Tunisia Travel Guide: बजट में करना चाहते हैं विदेश यात्रा, ट्यूनीशिया की सैर का बनाएं प्लान

Tunisia Travel Guide: अगर आप विदेश यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो ट्यूनीशिया घूमने के लिए एक शानदार स्थान है। यहां पर आपको घूमने करने के लिए एक से बढ़कर एक स्थल मिल जाएंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 27 Aug 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2024 6:00 AM GMT)
Tunisia Travel Guide
X

Tunisia Travel Guide (Photos - Social Media)

Tunisia Travel Guide : विदेश जाने का सपना हर किसी का होता है। जब भी घूमने फिरने की बात निकलती है तो लोगों के मन में विदेशी यात्रा की इच्छा आ ही जाती है। हालांकि समय और बजट यह दो ऐसी चीज हैं जिसके चलते विदेश यात्रा की प्लानिंग कर पाना इतना भी आसान नहीं होता। ऐसे में लोग अपनी फाइल को पूरा करने के लिए ऐसी डेस्टिनेशन की तलाश करते हैं जहां पर वह बजट में घूम सके। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो विदेश घूमने का सपना देख रहे हैं तो आप ट्यूनीशिया जा सकते हैं। यह बेहतरीन डेस्टिनेशन है जहां आप कम पैसों में बहुत ज्यादा एंजॉय कर सकते हैं।

क्यों जाएं ट्यूनीशिया

घूमने के लिहाज से ट्यूनीशिया बहुत फेमस जगह है। यहां पर आपको खूबसूरत समुद्र तट अरबी अफ्रीका और यूरोपीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। यह भीड़भाड़ वाली जगह है जहां पर आपको घूमने जरूर जाना चाहिए। अल्जीरिया और लीबिया के बीच मौजूद यह देश घूमने और खास तौर पर फोटोग्राफी के लिए बढ़िया स्थान है।

Tunisia Travel Guide

कैसे पहुंचे ट्यूनीशिया

अगर आप क्यों नहीं किया जाना चाहते हैं तो मुंबई या दिल्ली से आपको फ्लाइट लेनी होगी। ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूंस के लिए कई तरह की फ्लाइट बुक की जा सकती है। एक राउंड ट्रिप का ₹40000 से शुरू होती है जो अलग-अलग एयरलाइंस के मुताबिक कमियां ज्यादा हो सकती है।

Tunisia Travel Guide

ऐसे करें ट्यूनीशिया की सैर

सुबह - शहर के शानदार इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको रूए डू पाचा मदीना जाना चाहिए। 698 ईस्वी में स्थापित यह जगह बहुत ही खूबसूरत है। आप सिदी इब्राहिम रिहाई का मकबरा भी देखना जरूर जाएं।

दोपहर - दोपहर के समय आपके यहां के शानदार भजन का स्वाद जरूर उठाना चाहिए। यहां पर आपको हरी सब्जियां अक्सर यहां ग्रिल्ड समुद्री ब्रीम के साथ परोसी जाती है।

शाम - शाम के समय आप तटीय शहर La Goulette जा सकते हैं। यहां आपसी साइड डिनर का आनंद उठा सकते हैं उसे स्वादिष्ट सीफूड खा सकते हैं।

Tunisia Travel Guide


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story