×

Top Women Clothing Brands: लड़कियां और महिलाएँ अपने ड्रेसिंग सेंस के हिसाब से इन टॉप 10 ब्रांड्स से खरीदारी

Top Women Clothing Brands In India: सरोजिनी मार्केट (दिल्ली) और फैशन स्ट्रीट (मुंबई) से लेकर पूरे भारत में कई ऐसे बाजार हैं जहां पर H&M और जरा इंडिया जैसे हाई-एंड ब्रांड्स तक के कपड़ों का हब है। कुछ लोगों ब्रांड को ही अपनी पहली पसंद बना लेते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Jan 2023 2:45 AM GMT
Womens Fashion Brands
X

महिलाओं के फैशन ब्रांड्स (फोटो-सोशल मीडिया)

Top Women Clothing Brands In India: समय बीत गया जब केवल भोजन, आश्रय और कपड़े ही मनुष्य की आवश्यकता थे लेकिन अब ये स्टेटस सिंबल और स्टाइल आइकन बन गए हैं। आधुनिक दुनिया में कपड़े सिर्फ जरूरत के लिए बल्कि ट्रेंड और फैशन के तौर पर पहने जाते हैं। सरोजिनी मार्केट (दिल्ली) और फैशन स्ट्रीट (मुंबई) से लेकर पूरे भारत में कई ऐसे बाजार हैं जहां पर H&M और जरा इंडिया जैसे हाई-एंड ब्रांड्स तक के कपड़ों का हब है। कुछ लोगों ब्रांड को ही अपनी पहली पसंद बना लेते हैं।

अब ब्रांड को लोग पहनने वाले की सामाजिक आर्थिक स्थिति के तौर पर भी देखते हैं। कई बार ब्रांड्स स्टेटस सिंबल बन जाते हैं। नतीजतन, लोग फैशन के लिए अधिक जागरूक हो रहे हैं और अपनी आय का अधिक हिस्सा ब्रांडेड कपड़ों पर खर्च कर रहे हैं। ऐसे में आइए आपसे महिलाओं के कपड़ों के टॉप 10 फैशन ब्रांड्स के बारे में बताते हैं।

महिलाओं के फैशन ब्रांड्स
Women's Fashion Brands

1. बीबा
BIBA

(Image Credit- Social Media)

बीबा भारत में प्रसिद्ध भारतीय एथनिक वियर लेडीज क्लॉथिंग ब्रांड में से एक है, जिसकी शुरुआत 1988 में मीना बिंद्रा ने नई दिल्ली में की थी। ट्रेंडी कुर्तियों से लेकर सलवार सूट तक, बीबा के पास इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स का भी बहुत शानदार कलेक्शन होता है।

2. फैबइंडिया
FABINDIA

(Image Credit- Social Media)

भारत आने वाला पर्यटक खरीदारी करने के लिए सबसे पहले फैबइंडिया को चुनते हैं। फैबइंडिया भारत के सबसे बड़े फैशन ब्रांडों में से एक है जो महिलाओं के लिए जातीय और पारंपरिक परिधानों के लिए प्रसिद्ध है। इतना ही नहीं आप हाथ से बनी एक्सेसरीज भी देख सकते हैं जो आपको बहुत यूनिक लगेंगी।

3. एलन सॉली
ALLEN SOLLY

अगर आप कुछ फॉर्मल कपड़े खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये ब्रांड है। महिलाओं को यहां हर तरह के कपड़े मिल जाते हैं जैसे स्कर्ट, शर्ट, जींस, ट्राउजर और जंपसूट आदि।

4. लेविस
LEVIS

Levi Strauss & Co., दुनिया की सबसे बड़ी पैंट निर्माता, विशेष रूप से अपनी नीली डेनिम जींस के लिए जाता है। इसके ब्रांड में सिले हुए स्लैक्स, जैकेट, टोपी, शर्ट, स्कर्ट और बेल्ट शामिल हैं। इस कंपनी का मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को में है।

5. एंड
And

डिजाइनर अनीता डोंगरे ने फैशन को हर किसी के लिए उपलब्ध कराया है। इस ब्रांड के कपड़े ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर उपलब्ध है, यह एक ऐसा डिज़ाइनर है जहां आपको ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न ड्रेसेस भी मिलेंगी।

6. ऑरेलिया
AURELIA

(Image Credit- Social Media)

किसी भी अन्य जातीय कपड़ों के ब्रांड की तरह, ऑरेलिया भारत में बजट योग्य जातीय ब्रांडों में से एक है। यहां पर आपको मामूली दामों पर भी ब्रांडेड कपड़े मिल जाएंगे। इनके स्टोर पर फेस्टिव सीजन मेंं ऑफर्स भी लगते हैं।

7. वेस्टसाइड
WESTSIDE

वेस्टसाइड टाटा समूह द्वारा 1998 में शुरू किया गया था। आपको त्योहारों के लिए पारंपरिक परिधान से लेकर शाम की पार्टियों के लिए कॉकटेल ड्रेस तक सब कुछ यहां एक ही छत के नीचे मिल जाएंगा।

8. महिलाओं के लिए डब्ल्यू
W for Women

एक ऐसी जगह जहां आप सबसे अलग और यूनिक कपड़े अपने लिए खरीद सकती हैं। इनके दिलचस्प प्रिंट आपको बहुत रोचक लगते हैं। लॉन्ग कुर्ते के साथ लॉन्ग पलाज़ो और शॉर्ट एसिमेट्रिकल टॉप के साथ फिटेड पैन्ट्स सब कुछ यहां मिलेंगे।

9. एच एंड एम
H&M

Hennes & Mauritz एक स्वीडिश कपड़ों की दुकान है जो जनता के लिए अपने तेज़ फैशन ट्रेंड के लिए जानी जाती है। स्पार्कलिंग ईवनिंग आउटफिट्स से लेकर कैजुअल डे वियर से लेकर क्यूट एक्सेसरीज तक, आपको H&M में अपने लिए फैशनेबल सब कुछ मिल जाएगा। अगर आप खर्च करने को तैयार हैं तो ब्रांड आपको अपने कलेक्शन से कभी निराश नहीं करेगा।

10.ज़ारा
ZARA

वर्ष 1975 में स्थापित, यह स्पेनिश ब्रांड भारतीय बाजार में लोकप्रिय ब्रांडों में से एक बन गया है। महिलाओं ने हमेशा इस ब्रांड को कैजुअल और फॉर्मल वियर दोनों के लिए चुनना पसंद किया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story