Trampoline Parks in Lucknow: लखनऊ के इन दो बड़े ट्रैम्पोलिन पार्क में बच्चों को लेकर जरूर जाएं, जानें टाइमिंग और टिकट प्राइस

Trampoline Parks in Lucknow: यहाँ बच्चों के लिए डॉजबॉल, बास्केटबॉल डंक, फोम के गड्ढे, फिटनेस क्लास के साथ कई ऐसे गेम्स होते हैं जिन्हे बच्चे तो बच्चे बड़े भी खूब एन्जॉय करते हैं। ये पार्क सभी उम्र के लोगों के लिए मज़ेदार और सक्रिय वातावरण प्रदान करते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 2 Nov 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 1:30 AM GMT)
Trampoline Parks in Lucknow
X

Trampoline Parks in Lucknow (Image: Social Media)

Trampoline Parks in Lucknow: लखनऊ अब केवल ऐतिहासिक स्थलों के लिए ही नहीं जाना जाता है। समय के साथ बदलते लखनऊ में कई ऐसी मॉडर्न जगहें भी हैं जहाँ आप अपनी फॅमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। इन्ही मॉडर्न कल्चर की देन है-ट्रैम्पोलिन पार्क। ट्रैम्पोलिन पार्क एक इनडोर सुविधा है जो एक बड़ी उछलती सतह बनाने के लिए कई ट्रैम्पोलिन से जुड़ी होती है। इन पार्कों में कई अक्सर बुनियाऐसी गतिविधियाँ और आकर्षण होते हैं, जिन्हे बच्चे बहुत ज्यादा एन्जॉय करते हैं।

यहाँ बच्चों के लिए डॉजबॉल, बास्केटबॉल डंक, फोम के गड्ढे, फिटनेस क्लास के साथ कई ऐसे गेम्स होते हैं जिन्हे बच्चे तो बच्चे बड़े भी खूब एन्जॉय करते हैं। ये पार्क सभी उम्र के लोगों के लिए मज़ेदार और सक्रिय वातावरण प्रदान करते हैं। सुरक्षा उपाय, जैसे गद्देदार सतह और सुरक्षित कूदने के नियम, आमतौर पर चोटों को रोकने के लिए लागू किए जाते हैं। आज हम आपको इस लेख में लखनऊ के दो ऐसे ट्रैम्पोलिन पार्क्स के बारे में बताएँगे जहाँ आपको अपनी फॅमिली के सतह एक बार जरूर जाना चाहिए।


कंगारू ट्रैम्पोलिन पार्क (Kangaroo Trampoline Park)

लखनऊ-कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित कंगारू ट्रैम्पोलिन पार्क का अनुभव एक बार आपको जरूर लेना चाहिए। ये एक शानदार जगह है। यहाँ का अनुभव बिल्कुल अलग और अनोखा होता है। यह पूरी तरह से एक फुल्ली एयर-कंडिशन्ड इंडोर पार्क है। यहाँ पर आपको एक ट्रैम्पोलिन एरिना, बच्चों के लिए टॉडलर एरिया, आर्केड गेम्स, वीआर अनुभव, पूल टेबल, बॉलिंग एली, क्रिकेट प्रोजेक्शन, 360 डिग्री साइक्लिंग, स्लाइड, जायरोस्कोप, वॉटर पैडल बोटिंग, शूटिंग रेंज, स्काई राइडर (ज़िपलाइन) जैसी कई गतिविधियों का आनंद लेने का मुका मिलेगा। खेलते-खेलते यदि आप थक जाएँ और भूख लगे तो उसको मिटाने के लिए भी यहाँ पर एक शानदार फ़ूड कोर्ट है। यहाँ चार वर्ष के कम उम्र के बच्चों के लिए स्पेशल किड्स जोन भी है। इन सब बातों के अलावा यदि आप अपने प्यारे बच्चे की जन्मदिन पार्टी यहाँ मानना चाहते हैं तो उसके लिए भी सुविधा है। यहाँ पर प्राइवेट एरियाज है जो पार्टी आदि के लिए बुक कर सकते हैं।


कंगारू ट्रैम्पोलिन पार्क के टिकट की कीमत

यह पार्क सप्ताह के सभी दिन खुला रहता है। बात करें यदि टिकट प्राइस की तो 12 साल से कम के बच्चों के लिए आधे घंटे के लिए कीमत 400 रुपये प्रति व्यक्ति होता है। वहीँ एडल्ट के लिए यह कीमत 500 रुपये प्रति व्यक्ति होता है। यदि आप एक घंटे के लिए एन्जॉय करना चाहते हैं तो इसकी दोगुनी कीमत अदा करनी पड़ती है। बीअर्थदाय पार्टी आदि के लिए आपको अलग से बुकिंग करानी उसकी कीमत 10000 से ऊपर ही होती है। यह पार्क सुबह 11 बजे से राटा के 10 बजे तक खुला रहता है।


स्काईजंपर ट्रैम्पोलिन पार्क, लखनऊ (Skyjumper Trampoline Park, Lucknow)

यदि आपको सुपरमैन की तरह उड़ना पसंद है तो यह जगह आपके लिए ही बनी है। विकल्प खंड, गोमती नगर स्थित स्काईजंपर ट्रैम्पोलिन पार्क में, दीवारों से कूदकर, हवा में उड़कर एक सुपरमैन की तरह महसूस करें और 100 से अधिक इंटरकनेक्टेड, विश्व स्तरीय ट्रैम्पोलिन के खेल के मैदान में परिवार और दोस्तों के साथ आनंद लें। यह पार्क 3 वर्ष से ऊपर के सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त है। लखनऊ का यह अद्भुत इनडोर पार्क ढेर सारा मनोरंजन, रोमांच, फिटनेस और खेल को एक साथ लाता है। यहाँ पर आपको ट्रैम्पोलिन पार्क, लेजर टैग और सॉफ्ट प्ले के लिए कई खेल मैदान हैं। यहाँ पर जन्मदिन, स्कूल विजिट, कॉर्पोरेट पार्टियों और सामाजिक समारोहों जैसे विशेष आयोजनों के लिए यहाँ का लाउंज कैफे और पार्टी रूम भी है।


स्काईजंपर ट्रैम्पोलिन पार्क के टिकट की कीमत

यहाँ टिकट का प्राइस वीक डेज और वीकेंड पर अलग-अलग है। 30 मिनट के लिए एक व्यक्ति का टिकट प्राइस 400 रुपये है तो वहीँ एक घंटे के फन के लिए आपको 600 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वीकेंड पर 30 मिनट के फन के लिए आपको 500 रुपये चुकाने पड़ेंगे तो वहीँ यदि आपक एक घंटा एन्जॉय करना चहिते हैं तो आपको 700 रुपये देने होंगे। इसके अलावा यहाँ बर्थडे पार्टी यदि करना चाहते हैं तो आपको दो घंटे के बर्थडे पैकेज के लिए 12000 रुपये और तीन घंटे के पैकेज के लिए आपको 15000 रुपये। वीकेंड में यदि आप बर्थडे पार्टी ऑर्गनाइज़ करना चाहते हैं तो आपको 14000 से 17000 रुपये खर्च करने होंगे। यह पार्क सुबह 11 बजे से राटा के 10 बजे तक खुला रहता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story