×

दिल्ली के आसपास ये खूबसूरत जगह, दोस्तों के साथ मस्ती करना हो तो बनाए यहां जाने का प्लान

Travel these places with friends: दिल्ली के आस पास भी आपको कई ऐसे पर्यटक प्लेस मिल जाएंगे जहां आप अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं । जो आपके लिए परफेक्ट यादगार मोमेंट हो सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 Aug 2021 10:40 AM GMT
Travel these places with friends
X

दोस्तों के साथ ट्रिप करें प्लान (फोटो : सोशल मीडिया )

Travel these places with friends: अगस्त को दोस्तों का महीना कहा जाता है। फ्रेंडशिप डे भी इसी महीने में मनाया जाता है। लेकिन इसके अलावा इस महीने बारिश का मौसम भी लोगों को घूमने के लिए आकर्षित कर रहा है । ऐसे में लोग कई अच्छी अच्छी जागों पर घूमना पसंद करते हैं। और कोरोना का प्रोकोप भी धीरे-धीरे कम होता दिख रहा है। ऐसे में आपको कही ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं हैं। अगर आप राजधानी दिल्ली के आस पास रहते हैं तो आप भी इन जगहों पर घूम सकते हैं । आपको कई ऐसे पर्यटक प्लेस मिल जाएंगे जहां आप अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं । जो आपके लिए परफेक्ट यादगार मोमेंट हो सकता है।

बिनसर

उत्तराखंड जाने का सपना लगभाग सभी देखते होंगे। वहा की ठंडी वादियां, नेचर का आनंद लेना हो तो आप देवो की भूमी कहे जाने वाले उत्तराखंड घूमने जरूर जाएं। धार्मिक स्थल के लिए मशहूर है ये जगह । बिनसर जा कर दोस्तों के साथ अच्छा वक्त गुजार सकते हैं।

लद्दाख

लद्दाख जाना हर एक लड़के का सपना होता है। अपने दोस्तों के साथ बाइक पर लद्दाख की सड़कों पर घूमना। ये बेहद खूबसूरत जगह है। यहां आप मूनलैंड की सैर पर जाना पसंद करेंगे। जिसका नाम लामायुरू गांव है। इस जगह दुनिया भर से लोग आते हैं इस गांव घूमने।

बांधवगढ़ नेशनल पार्क

अपने दोस्तों के साथ एडवेंचर ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो इस प्लेस पर जरूर जाए । ये बांधवगढ़ नेशनल पार्क मध्य प्रदेश में स्थित है। आप यहां अपने दोस्तों के साथ जंगल सफारी पर जा सकते हैं। जो आपके और आपके दोस्तों के लिए बेहद यादगार साबित हो सकता है।

किन्नौर

किन्नौर हिमाचल प्रदेश में है। शिमला से ये केवल 200 KM ही दूर है । हिमालय की पर्वत श्रृंखला देखनी हो तो यहां जरूर जाए। लॉन्ग ड्राइव के लिए भी किन्नौर बेहद अच्छी जगह है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story