×

घूमने का शौक रखने वालों के लिए बड़ी खबर, पर्यटकों के लिए खुल गया नंदी हिल्स

Nandi Hills: बेंगलुरु से लगभग 50 किमी दूर स्थित कर्नाटक के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक नंदी हिल्स शनिवार 26 मार्च से पर्यटकों के लिए फिर से खुल जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 March 2022 10:56 AM GMT
nandi hills karnataka
X

नंदी हिल्स (फोटो-सोशल मीडिया)

Nandi Hills: घूमने का शौक रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। बेंगलुरु से लगभग 50 किमी दूर स्थित कर्नाटक के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक नंदी हिल्स शनिवार 26 मार्च से पर्यटकों के लिए फिर से खुल जाएगा। चिक्कबल्लापुर जिले के प्रशासन, जहां पहाड़ियां स्थित हैं, ने आगंतुकों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है।

बता दें, इससे पहले, कोविड -19 प्रतिबंधों के चलते पर्यटकों को शनिवार और रविवार को आने से रोक दिया गया था। ऐसे में अब पर्यटकों को नंदी हिल्स में प्रवेश की अनुमति के लिए जिला अधिकारियों द्वारा जारी पास की आवश्यकता होगी।

ऐसे करें टिकट बुक

साथ ही पूर्व बुकिंग की सुविधा के साथ ही ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड से भी बुकिंग की जा सकती है। जरूरी ये है कि बुकिंग एक दिन पहले करनी होगी। ऑनलाइन टिकट https://www.kstdc.co पर शाम 6 बजे तक बुक किए जा सकते हैं। टिकट काउंटर पर भी टिकट मिलेगा।

इस बारे में चिक्कबल्लापुर के उपायुक्त आर लता ने कहा कि वीकएंड के दौरान कारों और मिनी बसों सहित 1,000 दोपहिया और 300 हल्के वाहनों को अनुमति दी जाएगी। दरअसल पिछले साल अगस्त में नंदी हिल्स में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ था, जिसके कारण पर्यटन स्थल को बंद कर दिया गया था। सड़कों के पुनर्निर्माण के बाद, 1 दिसंबर, 2021 को गेटअवे खोला गया।

वहीं इस साल की शुरुआत में, सरकार ने प्रतिबंध हटा लिया था, लेकिन चिक्कबल्लापुर प्रशासन ने प्रतिबंध जारी रखा क्योंकि वीकएंड के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक आते थे और पार्किंग की जगह उपलब्ध नहीं थी। जिसको ध्यान में रखते हुए उपायुक्त ने कहा कि ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग स्लॉट और वाहनों के प्रवेश की निगरानी प्रमुख बिंदु थे, जिन पर प्रशासन काम कर रहा था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story