×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Uttarakhand Beautiful Place: ये हैं उत्तराखंड का काफल विलेज वुड हाउस

Uttarakhand Beautiful Place: ये हैं उत्तराखंड का काफल विलेज वुड हाउस, यहां हसीन वादियों के बीच लें इन एक्टिविटीज का आनंद

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 May 2024 9:48 AM GMT
Kafal Village Wood House Uttarakhand
X

Kafal Village Wood House Uttarakhand (Photos - Social Media)

Uttarakhand Beautiful Place: उत्तराखण्ड, उत्तर भारत में स्थित एक राज्य है जिसका निर्माण 9 नवम्बर 2000 को कई वर्षों के आन्दोलन के पश्चात भारत गणराज्य के सत्ताईस वें राज्य के रूप में किया गया था। सन 2000 से 2006 तक यह उत्तरांचल के नाम से जाना जाता था। जनवरी 2007 में स्थानीय लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य का आधिकारिक नाम बदलकर उत्तराखण्ड कर दिया गया। उत्तराखंड भारत की एक बहुत ही खूसबूरत जगह है। यहां पर काफल विलेज वुड हाउस नाम की एक जगह है जो बहुत ही खूबसूरत है। देशी जंगलों और छिपे झरनों का घर; यह क्षेत्र काफल के पेड़ों से फल-फूल रहा है, जिन पेड़ों पर जंगली "बेबेरी" उर्फ काफल होता है, उसी के नाम पर इस जगह का नाम रखा गया है।

कहां है वुड हाउस (Kafal Village Wood House Address)

काफल विलेज वुडहाउस प्रसिद्ध नाग टिब्बा टॉप के रास्ते में, पंतवारी गांव के ठीक ऊपर स्थित है, जिसने अपने ट्रेक पर जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को आकर्षित किया है।


नजर आएंगे खूबसूरत नजारे (Kafal Village Wood House Beautiful Views)

यह क्षेत्र घने वनों से समृद्ध है। विदेशी हिमालयी जानवरों के दर्शन और पहाड़ी पक्षियों की चहचहाहट रहस्यमय भूमि के जादू को बढ़ा देती है।

रहने की सुविधा (Kafal Village Wood House Facilities)

काफल विलेज वुडहाउस में 9 लकड़ी के कॉटेज हैं, जो 6 और 3 के समूह में असमान रूप से फैले हुए हैं। 6 प्रीमियम लकड़ी के कॉटेज हैं और 3 पारिवारिक लकड़ी के कॉटेज हैं।काफल वुडहाउस रिज़ॉर्ट में प्रत्येक कॉटेज आधुनिक सुख-सुविधाओं, विचारशील स्पर्शों और वास्तव में अविस्मरणीय छुट्टी के लिए आपकी ज़रूरत की हर चीज़ से सुसज्जित है। आलीशान बिस्तर पर लेट जाएँ, आसपास की घाटी के लुभावने दृश्यों का आनंद लेने के लिए अपनी निजी बालकनी पर निकल जाएँ, या तारों के नीचे मूवी नाइट के लिए स्मार्ट टीवी के सामने आराम से बैठें। आपके सुबह के पिक-मी-अप के लिए अतिरिक्त स्टोरेज और चाय/कॉफी मेकर के लिए वॉकिंग-इन वार्डरोब के साथ, आपके प्रवास के दौरान आपके आराम और सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए हर चीज को सोच-समझकर तैयार किया गया है।


ऐसा है मेन्यू

काफल में आप 1 दिन में तीन अलग-अलग व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं और अभी भी चौथी पसंद बची हुई है। यहां आप पहाड़ी व्यंजन, क्लासिक उत्तर भारतीय व्यंजन, मूल चीनी और महाद्वीपीय व्यंजनों की पेशकश करने वाले विविध भोजन विकल्पों का आनंद ले सकते हैं।

इन एक्टिविटीज का लें आनंद (Enjoy This Activity)

यहां पार आओ ट्रेकिंग, बोर्नफायर, केरीओके, पिकनिक जैसी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story