथ मार्केट, नैनीताल मोमोज के सहयोग से

2. ए-1 से 5, राजा कॉम्प्लेक्स, मिठाई वाला चौराहा, गोमतीनगर

समय: दोपहर 1 बजे से रात्रि 12 बजे तक


बासकीन रोब्बिंस (Baskin Robbins)

आइसक्रीम की दिग्गज कंपनी बास्किन रॉबिन्स को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। आप इसे प्यार करते हैं, बच्चे इसे पसंद करते हैं और हम इसे प्यार करते हैं। वे 35 से अधिक स्वाद परोसते हैं। बेल्जियम चॉकलेट चॉकलेट प्रेमियों के लिए एक कोशिश है। बच्चों को बबलगम ब्लू, कॉटन कैंडी आइसक्रीम बहुत पसंद है! आइसक्रीम रुपये से शुरू होती है। छोटे स्कूप के लिए 59 और रु। बड़े हिस्से के लिए 89 प्रति स्कूप।

जगह:

1. शाम-ए-अवध, के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम, परिवर्तन चौक

2. ग्राउंड फ्लोर, फन रिपब्लिक मॉल, गोमतीनगर (कियोस्क)

3. एसआरएस मॉल, विपुल खंड, गोमतीनगर

समय: सुबह 11 बजे से 11.30 बजे तक


बटरकप बंगला (Buttercup Bungalow)

लखनऊ की सबसे प्यारी बेकरियों में से एक ने अब ताज़ा इटालियन जिलेटो परोसना शुरू किया है। जायके अभी केवल 4 तक सीमित हैं - मिक्स बेरी, कॉफी, चॉकलेट और अनानस। लेकिन वे स्वाद के लिए ताज़ा हैं! प्रति स्कूप 100 रुपये से शुरू होता है।

स्थान:

कैप्पुकिनो ब्लास्ट, 12 मॉल एवेन्यू

समय:

सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक


गेलतो विंटो (Gelato Vinto)

सहारा गंज मॉल में एक साधारण लेकिन ध्यान देने योग्य कियोस्क 16 स्वादों में 100 प्रतिशत शाकाहारी और 96 प्रतिशत वसा रहित जिलेटो परोसता है। रुपये से शुरू। 61 प्रति स्कूप। हमें उनका स्ट्रॉबेरी और आम का स्वाद बहुत पसंद है।

स्थान:

ग्राउंड फ्लोर, सहारा गंज मॉल।

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक


ज्ञानिस (Giani's )

एक प्रसिद्ध भारतीय आइसक्रीम श्रृंखला, ज्ञानी के पास कुछ लार योग्य चॉकलेट और कॉफी के स्वाद वाली आइसक्रीम हैं। उनके पास 40 से अधिक स्वाद हैं, इसलिए आइसक्रीम में, और शेक, फालूदा और पत्थर के संडे (आइसक्रीम स्कूप के चार अलग-अलग स्वादों का संलयन) भी पेश करते हैं। रुपये से शुरू। 183.

स्थान:

मिठाई वाला चौराहा, पंजाब नेशनल बैंक के पास, गोमतीनगर

समय: सुबह 11.30 बजे से रात 11.30 बजे तक

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story